Biplab Deb: बिप्लब देब बने BJP के हर‍ियाणा प्रभारी, कभी जाटों को कहा था कम दिमाग वाले

68
Biplab Deb: बिप्लब देब बने BJP के हर‍ियाणा प्रभारी, कभी जाटों को कहा था कम दिमाग वाले

Biplab Deb: बिप्लब देब बने BJP के हर‍ियाणा प्रभारी, कभी जाटों को कहा था कम दिमाग वाले

Biplab Kumar Deb News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लव देब को हर‍ियाणा का प्रभारी बनाया गया है। अब तक यहां की ज‍िम्‍मेदारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े संभाल रहे थे। उनको बिहार का प्रभारी बनाया गया है।

 

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शुक्रवार को संगठन में बड़ा बदलाव क‍िया है। पार्टी ने कई राज्यों के प्रदेश प्रभारी बदल द‍िए हैं। इसमें त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लव देब को हर‍ियाणा का प्रभारी बनाया गया है। अब तक यहां की ज‍िम्‍मेदारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े संभाल रहे थे। उनको बिहार का प्रभारी बनाया गया है। बीजेपी ने हरियाणा की जिम्मेदारी बिप्लव कुमार देब को देकर सबको चौंका द‍िया है। दरअसल अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले देब ने 2020 में पंजाब और हर‍ियाणा वालों को लेकर व‍िवाद‍ित बयान द‍िया था। इसमें उन्‍होंने कहा था क‍ि सरदार में दिमाग कम होता है और हरियाणा के जाट कम बुद्धिमान होते हैं। हालांक‍ि बयान पर विवाद होने के बाद उन्‍होंने माफी भी मांग ली थी।

ब‍िप्‍लब देब ने क्‍या दिया था बयान

अगरतला प्रेस क्लब में तत्‍कालीन सीएम ब‍िप्‍लव कुमार देब ने कहा था क‍ि अगर हम पंजाब के लोगों की बात करें तो हम कहते हैं, वह एक पंजाबी हैं। एक सरदार हैं। सरदार किसी से नहीं डरता। वे बहुत मजबूत होते हैं लेकिन दिमाग कम होता है। कोई भी उन्हें ताकत के बजाए प्यार से जीत सकता है। मैं आपको हरियाणा के जाटों के बारे में बताता हूं। जाट कम बुद्धिमान हैं लेकिन शारीरिक रूप से मजबूत हैं। यदि आप एक जाट को चुनौती देते हैं तो वह अपनी बंदूक अपने घर से बाहर ले आएगा।

बिप्‍लब के बयान पर मचा था बवाल

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में तब बिप्लब कुमार देब के बयान पर खूब बवाल मचा था। बयान के अगले दिन ही उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी। उन्होंने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर अपनी बात रखी था। उन्होंने कहा था, ‘अगरतला प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में मैंने अपने पंजाबी और जाट भाइयों के बारे मे कुछ लोगों की सोच का जिक्र किया था। मेरी धारणा किसी भी समाज को ठेस पहुंचाने की नहीं थी। मुझे पंजाबी और जाट दोनों ही समुदायों पर गर्व है। मैं खुद भी काफी समय तक इनके बीच रहा हूँ। मेरे कई अभिन्न मित्र इसी समाज से आते हैं। अगर मेरे बयान से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो उसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से क्षमाप्रार्थी हूं।’

नेपाल, श्रीलंका में भी बीजेपी सरकार बनवाना चाहते हैं अमित शाह? देखिए त्रिपुरा के सीएम का वो बयान जिस पर मच गया बवाल


त्रिपुरा फतह के बाद चमके बिप्लब कुमार देब

2018 के त्रिपुरा विधानसभा चुनावों में बीजेपी की शानदार सफलता के बाद ब‍िप्‍लब कुमार देब को नया मुख्यमंत्री चुना गया था। यह पहला मौका था जब त्रिपुरा में बीजेपी ने चुनाव जीता और सरकार बनाई। हालांक‍ि मई 2022 में बीजेपी ने देब से इस्‍तीफा ले ल‍िया था।

त्रिपुरा सीएम का बयान- ‘महाभारत काल से देश में इंटरनेट रहा मौजूद’


आरएसएस से जुड़े रहे हैं ब‍िप्‍लब देब

साफ छवि वाले बिप्लब कुमार शुरुआती दिनों से राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े रहे हैं। आरएसएस के वरिष्ठ नेता के. एन. गोविंदाचार्य के साथ काम कर चुके बिप्लब लंबे समय से संगठन में काम कर चुके हैं। बिप्लब साल 2018 में पहली बार चुनाव लड़े। बिप्लब की पत्नी बैंक में कार्यरत हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News