BJP नेता का खरीदा बंगला, रखता था बॉडीगार्ड… राजनीति में आने को जयपुर में मेलजोल बढ़ा रहा था गैंगस्टर राजू ठेहट

100
BJP नेता का खरीदा बंगला, रखता था बॉडीगार्ड… राजनीति में आने को जयपुर में मेलजोल बढ़ा रहा था गैंगस्टर राजू ठेहट

BJP नेता का खरीदा बंगला, रखता था बॉडीगार्ड… राजनीति में आने को जयपुर में मेलजोल बढ़ा रहा था गैंगस्टर राजू ठेहट

Curated by सुधेंद्र प्रताप सिंह | Navbharat Times | Updated: Dec 5, 2022, 6:25 PM

Gangster Raju Theth: राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की बदमाशों ने बीते दिनों गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब राजू ठेहट के बारे में हर दिन कोई न कोई नई जानकारी निकलकर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राजू ठेहट को अपनी जान का डर था। इस वजह से राजनीति में एंट्री करना चाहता था। इसके लिए उसने एक बीजेपी नेता का जयपुर में बंगला खरीदा था।

 

BJP नेता का खरीदा बंगला, रखता था बॉडीगार्ड… राजनीति में आने को जयपुर में मेलजोल बढ़ा रहा था गैंगस्टर राजू ठेहट
जयपुर: कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट राजनीति में भाग्य आजमाने वाला था। जेल से जमानत पर छूटने के बाद राजू ने जयपुर के मांग्यावास में एक फार्म हाउस को अपना नया ठिकाना बनाया था। इस फार्म हाउस में नियमित रूप से लोगों से मिलने लगा। सीकर के बाद जयपुर में भी राजू ठेहट का दबदबा बढ़ने लगा। वह अपने गुर्गों और समर्थकों के काफीले के साथ चलने लगा। एक राजनैतिक दल के कई स्थानीय नेताओं के साथ उसका मिलना जुलना आम हो गया। कहा जाता है कि अपनी राजनैतिक जमीन तलाशने के लिए वे सीनियर नेताओं से संपर्क में भी था। काफी दिन जयपुर में गुजारने के बाद पिछले दिनों वह सीकर में रहने लगा। हालांकि वह हमेशा निजी सुरक्षागार्डों की निगरानी में रहता था लेकिन शनिवार सुबह वह बिना सुरक्षागार्डों के अपने घर के मुख्य दरवाजे पर आया तो लम्बे समय से रैकी कर रहे बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।

जयपुर में BJP के पूर्व विधायक से खरीदा था बंगला

-bjp-

गैंगस्टर राजू ठेहट ने जयपुर शहर के सोडाला के पास स्वेज फार्म इलाके में बीजेपी नेता प्रेम सिंह बाजौर से उनका बंगला खरीदा था। जमानत पर छूटने के बाद फरवरी 2022 में राजू ठेहट ने परिवार सहित इस नए मकान में गृह प्रवेश किया था। इस दौरान राजू के चुनिंदा मित्र मौजूद रहे। चूंकि वह गैंगस्टर था। ऐसे में अपनी सुरक्षा के लिए निजी सुरक्षागार्डों का लवाजमा साथ रखता था। राजू के साथियों ने स्वेज फार्म कॉलोनी के मुख्य गेट को उखाड़ कर अपने घर के पास लगा लिया था। मकान के आस पास सीसीटीवी कैमरे में गली में निजी सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए थे। लग्जरी वाहनों में चुनिंदा लोगों का आना जाना होता था। यह देख स्वेज फार्म के लोग डर के साए में रहने लगे।

कोरोना काल में जमानत पर छूटा छा राजू ठेहट

96005030 -

राजू ठेहट हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती और धमकी देकर वसूल करने सहित कई गम्भीर प्रकरणों में लम्बे समय तक जेल में रह चुका है। कोरोना के पीक के समय जेल में बंद कई बंदियों को जमानत पर छोड़ दिया गया था। उस समय राजू ठेहट भी जमानत पर छूट गया था। जेल से छूटने के बाद राजू ने जयपुर के स्वेज फार्म को अपना नया ठिकाना बनाया। राजू के गुर्गों ने स्वेज फार्म में कॉलोनी का गेट उखाड़ कर राजू ठेहट के घर पास की गली में लगा दिया था। इससे कॉलोनी के लोग दहशत में आ गए। गली का यह गेट अमूमन बंद ही रहता था और केवल राजू ठेहट की अनुमति से ही खुलता था।

कॉलोनी की गेट उखाड़ा तो पुलिस ने फिर किया अरेस्ट

96004970 -

कॉलोनी के गेट उखाड़े जाने के बाद राजू ठेहट का स्थानीय लोगों में खौफ हो गया। इसके चलते स्थानीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत की। लोगों का कहना था कि कॉलोनी में दिनभर संदिग्ध लोगों का आना जाना लगा रहता है। यहां कभी भी अनहोनी घटना हो सकती है। शिकायत के बाद महेश नगर पुलिस ने राजू ठेहट के मकान में दबिश दी। राजू के दो साथियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया और राजू ठेहट को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार करके फिर से जेल भेज दिया था।

मनोज नेहरा गैंग के निशाने पर था राजू ठेहट

96004911 -

फरवरी 2022 में जयपुर की करणी विहार थाना पुलिस ने डोडा पोस्त की तस्करी के आरोप में मनोज नेहरा सहित कुछ बदमाशों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि मनोज नेहरा राजू ठेहट को ठिकाने लगाने की फिराक में था। मनोज नेहरा सीकर का रहने वाला है और कुख्यात बदमाश है। हत्या, हत्या के प्रयास और वसूली के कई गम्भीर प्रकरणों में शामिल रहा है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि मनोज नेहरा की गैंग राजू ठेहट की हत्या करने की फिराक में है। इसी कारण राजू ठेहट ने भी अपनी सुरक्षा के लिए हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों को साथ रखने लगा और अपने ठिकाने के आसपास निगरानी के पूरे बंदोबस्त किए थे। तमाम बंदोबस्त को धत्ता बताते हुए दुश्मनों ने राजू ठेहट को शनिवार 3 दिसंबर की सुबह गोलियों से भून दिया। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News