Bihar Top 10 News Today: पटना से रवाना बाबा बागेश्वर, एयरपोर्ट पर भक्तों की उमड़ी भीड़, SC में जातीय गिनती सुनवाई टल

2
Bihar Top 10 News Today: पटना से रवाना बाबा बागेश्वर, एयरपोर्ट पर भक्तों की उमड़ी भीड़, SC में जातीय गिनती सुनवाई टल

Bihar Top 10 News Today: पटना से रवाना बाबा बागेश्वर, एयरपोर्ट पर भक्तों की उमड़ी भीड़, SC में जातीय गिनती सुनवाई टल

Bihar Top 10 News Today: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की पटना के तरेत पाली मठ में हनुमंत कथा का आज आखिरी दिन था। बागेश्वर बाबा पटना से रवाना हो गए हैं। इस दौरान एयरपोर्ट प भक्तों की भीड़ लग गई। वहीं पोस्टर फाड़े जाने और कालिख पोते जाने पर बाबा  बागेश्वर ने कहा कि लोगों के दिल से कैसे निकालोगे। केंद्र सरकार ने उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा में इजाफा किया है। अब उन्हें जेड कैटगरी की सिक्योरिटी मिलेगी। समस्तीपुर में खेल-खेल में पानी के गड्ढे में डूबने से भाई-बहन की मौत हो गई। जातिगत गणना पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई टल गई है। बिहार सरकार ने पटना हाईकोर्ट के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। वहीं बिहार में 2 लाख से ज्यादा मोबाइल कनेक्शन ब्लॉक कर दिए गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से राज्यभर में आंधी और बारिश का दौर शुरू होने वाला है। 17 मई 2023 को बिहार की 10 बड़ी खबरें-

उपेंद्र कुशवाहा पर केंद्र फिर मेहरबान, मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा

राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजद) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब उन्हें जेड कैटगरी की सिक्योरिटी मिलेगी। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कुशवाहा पर केंद्र सरकार एक बार फिर मेहरबान दिखी है। इससे पहले जेडीयू छोड़ने के बाद मार्च महीने में कुशवाहा को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। अब उनकी सिक्योरिटी को वाई प्लस से बढ़ाकर जेड श्रेणी कर दिया गया है। पूरी खबर पढ़ें।

बाबा बागेश्वर पटना से रवाना, एयरपोर्ट पर उमड़ी भक्तों की भीड़, 5 दिन चली हनुमंत कथा

बागेश्वर सरकार धाम धीरेंद्र शास्त्री का 5 दिवसीय पटना दौरा आज खत्म हो गया। और वो पटना से रवाना हो गए हैं। इस दौरान एयरपोर्ट पर भारी भक्तों की भीड़ जमा हो गई। बाबा ने सभी का अभिनंदन स्वीकारा और फिर विमान में बैठ गए। पटना में 5 दिनों तक हनुमंत कथा चली। इश दौरान बाबा बागेश्वर ने दिव्य दरबार भी लगाया। और भक्तों की समस्याएं भी सुनी। इस दौरान सियासत भी खूब परवान चढ़ी। बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा में बीजेपी के दिग्गज नेता शामिल हुए तो वहीं राजद और जदयू के नेताओं ने दूरी बनाए रखी। 

चाहे कालिख पोतो, चाहे पोस्टर फाड़ो, लेकिन लोगों के दिल से कैसे निकालोगे: बाबा बागेश्वर

एक तरफ पटना में बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा में लाखों की तादाद में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है, तो वहीं दूसरी तरफ उनका विरोध भी हो रहा है। पटना में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री को पोस्टर फाड़े गए, तो कहीं कालिख पोती गई। इन सबके बीच बाबा बागेश्वर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होने कहा कि भले ही पोस्टर फाड़ सकते हैं, लेकिन लोगों के दिल से नहीं निकाल सकते हैं। आपको बता दें आज यानी बुधवार बाबा बागेश्वर की हनुमंत कथा का आखिरी दिन है।अब पढ़िए पूरी खबर

 

जातिगत गणना पर SC में सुनवाई टली, जस्टिस संजय करोल ने खुद को अलग किया

जातिगत गणना पर लगी अंतरिम रोक हटाने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई बुधवार को टल गई। शीर्ष अदालत के जस्टिस संजय करोल ने इस मामले की सुनवाई करने वाली बेंच से खुद को अलग कर दिया है। वे पहले पटना HC के जज रह चुके हैं और जातीय गणना से जुड़े मामले की सुनवाई भी कर चुके हैं। इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई से खुद को अलग करने का फैसला लिया है। पूरी खबर पढ़ें।

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के मीट-भात महाभोज से बिहार में बीजेपी का हाजमा क्यों खराब है?         बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के बीच राजनीति अब मीट-भात और कुत्ते के मांस तक पहुंच गई है। मुंगेर लोकसभा सीट से दूसरी बार सांसद बने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने दो महीने में अपनी लोकसभा क्षेत्र में दूसरी बार मीट-भात का महाभोज देकर बिहार में बीजेपी का हाजमा खराब कर दिया है। अब पढ़िए पूरी खबर

बिहार में आज से चार दिन खराब रहेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

बिहार में बुधवार से चार दिन तक मौसम खराब रहने की आशंका है। प्रदेश के अधिकतर जिलों में बुधवार से 20 मई तक हल्के से मध्यम स्तर की बारिश होगी। राजधानी पटना में गुरुवार को बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान कई जगहों पर तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है। ऐसे में लोगों से सचेत रहने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग ने बुधवार को 15 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में 2 लाख से ज्यादा मोबाइल की नहीं बजेगी घंटी, ब्लॉक हुए लाखों फोन, कहीं आपका नाम तो लिस्ट में नहीं?                                                                                                              बिहार-झारखंड में पहली बार 2 लाख 30 हजार संदिग्ध मोबाइल कनेक्शन को ब्लॉक कर दिया गया। ये कार्रवाई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)पर आधारित चेहरे की पहचान करने वाले सॉफ्टवेयर की मदद से की गई है। जिसकी जानकारी बिहार-झारखंड के डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्युनिकेशन के डीजी गिरिजेश कुमार मिश्रा ने मंगलवार को दी। देश में पहली बार एआई पर आधारित टेक्नोलॉजी की प्रैक्टिस की गई है। इसकी मदद से साइबर क्राइम पर लगाम कसने में भी मदद मिलेगी।  अब पढ़िए पूरी खबर

नई शिक्षक नियमावली का विरोध पड़ेगा भारी, आंदोलन करने वाले टीचर्स पर कार्रवाई का आदेश

नई शिक्षक नियमावली के विरोध में टीचर्स आंदोलन पर उतरने वाले हैं। इससे पहले ही नीतीश सरकार सतर्क हो गई है। शिक्षक नियोजन नियमावली का विरोध करना शिक्षकों को भारी पड़ सकता है। नीतीश सरकार ने नई नियमावली के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को चेतावनी दी है। अगर कोई भी शिक्षक आने वाले दिनों में नई नियुक्ति नियमावली का विरोध करता है तो उसके खिलाफ तुरंत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। राज्य शिक्षा विभाग की ओर से इस संबंध में सभी जिलों को निर्देश दे दिए गए हैं। पूरी खबर पढ़ें।

बागेश्वर बाबा पर रगड़ा बढ़ा, BJP बोली- जगदानंद सिंह की जगह पाकिस्तान या पागलखाने में

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के बिहार दौरे पर सियासी घमासान बढ़ गया है। आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह द्वारा धीरेंद्र शास्त्री को देश का दुश्मन बताने पर बवाल मच गया है। बीजेपी ने जगदानंद को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जेडीयू और आरजेडी के लोग सनतान के साथ ही राष्ट्र के दुश्मन हैं। बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने यह तक कह दिया कि ऐसे बयानों के बाद जगदानंद सिंह की जगह पाकिस्तान या पागलखाने में होनी चाहिए। पीएफआई का समर्थन करने वालों को बागेश्वर बाबा से तकलीफ होना लाजमी है। पूरी खबर पढ़ें।

समस्तीपुर: खेल-खेल में गई जान, गड्डे में डूबने से भाई-बहन की मौत, गांव में पसरा मातम    अब पढ़िए पूरी खबर समस्तीपुर में खेल-खेल में दो मासूम बच्चों की जान चली गई। मामला सत्तर कटैया के पटोरी पंचायत के वार्ड-नंबर 7 का है। जहां पानी के गड्ढे में डूबने से भाई-बहन की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक पटोरी निवासी सुखचैन तांती की 5 वर्षीय पुत्री आरूषी और 4 वर्षीय पुत्र बाबुल घर से बकरी लेकर बगीचे की तरफ चराने जा रहा था। उसी समय पुल के नीचे कुछ और बच्चे पानी के गड्डे में नहा रहे थे। बच्चों को पानी में मौज मस्ती करते देख  दोनों भाई-बहन भी बकरी को छोड़कर पानी के गड्डे में चले गए। इसी दौरान पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News