Bihar Weather: कोहरा.. धूप.. सर्दी, बिहार में गजब का मौसम, जानिए अगले चार दिनों का हाल

13
Bihar Weather: कोहरा.. धूप.. सर्दी, बिहार में गजब का मौसम, जानिए अगले चार दिनों का हाल

Bihar Weather: कोहरा.. धूप.. सर्दी, बिहार में गजब का मौसम, जानिए अगले चार दिनों का हाल


बिहार मौसम विभाग ने कहा है कि अगले पांच दिनों के दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की कोई संभावना नहीं है। रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस का इजाफा होगा। अगले 4 दिनों तक न्यूनतम तापमान जस का तस रहेगा। तकरीबन पूरे बिहार में सुबह के दौरान कोहरा रहेगा। इसलिए सुबह के दौरान सतर्क रहिए।

 

पटना: अगले चार दिनों तक मौसम में कोई खास तब्दीली नहीं होगी। बिहार मौसम विभाग ने इसकी घोषणा की है। न्यूनतम तापमान में अगले चार दिनों में 2-3 डिग्री का इजाफा होगा। तकरीबन पूरे बिहार में सुबह के दौरान घना कोहरा रहा। मगर धूप निकलने के साथ ही कोहरा खत्म हो जाएगा। इसके बाद आप आराम से इधर-उधर घूम सकते हैं। अपना जरूरी काम निपटा सकते हैं। शाम होते ही सर्दी का अहसास होने लगेगा।

सुबह-सुबह दिखेगा कोहरे का असर

बिहार के दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्वी भागों में कोहरे का असर ज्यादा देखने को मिल सकता है। इसके लिए अलर्ट भी पटना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी किया गया है। धूप निकलने के बाद कोहरा छंट जाएगा और ठंड से भी राहत मिल जाएगी। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इस तरह का मौसम 29 जनवरी तक बना रहेगा। चार दिनों तक पूरे प्रदेश में मध्यम स्तर का कोहरा रहेगा। पटना समेत राज्य के ज्यादातर जिलों के न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है।

बारिश की संभावना बनी हुई है

पटना समेत बिहार के कुछ जिलों के अधिकतम तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है। न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी से कंपकंपी से राहत मिली है। राज्य के बाकी जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है। सुपौल,गया और मोतिहारी के कुछ स्थानों पर सुबह के समय हल्का या मध्यम स्तर का कोहरा देखने को मिल रहा। पटना मौसम केंद्र अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी की उपस्थिति होने के चलते अगले दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-पूर्व हिस्से में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है।

फिलहाल मौसम शुष्क रहेगा

बिहार में नमी वाली हवा चल रही है। जिसके कारण आसमान में बादल भी दिख सकते हैं। राज्य में मौसम शुष्क बना हुआ है। औरंगाबाद, अरवल, बांका, जमुई सहित मुंगेर, खगड़िया में मौसम सामान्य रहेगा। पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा और रोहतास में बादल देखने को मिल सकते हैं। इसके साथ ही कई जिलों में कोहरे की भी चेतावनी जारी की गई है। ग्रामीण कृषि मौसम सेवा केंद्र पूसा और भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 25 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News