BJP ने पहले गुजरात में जातिगत कार्ड खेला, अब देश में खेल रहे… 2017 के चुनाव का जिक्र कर आखिर ऐसा क्यों बोले CM गहलोत

1
BJP ने पहले गुजरात में जातिगत कार्ड खेला, अब देश में खेल रहे… 2017 के चुनाव का जिक्र कर आखिर ऐसा क्यों बोले CM गहलोत

BJP ने पहले गुजरात में जातिगत कार्ड खेला, अब देश में खेल रहे… 2017 के चुनाव का जिक्र कर आखिर ऐसा क्यों बोले CM गहलोत


जयपुर: राहुल गांधी की संसद सदस्यता निरस्त किए जाने के बाद कांग्रेस देशभर में धरना प्रदर्शन कर रही है। सभी राज्यों की राजधानियों और जिला मुख्यालयों पर सत्याग्रह किए जा रहे हैं। दिल्ली के राजघाट पर भी बड़ा सत्याग्रह किया गया, जिसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी, राहुल गांधी सहित पार्टी के तमाम सीनियर नेता मौजूद रहे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन के दौरान एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अब जातिगत कार्ड खेलने जा रही है। गहलोत ने कहा बीजेपी 6 अप्रैल से देशभर में अभियान चलाने जा रही है जिसमें ये लोग बताएंगे कि राहुल गांधी ने ओबीसी के नेता की बेइज्जती कर दी।

पहले गुजरात में खेला, अब देश में खेलेंगे जातिगत कार्ड

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह जातिगत कार्ड पहले गुजरात में खेला गया था। अब यही कार्ड देश में खेला जा रहा है। गहलोत ने कहा कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान राहुल गांधी और वे प्रचार कर रहे थे। बीजेपी चुनाव हारने वाली थी लेकिन मोदी जी ने जातिगत कार्ड का आखिरी हथियार खेला। गहलोत के मुताबिक मोदी जी ने वहां के लोगों से कहा था कि भाइयों और बहनों, कांग्रेस के एक नेता ने उन्हें नीच कह दिया। आगे कहा कि ‘बताइये, क्या मैं नीच हू… क्योंकि मैं ओबीसी का हूं, इसलिए मुझे नीच कह दिया। गहलोत ने कहा कि चुनावी गेम पलटने के लिए वहां ऐसी वैसी बातें बोली गई। यही काम अब देश में करने जा रहे हैं। 6 अप्रेल से चलाए जाने वाले अभियान में लोगों को गुमराह किए जाने की कोशिश की जाएगी कि राहुल गांधी ने ओबीसी नेता की बेइज्जती कर दी।

क्या मोदी और मोदी ओबीसी के हैं : गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूछा कि नीरव मोदी और ललित मोदी जो देश के हजारों करोड़ रुपए लेकर विदेश भाग गए। उनके बारे में बोलना ओबीसी की बेइज्जती करना कैसे हुआ। राहुल गांधी ने तो देश के हजारों करोड़ रुपए लेकर भागने वालों के बारे में बोला है।

राइट टू हेल्थ बिल में एक शब्द पर अटकी है सारी बात, क्या हल निकाल पाएगी गहलोत सरकार ?

गहलोत ने कहा कि 6 अप्रैल से बीजेपी जानबूझकर लोगों को गुमराह करने का अभियान शुरू करेगी। देशवासियों को सावधान और सतर्क रहने की जरुरत है। आरएसएस कैसे काम करता है, पूरा देश जानता है। गहलोत ने कहा कि जो हरकत बीजेपी ने की है उसे पूरा देश देख रहा है। जो लोग कांग्रेस के साथ नहीं थे, वे भी इस घटना को लेकर हैरान हैं।

मैं और भूपेश बघेल ओसीबी के नहीं हैं क्या ?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग का सबसे ज्यादा ध्यान रखा। जब राजीव गांधी देश के प्रधानमंत्री बने तो सबसे पहले वे उड़ीसा, मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात के आदिवासी इलाकों में गए। ताकि लोगों को लगे कि वे भी महात्मा गांधी की भावना की तरह आदिवासियों के साथ हैं। गहलोत ने कहा कि वे खुद ओसीबी के हैं और तीन बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बड़ी बात यह भी है कि राजस्थान विधानसभा में सैनी समाज के वे एकमात्र विधायक हैं, फिर भी तीसरी मुख्यमंत्री हैं। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल भी ओबीसी के हैं। कांग्रेस ने कभी किसी वर्ग के साथ भेदभाव नहीं किया लेकिन बीजेपी अब षड़यंत्र के तहत ओबीसी का जातिगत कार्ड खेलेगी। लोगों को सर्तक रहना होगा। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

Mary Kom in Ajmer: ‘रिटायरमेंट से पहले मुझे…’ मैरीकॉम ने बताया अपना ‘फ्यूचर प्लान’

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News