Bihar Weather News: दशहरा पर अचानक बदलेगा मौसम का मिजाज, 17 जिलों को अलर्ट जारी, रावण दहन में होगी परेशानी

114
Bihar Weather News: दशहरा पर अचानक बदलेगा मौसम का मिजाज, 17 जिलों को अलर्ट जारी, रावण दहन में होगी परेशानी

Bihar Weather News: दशहरा पर अचानक बदलेगा मौसम का मिजाज, 17 जिलों को अलर्ट जारी, रावण दहन में होगी परेशानी

पटना : मौसम के बदले मिजाज ने दुर्गा पूजा की रौनक खराब कर दी है। बारिश की वजह से कई जिलों में पूजा पंडाल उजड़ गए हैं। कोरोना काल से उबरने के बाद पहली बार हर्षोल्लास के साथ दुर्गा पूजा का पर्व मनाया जा रहा था। चारों तरफ उत्सव, उत्साह और उमंग का माहौल था। तभी अचानक आई तेज हवा और बारिश ने लोगों के उमंग को ठंडा कर दिया। महानवमी यानि आज और विजयादशमी के दिन मौसम का हाल कैसे रहेगा ? इसे लेकर पूजा समितियां परेशान हैं।

बारिश और तेज हवा से पहुंचा पंडालों को नुकसान
बारिश और तेज हवा की वजह से कई पंडालों के गिरने की खबर आई। जिसमें कटिहार, किशनगंज और सीमांचल के इलाके में डेकोरेशन को नुकसान पहुंचा। दो वर्षों के बाद दुर्गापूजा की रौनक देखते बन रही थी। बारिश ने उत्साह में थोड़ी खलल डाल दी। तेज हवा के साथ हुई झमाझम बारिश से पूजा पंडालों की रौनक कम हो गई। तेज हवा की वजह के कई जगहों पर पंडाल के डेकोरेशन उजड़ गए।

Bihar Weather News: पटना में कभी भी बिगड़ सकता है मौसम, बिहार के कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी
दो दिनों तक बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के मुताबिक ये स्थिति अभी अगले दो दिनों तक बनी रहेगी। दशहरा के दिन पटना समते प्रदेश के 17 जिलों में बादल गरजने के साथ हल्की वर्षा होगी। बारिश काफी देर तक चल सकती है। विभाग की ओर से सूबे के दो जिलों पश्चिमी चंपारण और गोपालगंज में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। राज्यभर में मौसम के बदलाव का असर दो दिनों तक दिखाई देगा।

navbharat times -MP Weather Update: फिर चढ़ने लगा पारा… भोपाल में 34 डिग्री तापमान, आज भी 10 जिलों में बारिश का अलर्ट
दशहरा के दिन अच्छी बारिश होगी
रावण दहन के दिन स्थिति और भी विकट होगी। मौसम विभाग ने बताया कि 5 अक्टूबर को राज्य के कई जिलों में अच्छी बारिश होने की संभावना है। साथ ही विभाग ने ये अनुमान गाया है कि 12 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। पटना मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो पश्चिम मध्य एवं उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण के प्रभाव से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है।

navbharat times -जाते हुए मानसून की बारिश से भीगा पटना, कुछ इलाकों में अलर्ट… पूजा पंडालों और मूर्तिकारों की चिंता बढ़ी
राजधानी में भी हुई बारिश

राजधानी पटना सहित सूबे के उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और दक्षिण भागों में कुछ स्थान पर बारिश की संभावना है। आपको बता दें कि सोमवार को पटना में 16.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई। सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं 38.3 डिग्री सेल्सियस पश्चिमी चंपारण के माधोपुर प्रदेश का गर्म शहर रहा। बाकी प्रमुख शहरों का तापमान कुछ इस प्रकार रहा। गया- 32.3, भागलपुर- 31.7, मुजफ्फरपुर -33.8, दरभंगा- 35.2, डेहरी- 33.0, बांका-30.9 और नवादा का 33.8 डिग्री सेल्सियस जबकि औरंगाबाद का 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News