‘BJP के पास 300 से ज्यादा सांसद’, अजय निषाद ने JDU के नीतीश कुमार को पीएम बनाने वाले प्रस्ताव पर किया पलटवार

114

‘BJP के पास 300 से ज्यादा सांसद’, अजय निषाद ने JDU के नीतीश कुमार को पीएम बनाने वाले प्रस्ताव पर किया पलटवार

हाइलाइट्स

  • अजय निषाद ने जेडीयू के नीतीश को पीएम बनाने वाले प्रस्ताव पर किया पलटवार
  • बीजेपी के पास 300 से ज्यादा सांसद, कोई एनडीए छोड़ता है फर्क नहीं पड़ेगा: अजय निषाद
  • निषाद के बयान के बाद बोले केसी त्यागी- 2024 के चुनाव के लिए नरेंद्र मोदी पीएम पद के उम्मीदवार हैं और होंगे

पटना
जनता दल-यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय परिषद में बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री पद को लेकर तमाम योग्यताएं होने संबंधी एक प्रस्ताव पारित किया गया। जेडीयू केनीतीश कुमार में ‘प्रधानमंत्री बनने की योग्यता’ पर अब बीजेपी सांसद अजय निषाद ने सोमवार को कटाक्ष किया। अजय निषाद ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बहुमत वाली सरकार है। ऐसे में गठबंधन छोड़ने वाली किसी भी पार्टी का बीजेपी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

इससे पहले दिन में, जदयू के महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि जेडीयू एनडीए गठबंधन का सबसे भरोसेमंद सदस्य है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस गठबंधन के नेता हैं। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि “लेकिन नीतीश कुमार निश्चित रूप से एक पीएम मटैरियल हैं।” केसी त्यागी की इस टिप्पणी से भाजपा में भौंहें चढ़ा दी थीं।

‘पीएम उम्मीदवारी’ पर केसी त्यागी का बड़ा बयान- नीतीश कुमार में योग्यता है, पर नरेंद्र मोदी पीएम हैं और रहेंगे
जेडीयू महासचिव ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर एक एनडीए समन्वय समिति के गठन की भी मांग की, जिसमें ‘कई मुद्दों पर चर्चा की जाए, जिन पर जेडीयू-बीजेपी अलग-अलग हैं।’

कोई पार्टी एनडीए छोड़कर जाती है तो बीजेपी पर फर्क नहीं: अजय निषाद
त्यागी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा सांसद अजय निषाद ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार बहुमत वाली सरकार है। उन्होंने जदयू को चेतावनी देते हुए कहा, “बीजेपी के पास 300 से ज्यादा सांसद हैं। अगर कोई पार्टी एनडीए छोड़ना चाहती है तो उसका बीजेपी पर कोई असर नहीं होगा।”

Nitish Kumar News: नीतीश को पीएम बनाने वाले प्रस्ताव पर बीजेपी ने क्या कहा?

2024 के चुनाव के लिए नरेंद्र मोदी पीएम पद के उम्मीदवार हैं और होंगे: त्यागी
हालांकि निषाद की प्रतिक्रिया के बाद, केसी त्यागी ने बताया कि जदयू,एनडीए गठबंधन का पक्का समर्थक है और नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए पीएम पद के उम्मीदवार हैं और होंगे।

Bihar Politics: पीएम पद की योग्यता के सवाल पर नीतीश कुमार ने झाड़ा पल्ला, कहा- ‘ये फालतू बात है, ना इच्छा है ना अपेक्षा’

‘वाजपेयी सरकार की तरह बनाएं एनडीए में एक समन्वय समिति’
जदयू की ओर से एनडीए में एक समन्वय समिति की मांग उठाने के साथ, त्यागी ने कहा था- “जिस तरह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान एनडीए की एक समन्वय समिति थी, उसी तरह अब कई मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक समन्वय समिति बनती है तो हम उसका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा, “यह गठबंधन के सुचारू संचालन में मदद करेगा और एनडीए गठबंधन में अनुचित टिप्पणियां करने वाले नेताओं को हतोत्साहित करेगा।”

फाइल फोटो

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link