Bihar Weather: सुनो…सुनो…सुनो, 2-3 डिग्री तक बढ़ेगा रात का तापमान, पूरे राज्य में कोहरे के आसार

25
Bihar Weather: सुनो…सुनो…सुनो, 2-3 डिग्री तक बढ़ेगा रात का तापमान, पूरे राज्य में कोहरे के आसार

Bihar Weather: सुनो…सुनो…सुनो, 2-3 डिग्री तक बढ़ेगा रात का तापमान, पूरे राज्य में कोहरे के आसार


बिहार मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 48 घंटों के दौरान रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होगी। अगले 3 दिनों तक न्यूनतम तापमान में परिवर्तन नहीं होगा। तकरीबन पूरे राज्य में सुबह के दौरान कोहरा रहेगा। इसलिए सतर्क रहने की सलाह भी पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से दिया गया है।

 

पटना: न्यूनतम तापमान में अगले तीन दिनों में 2-3 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। तकरीबन पूरे बिहार में मंगलवार को सुबह के दौरान घना कोहरा रहा। दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्वी भागों में इसका असर ज्यादा देखने को मिला। इसलिए अलर्ट भी पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी किया गया है। मतलब सुबह-सुबह अगर रोड जाना हुआ तो सावधानी की जरूरत है। वरना हादसे की संभावना बनी रहेगी। इस दौरान ठंड भी ज्यादा रहेगी। हालांकि धूप निकलने के बाद कोहरा छंट जाएगा और ठंड से भी राहत मिलेगी। इस तरह का मौसम अगले तीन दिन तक बना रहेगा।

आज से न्यूनतम तापमान में इजाफा

आज से अगले तीन-चार दिनों तक पूरे प्रदेश में मध्यम स्तर का कोहरा रहेगा। हालांकि मंगलवार से पटना समेत राज्य के ज्यादातर जिलों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी। पटना समेत कुछ जिलों के अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट जरूर आई। मगर न्यूनतम तापमान में इजाफे से कंपकंपी से राहत मिली है। प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बिहार के सभी जिलों में सुबह में कोहरा छाया रहा।

एक-दो जगहों पर हल्की बारिश की संभावना

गया, सुपौल और मोतिहारी के कुछ स्थानों पर सुबह के समय हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिला। भागलपुर के सबौर में सबसे कम न्यूनतम तापमान और नवादा में सबसे अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। पटना मौसम केंद्र अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी की उपस्थिति होने के चलते अगले 24 घंटे में दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्व भागों के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

पटना के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी

राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान में इजाफे की वजह से ठंड कम महसूस हो रही है। ये 11-12 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है। वहीं, अधिकतम तापमान 23-24 डिग्री सेल्सियस रहा। पटना में पिछले तीन-चार दिनों के मुकाबले आज बेहतर धूप खिलने की उम्मीद है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News