Bihar Top 10 News Today: जातीय जनगणना पर SC से भी नीतीश सरकार को झटका, ईडी की राबड़ी देवी से पूछताछ

1
Bihar Top 10 News Today: जातीय जनगणना पर SC से भी नीतीश सरकार को झटका, ईडी की राबड़ी देवी से पूछताछ

Bihar Top 10 News Today: जातीय जनगणना पर SC से भी नीतीश सरकार को झटका, ईडी की राबड़ी देवी से पूछताछ

Bihar Top 10 News Today: बिहार में जातीय जनगणना पर पटना हाई कोर्ट की ओर से लगाए स्टे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची नीतीश सरकार को झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने इस मामले में सुनवाई करने से इनकार कर दिया है। समस्तीपुर जिले में हर्ष फायरिंग से एक बाराती की मौत हो गई। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह के मुंगेर में हुए मीट-भात भोज पर सियासत गर्माई हुई है। जेडीयू ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को अब लीगल नोटिस भेज दिया है। बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री पांच दिवसीय हनुमंत कथा के बाद बुधवार शाम पटना से रवाना हो गए। उत्तर बिहार में आज आंधी और बारिश के आसार हैं, वहीं मौसम विभाग ने दक्षिणी हिस्से में भीषण गर्मी के साथ हीटवेव की चेतावनी जारी हुई है। गुरुवार 18 मई 2023 को बिहार की 10 बड़ी खबरें पढ़ें-

जातीय जनगणना पर SC से भी नीतीश सरकार को झटका, HC के फैसले में दखल से किया इनकार

बिहार में जातीय जनगणना पर पटना हाई कोर्ट की ओर से लगाए स्टे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची नीतीश सरकार को झटका लगा है। शीर्ष अदालत ने इस मामले में सुनवाई करने से इनकार कर दिया है और कहा कि जब यह मसला उच्च न्यायालय में लंबित है तो फिर हम सुनवाई क्यों करें। अदालत ने कहा कि उच्च न्यायालय में यह केस लंबित है और उन्होंने 3 जुलाई को सुनवाई करने की बात कही है। पढ़ें पूरी खबर

ईडी के सामने पेश हुईं राबड़ी देवी, जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में पूछताछ

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी गुरुवार को ईडी के सामने पेश हुईं। सूत्रों के मुताबिक रेलवे में जमीन के बदले नौकरी देने से जुड़े एक मामले में ईडी ने पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया। बताया जा रहा है कि ईडी ने पीएमएलए एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इसमें राबड़ी देवी के बयान दर्ज कराने के लिए उन्हें बुलाया गया है। दो दिन पहले ही वह लालू प्रसाद यादव के साथ पटना से दिल्ली आई थीं। पूरी खबर पढ़ें।

बारात में हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक की मौत

समस्तीपुर जिले के उजियारपुर प्रखंड के चैता उत्तरी के वार्ड एक के सुग्गा पाकर टोले में बारात में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक किशोर की मौत हो गयी। यह घटना बुधवार रात हुई। मृतक अमन कुमार (17) पूसा प्रखंड के बिशनपुर बथुआ गांव का निवासी रामदयाल राय का पुत्र था। वह वर पक्ष की ओर से शादी में शामिल होने आया था। पुलिस जांच में जुटी है। गोली किसने चलाई, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

बिहार के DG ने मांगी बाबा बागेश्वर के लिए जेड प्लस सुरक्षा

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री का बिहार में जमकर जादू चला। भक्तों और लोगों के बीच बाबा बागेश्वर की दीवानगी का आलम ये रहा कि धीरेंद्र शास्त्री की एक झलक पाने के लिए पटना एयरपोर्ट पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। और अब पुलिस महकमे में भी बाबा के शुभचिंतक बहुत हो गए हैं। बिहार के आईपीएस अरविंद पांडेय ने भी बाबा बागेश्व र की सुरक्षा की चिंता जताते हुए मांग की है बाबा बागेश्वर को जेड प्लस सुरक्षा मिले। अरविंद पांडेय बिहार के पुलिस महानिदेशक नागरिक सुरक्षा के पद पर तैनात हैं। पूरी खबर पढ़ें।

अरवल में ट्रक ने स्कूल जा रहे बच्चों को रौंदा, 2 की मौत

अरवल जिले के मेहंदिया में गुरुवार सुबह बेकाबू ट्रक ने स्कूल जा रहे 5 बच्चों को रौंद दिया। इस हादसे में दो बच्चों की मौत की खबर मिल रही है। मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई है। गुस्साए लोगों ने अरवल-औरंगाबाद एनएच 139 को जाम कर दिया है।

मीट-भात भोज पर झगड़ा बढ़ा, सम्राट चौधरी को JDU का लीगल नोटिस- शराब के सबूत दें नहीं तो केस लड़ें

बिहार के सियासी गलियारे में मीट-भात भोज पर झगड़ा बढ़ गया है। जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह की मुंगेर में हुई मीट-भात पार्टी में शराब परोसे जाने का आरोप लगाने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर जेडीयू भड़क गई है। मुंगेर के जेडीयू जिलाध्यक्ष नचिकेता मंडल ने सम्राट को कानूनी नोटिस भेजा है। मंडल ने उनसे 15 दिन के भीतर मीट-भात भोज में शराब परोसने के सबूत 15 दिन के भीतर सार्वजनिक करने की मांग की है, नहीं तो केस लड़ने की चेतावनी दी है। तारापुर से जेडीयू विधायक राजीव कुमार सिंह ने भी सम्राट चौधरी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की बात कही। पूरी खबर पढ़ें।

कहीं भीषण गर्मी तो कहीं तेज बारिश, बिहार में आज मौसम दिखाएगा खेल

बिहार में मौसम तरह-तरह के खेल दिखा रहा है। राज्य में आज दो तरह का मौसम एक साथ देखने को मिल सकता है। राजधानी पटना सहित प्रदेश के कई जिलों का मौसम गुरुवार को सुहाना रहेगा। उत्तर और पूर्वी बिहार के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। वहीं, दक्षिण बिहार के कुछ इलाकों में भीषण गर्मी के साथ लू (हीटवेव) का अलर्ट भी जारी किया गया है। पूरी खबर पढ़ें।

पटना से बागेश्वर धाम रवाना धीरेंद्र शास्त्री, बोले- बिहारी मेरी आत्मा, जब तक प्राण हैं बिहार आते रहेंगे

बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री 5 दिन के बिहार दौरे के बाद आज बागेश्वर धाम के लिए रवाना हो गए। इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर बाबा के भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। जाते-जाते उनकी एक झलक पाने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लग गया। इससे पहले तरेत पाली मठ में हनुमंत कथा के समापन के बाद बाबा बागेश्वर ने बिहार की जनता से फिर आने का वादा किया। उन्होने कहा कि बिहारी मेरी आत्मा है, जब तक प्राण रहेंगे तब तक बिहार आता रहूंगा। पूरी खबर पढ़ें।

मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल से वैक्सीन की कालाबाजारी, कई अफसरों को भी कागज पर कुत्तों से कटवाया

मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में एंटी रैबीज वैक्सीन की कालाबाजारी के मामले में नया खुलासा हुआ है। इस केस में गिरफ्तार अस्पताल के ओटी सहायक नीलेश ने कागज पर ही कई अफसरों को कुत्ते से कटवा दिया। वह वैक्सीन बेचने के बाद रिकॉर्ड मेनटेन करने के लिए रजिस्टर पर फर्जी मरीजों का नाम दर्ज करता था। इसमें वह कई अफसरों का नाम भी लिख दिया। हालांकि अफसरों का पता गलत अंकित करता था। पूरी खबर पढ़ें।

व्यापारी से पैंट उतरवाकर 2 लाख की लूट, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

पूर्वी चंपारण में लूट की अनोखी घटना सामने आई है। जब बदमाशों ने एक व्यापारी से पैंट उतरवाकर 2 लाख रूपए लूट लिए। दरअसल व्यापारी कमर में छिपाकर 2 लाख कैश लेकर जा रहा था। जिसकी भनक बदमाशों को लग गई थी। जिसके बाद बदमाशों ने डर दिखाकर पैंट उतरवाकर कमर में बंधे 2 लाख रूपए लूट लिए और फरार हो गया। लूट की इस घटना के बाद व्यापारी बेहोश हो गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे संभाला। होश आने पर व्यापारी ने सारी घटना बताई। पूरी खबर पढ़ें।

जनवरी में पासवान, फरवरी में सहनी, अब कुशवाहा: बिहार में बीजेपी का ऑपरेशन कमांडो चालू है

नीतीश कुमार की जेडीयू का साथ छूटने की भरपाई में जुटी बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में हर उस नेता और पार्टी को एनडीए में लाने में जुटी है जिसका अपनी जाति के वोटरों पर गहरा असर हो। पहले जनवरी में लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान को जेड कैटेगरी की सुरक्षा, फिर फरवरी में वीआईपी पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी को वाई प्लस श्रेणी सुरक्षा और मार्च में राष्ट्रीय लोक जनता दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को मिली वाई श्रेणी सुरक्षा को अब मई में जेड सिक्योरिटी में बदलना। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News