Bihar Top 10 News Today: पंचायत उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, समस्तीपुर में दुकान में घुसी टूरिस्ट बस

9
Bihar Top 10 News Today: पंचायत उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, समस्तीपुर में दुकान में घुसी टूरिस्ट बस

Bihar Top 10 News Today: पंचायत उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, समस्तीपुर में दुकान में घुसी टूरिस्ट बस

Bihar Top 10 News Today: बिहार में पंचायत उपचुनाव के लिए गुरुवार को वोटिंग हो रही है। 593 पंचायतों की 605 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। समस्तीपुर में यात्रियों से भरी टूरिस्ट बस बेकाबू होकर एक दुकान में घुस गई। कांग्रेस ने बिहार में 39 जिलाध्यक्षों की लिस्ट जारी की है। मौसम विभाग ने तीन जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अन्य जिलों में भी मौसम खराब रहने की आशंका है। मुजफ्फरपुर में पुलिस से डरकर भाग रहे युवक की ट्रेन से कटकर मौत होने के बाद बवाल मच गया। स्थानीय लोगों के हमले में 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। गुरुवार 25 मई 2023 को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

किराना दुकान घूसी टुरिस्ट बस, चालक घायल

समस्तीपुर जिले के सरायरंजन स्थित तिसवारा में गुरुवार सुबह एक टूरिस्ट बस बेकाबू होकर एक दुकान में घुस गई। इस हादसे में बस का ड्राइवर घायल हुआ है। बस में 42 यात्री सवार थे, सभी बाल-बाल बच गए। बस के घुसने से दुकान में करीब 10 लाख का नुकसान हुआ है। बस में सवार सभी यात्री गुजरात से चारधाम यात्रा पर निकले थे।

बिहार में कांग्रेस के नए जिलाध्यक्षों की लिस्ट जारी, भूमिहार और ब्राह्मणों पर दांव

बिहार में कांग्रेस ने नए जिलाध्यक्षों की लिस्ट जारी की है। प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने 39 जिलों में पार्टी प्रमुखों के नामों का ऐलान किया है। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर राज्य में कांग्रेस का प्रदर्शन सुधारने की जिम्मेदारी इन्हीं पर रहेगी। जातिगत कांग्रेस ने जिलाध्यक्ष के पदों पर भूमिहार और ब्राह्मणों चेहरों को तरजीह दी है। इसके साथ ही राजपूत और मुस्लिमों पर भी दांव लगाया गया है, जबकि जिलाध्यक्षों की लिस्ट में दलित और पिछड़ा वर्ग के चेहरों की कमी है। पार्टी ने 39 में से सिर्फ दो महिलाओं को जिलाध्यक्ष बनाया है। पूरी लिस्ट देखें।

पंचायत उपचुनाव के लिए मतदान जारी, ईवीएम से हो रही वोटिंग

बिहार के 300 प्रखंड अंतर्गत 593 पंचायतों में पंचायत उपचुनाव को लेकर मतदान जारी है। 605 सीटों के लिए मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। पटना के 86 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। मतदान का समय सुबह सात से शाम पांच बजे तक है। कड़ी सुरक्षा के बीच सभी पदों के लिए अलग-अलग ईवीएम से वोटिंग हो रही है। 27 मई को संबंधित प्रखंड मुख्यालयों पर मतगणना होगी। ऑनलाइन नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर मालामाल हो रहे बदमाश

ऑनलाइन नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की वारदातें आम हो गई हैं। ठग सोशल मीडिया के जरिए संपर्क कर घर बैठे काम दिलाने के बहाने लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर रहे हैं और अपनी जेबें भर रहे हैं। बिहार की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की विशेष टीम ने लोगों को ऑनलाइन नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले गिरोह के 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया। बुधवार को हाजीपुर से विनीत कुमार और सूरज कुमार, पटना के कदमकुआं से प्रकाश चंद्र सिंह, सुधांशु कुमार एवं मानस कुमार को गिरफ्तार किया गया। एक के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इन पर धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र के अलावा आईटी एक्ट में मामले दर्ज किए गए हैं। ये शेल कंपनियां बनाकर उनमें ठगी के रुपये ट्रांसफर करते थे। पूरी खबर पढ़ें।

3 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने दक्षिण बिहार के जिलों में एक-दो जगहों पर मेघ गर्जन, बिजली चमकने और 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की हवा के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार में गुरुवार को भारी बारिश की चेतावनी है, इन जिलों में एक-दो जगह पर तेज पानी गिर सकता  है। वहीं वर्तमान परिस्थितियों और पूर्वानुमानों के अनुसार 27 मई से सूबे में किसी भी तरह का कोई अलर्ट नहीं हैं। पूरी खबर पढ़ें।

पुलिस से भाग रहे युवक की ट्रेन से कटकर मौत, मुजफ्फरपुर में भीड़ ने काटा बवाल

मुजफ्फरपुर में पुलिस से बचकर भाग रहे एक युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इसके स्थानीय लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और जमकर बवाल काटा। भीड़ की ओर से किए गए पथराव में पुलिस के 5 जवान घायल हो गए। पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा। मामला सदर थाना इलाके का है। पुलिस की तीन गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई है। भीड़ के उग्र होने के चलते नगर डीएसपी राघव दयाल समेत अन्य पुलिसकर्मियों को अपनी जानबचाकर मौके से हटना पड़ा। पूरी खबर पढ़ें।

शराब खोजने में गायब हुआ 70 लाख का ड्रोन कहां है? नीतीश सरकार तलाश में जुटी 

शराब ढूंढने में लगे पटना से उड़ा ड्रोन संपर्क टूटने के बाद छपरा स्थित तेलपा से पिछले दिनों लापता हो गया था। इसका अंतिम लोकेशन कंट्रोल रूम तेलपा बता रहा था। अभी तक इस ड्रोन का कोई पता नहीं चल पाया है। इस बीच मद्य निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार ने बुधवार बताया कि लापता हुए ड्रोन की खोजबीन जारी है। हमें विश्वास है कि जल्द उस ड्रोन को रिकवर कर लिया जाएगा। बता दें कि जिस लोकेशन में ड्रोन का अंतिम बार सिग्नल मिला था, उस एरिया के लोगों से अपील की गई थी कि अगर उनके घर या आसपास में गिरा हुआ मिला तो वे सूचित कर लौटा दें। इस एवज में उन्हें उचित इनाम भी दिया जाएगा। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में दागदार हुई खाकी, यूपी की महिला को बंधक बना थानाध्यक्ष ने 8 दिनों तक किया रेप

किशनगंज के टेढ़ागाछ थानाध्यक्ष नीरज कुमार निराला द्वारा थाना परिसर में महिला को बंधक बनाकर आठ दिनों तक शारीरिक शोषण का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। एसपी ने मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर गिरफ्तारी का आदेश जारी किया है। थ्रानाध्यक्ष मधेपुरा के मूल निवासी हैं। पांच साल से वह किशनगंज जिला पुलिस बल में कार्यरत हैं। लगभग छह महीने पहले उनकी पोस्टिंग टेढ़ागाछ थाना में हुई थी। वहीं आरोप लगाने वाली महिला का मायके उत्तरप्रदेश के अम्बेडकरनगर जिला के बालापुर थाना में है। वह कुछ दिन ट्रेन से पूर्व बिहार आई थीं। पूरी खबर पढ़ें।

हेलिकॉप्टर पर एक साथ उड़े BJP के लव-कुश, नीतीश का कुर्मी-कोइरी वोट खींच पाएंगे सम्राट चौधरी-RCP सिंह?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड का कोर वोटर समझे जाने वाली कुर्मी और कोइरी जातियों के वोट पर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की आंख लगी हुई है। नीतीश के एनडीए से निकलकर महागठबंधन के साथ हो जाने के बाद से बीजेपी लव-कुश वोट को अपने साथ करने के लिए लगातार काम कर रही है। पूरी खबर पढ़ें।

रिहाई के बाद पहली बार नीतीश से मिले आनंद मोहन, लालू से भी हुई थी मुलाकात; सियासी पारा चढ़ा

पूर्व सांसद आनंद मोहन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। जेल से रिहा होने के बाद पूर्व सांसद की मुख्यमंत्री के साथ यह पहली मुलाकात है। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक मुलाकात हुई। पूर्व सांसद ने बताया कि कल शाम को आरजेडी प्रमुख लालू यादव से भी मुलाकात की थी। गौरतलब है कि आनंद मोहन की रिहाई के बाद से एक ओर जहां बिहार की सियासत में तूफान मचा हुआ है। वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने भी राज्य सरकार से पूर्व सांसद की रिहाई का आधार पूछा है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News