बिहार के पूर्व स्वास्थ्यमंत्री तेज प्रताप यादव ने खाली किया सरकारी बंगला भूत छोड़ने का लगाया आरोप

356

महागठबंधन की सरकार गिरने के सात महीने बाद ही बिहार के पूर्व स्वास्थ्यमंत्री तेजप्रताप यादव ने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया था. उनके बंगले पर भारी खतरा मंडराने की खबर आजकल चर्चा में है. तेजप्रताप यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर 3-देशरत्‍न मार्ग स्थित बंगले में भूत छोड़ने का आरोप लगाया है.

Politics -

राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव ने राजधानी पटना में आवंटित सरकारी बंगला पर यह आरोप लगाते हुए खाली कर दिया है कि ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भूतों को खुला छोड़ दिया है.’ 3, देशरत्न मार्ग स्थित यह बंगला उन्हें राज्य की पिछली सरकार में मंत्री रहने के दौरान आवंटित किया गया था. लेकिन पिछले साल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) व कांग्रेस के महागठबंधन की सरकार के गिर जाने तथा बाद में नीतीश कुमार ने जब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ मिलकर सरकार का गठन कर लिया, कई राजनेताओं से सरकारी बंगले खाली करने के लिए कहा गया था, जिनमें तेजप्रताप यादव भी शामिल थे.

बंगले खाली करने के सरकारी आदेश के खिलाफ पिछले वर्ष अक्टूबर में आरजेडी के कुछ पूर्व मंत्री पटना हाईकोर्ट पहुंचे थे. जहां आदेश पर स्टे (स्थगनादेश) लगा दिया गया, और इसके बाद सरकार ने बंगलों में रह रहे नेताओं को मार्केट रेट (बाज़ार दर) से बंगलों का किराया अदा करने के लिए कहा.

पूर्व मुख्यमंत्री  तेज प्रताप ने तीन एकड़ में फैले बंगले को खाली करने के पीछे अजीबोगरीब तर्क दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि यह बंगला भुतहा है, जिसके कारण वह इसे खाली कर रहे हैं. पूर्व मंत्री ने कहा, ‘मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मुझे डराने और परेशान करने के लिए बंगले में भूत छोड़ दिया था. लिहाजा, मैंने इसे छोड़ने का फैसला किया.

तेजप्रताप ने पिछ्ले साल ‘डीएनए’ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्‍होंने दक्षिण दिशा की ओर खुलने वाले मुख्‍य द्वार को बंद करवा दिया था. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री की पार्टी ने तेजप्रताप यादव के ‘भूतों वाले’ बयान को पब्लिसिटी हासिल करने की तरकीब करार दिया है. जेडीयू ने कहा, “तेजप्रताप यादव एक्यूट अटेंशन डेफिशिएंसी का शिकार है, और वह अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव से मुकाबला करने की कोशिश कर रहे हैं, जो मीडिया की सुर्खियों में छाए रहते हैं.”