Bihar Top 10 News: सृजन घोटाला में पूर्व आईएएस केपी रमैया भोगाड़ा, बिहार के सभी पंचायतों में खुलेंगी बैंक, महिलाओं को नीतीश ने दिया यह तोहफा

29
Bihar Top 10 News: सृजन घोटाला में पूर्व आईएएस केपी रमैया भोगाड़ा, बिहार के सभी पंचायतों में खुलेंगी बैंक, महिलाओं को नीतीश ने दिया यह तोहफा

Bihar Top 10 News: सृजन घोटाला में पूर्व आईएएस केपी रमैया भोगाड़ा, बिहार के सभी पंचायतों में खुलेंगी बैंक, महिलाओं को नीतीश ने दिया यह तोहफा


Bihar Top 10 News Today:  खगड़िया जेल में बंदी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। बिहार की सभी पंचायतों में बैंक शाखाएं खोली जाएंगी। वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में इसकी घोषणा की। मुजफ्फरपुर में बच्चे की शरारत में एक परिवार तबाह हो गया। घर से एक साथ दो लाश निकली तो गांव वाले सन्न रह गए। मरने वाले मां और  छह साल का बेटा हैं। घर में जिंदा बची तीन साल की बेटी के आंसू थम नहीं रहे। पुलिस बहाली में अत्यंत पिछड़ी जाति (ईबीसी) और अनुसूचित जाति व जनजाति (एससी-एसटी) कोटि की महिला अभ्यर्थियों की न्यूनतम ऊंचाई (कद) सीमा में छूट मिलेगी।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की। पहले महिलाओं के लिए 155 सेमी की सीमा तय की गई थी। बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने पूर्व आईएएस केपी रमैया को भगोड़ा घोषित किया है। कुर्की जब्ती नहीं करने के लिए अनुसंधानक पर अदालत ने नाराजगी जताई है।मंगलवावार 21 मार्च को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें- 

बिहारः खगड़िया में बंदी की हत्या, पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट; जेल में मर्डर से हड़कंप

बिहार खगड़िया मंडल कारा में एक कैदी की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। मृत बंदी सहरसा जिले का रहने वाला था। वह सहरसा के  सोनवर्षा राज थानान्तर्गत बन्नी बासा गांव निवासी नंदकिशोर सिंह का पुत्र राजनन कुमार बताया जा रहा है। घटना सोमवार देर रात की बताई जा रही है।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेल में दो गुटों के बीच जमकर मारपीट की घटना हुई। जिसमे राजन को बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया गया। सूचना पर जेल प्रशासन द्वारा उसे आनन फानन में सदर अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान सदर असपताल में ही  उसकी मौत हो गई। पूरी खबर पढ़ें।

महिलाओं पर नीतीश कुमार मेहरबान, ईबीसी-एससी-एसटी कोटि को दिया यह तोहफा

पुलिस बहाली में अत्यंत पिछड़ी जाति (ईबीसी) और अनुसूचित जाति व जनजाति (एससी-एसटी) कोटि की महिला अभ्यर्थियों की न्यूनतम ऊंचाई (कद) सीमा में छूट मिलेगी। सोमवार को विधानसभा में एक सवाल के जवाब में हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस बहाली में ईबीसी और एससी-एसटी कोटि की महिला अभ्यर्थियों की न्यूनतम ऊंचाई सीमा को कम करने की कार्रवाई तत्काल की जाएगी। गौरतलब है कि बिहार पुलिस बहाली में अभी सभी कोटि की महिलाओं की न्यूनतम ऊंचाई 155 सेंटीमीटर है। अब पूरी खबर पढ़ें।

Bihar Crime:   हेलो… मैं नवादा जेल से जेलर बोल रहा हूं; ऐसे कॉल से रहें सावधान, वजह जानें 

मैं नवादा मंडल कारा से जेलर बोल रहा हूं। जेल में बंद आपके परिजन की हालत बहुत सीरियस है। उसे ब्लड की आवश्यक्ता है। जल्दी से रुपये भेजिये। देर होने पर उसकी जान जा सकती है। ये वाकया सोमवार का है। साइबर अपराधियों ने अपराध करने का नया तरीका खोज निकाला और मंडल कारा के दो बंदियों के परिजनों को फोन कर उनसे कुल 42 हजार 220 रुपये ठग लिये। ताजा घटना का शिकार कृषि विभाग का एक कर्मी हुआ। दिलीप कुमार सिरदला के रहने वाले हैं व वर्तमान में उसी प्रखंड में पोस्टेड भी हैं। उनका भाई दिलीप दास मंडल कारा में एक मामले में पिछले 40 दिनों से बंद है। साइबर ठगों ने फोन पर उसके भाई की हालत सीरियस बता कर तीन बार में 35 हजार रुपये ठग लिये। पूरी खबर पढ़ें।

सृजन घोटाला: पूर्व IAS केपी रमैया, अमित व रजनी प्रिया भगोड़ा घोषित, CBI नहीं कर सकी अरेस्ट

बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने तीन आरोपियों को भगोड़ा घोषित किया है। भगोड़ो घोषित पूर्व आईएएस केपी रमैया, अमित कुमार और रजनी प्रिया को सीबीआई गिरफ्तार करने में असफल रही है। 

सीबीआई की विशेष अदालत ने 28 फरवरी को भागलपुर के पूर्व जिलाधिकारी केपी रमैया और घोटाले की किंगपिंग रही मनोरमा देवी के बेटे अमित कुमार और बहू रजनी प्रिया की गिरफ्तारी के लिए स्थायी वारंट जारी करने का निर्देश दिया था।  अब पूरी खबर पढ़ें।

Bihar Board Inter Result: क्या बिहार दिवस 2023 के बाद जारी किए जाएंगे 12वीं कक्षा के परिणाम? सोशल मीडिया पर लग रहे कयास

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) की ओर 12वीं वार्षिक परीक्षा के परिणाम जारी किए जाने की तिथि का ऐलान होने से पहले कयासों का दौर शुरू हो गया है। कोई कह रहा है कि बिहार बोर्ड इंटर के परीक्षा परिणाम मंगलवार , 21 मार्च 2023 को जारी किए जा सकते हैं तो कोई अनुमान लगा रहा है कि 22 मार्च को बिहार दिवस 2023 है, ऐसे में इंटर परीक्षा परिणाम के लिए कुछ दिन का और इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन रिजल्ट कब जारी किए जाएंगे इसकी सही जानकारी बिहार बोर्ड के अधिकार ही दे सकते हैं। अब पूरी खबर पढ़ें।

Good News:  सभी पंचायतों में खुलेंगी बैंक शाखाएं, बीजेपी के सवाल पर नीतीश सरकार ने किया कई बड़े ऐलान

बिहार की सभी पंचायतों में बैंक शाखाएं खोली जाएंगी। वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विधानसभा में इसकी घोषणा की। भाजपा के जनक सिंह ने सारण के इशुआपुर प्रखंड में निपनियां व सहवां बाजार में बैंक की शाखा खोलने की मांग की थी। इस पर वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार की योजना है कि सभी पंचायतों में बैंक की शाखा खुले। इसके लिए स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी की बैठक में लगातार मांग की जाती है। अब पूरी खबर पढ़ें।

बिहारः बच्चे की शरारत पर महिला ने उठाया खौफनाक कदम, सास से था विवाद, घर से निकली दो लाश

बिहार के मुजफ्फरपुर में बच्चे की शरारत में एक परिवार तबाह हो गया। घर से एक साथ दो लाश निकली तो गांव वाले सन्न रह गए। मरने वाले मां और  छह साल का बेटा हैं। घर में जिंदा बची तीन साल की बेटी के आंसू थम नहीं रहे। घर के सभी पुरुष सदस्य मजदूरी के लिए बाहर हैं। घटना मीनापुर थाना क्षेत्र की है। पुलिस छानबीन में जुट गई है। जिले के मीनापुर थाने के बेलाहीलक्ष्छी गांव में एक महिला व उसके पुत्र की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। मौत शनिवार रात को हुई और पुलिस को रविवार शाम में घटना की जानकारी हुई। सोमवार को दोनों मां-बेटे के शवों का पोस्टमार्टम हुआ। प्रारंभिक छानबीन के बाद पुलिस ने पारिवारिक कलह में बेटे को जहर देने के बाद महिला के आत्महत्या करने की बात बतायी है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में गुटखा-पान मसाला की बिक्री पर एक साल के लिए बैन, नीतीश सरकार का आदेश जारी

बिहार में गुटखा व पान मसाला के उत्पादन, भंडारण, वितरण, बिक्री व परिवहन, बिक्री के लिए प्रदर्शनी (डिस्पले)  पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है, जो अगले एक साल के लिए लागू रहेगा। खाद्य संरक्षा आयुक्त के सेंथिल कुमार की ओर से इस बाबत आदेश जारी किया गया है। अब पूरी खबर पढ़ें।

जेडीयू में सिर्फ साइन बोर्ड बचा, अंदर से सब खाली; उपेंद्र कुशवाहा का दावा, नीतीश पर बोला हमला

राष्ट्रीय लोक जनता दल (RLJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर से जेडीयू और नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। विरासत बचाओ नमन यात्रा के दौरान कुर्था पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जेडीयू में सिर्फ साइन बोर्ड बचा है, अंदर से सब खाली है। अब दुनिया की कोई भी हस्ती इस पार्टी को डूबने से नहीं बचा सकती है। कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि फिर से बिहार में जंगलराज बहाल कर दिया गया है, जिसका परिणाम है कि सूबे में आए दिन बलात्कार, अपहरण, चोरी और डकैती जैसी घटनाएं बढ़ती ही चली जा रही है।  अब पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में गुटखा-पान मसाला की बिक्री पर एक साल के लिए बैन, नीतीश सरकार का आदेश जारी

बिहार में गुटखा व पान मसाला के उत्पादन, भंडारण, वितरण, बिक्री व परिवहन, बिक्री के लिए प्रदर्शनी (डिस्पले)  पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग का यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है, जो अगले एक साल के लिए लागू रहेगा। खाद्य संरक्षा आयुक्त के सेंथिल कुमार की ओर से इस बाबत आदेश जारी किया गया है। अब पूरी खबर पढ़ें।

नो वर्क नो पे छुट्टी पर बीएसएफ इंसपेक्टर ने शुरू किया ID दिखाकर कमाई का गोरखधंधा, पुलिस ने खोला राज

शराबबंदी वाले बिहार में शराब तस्करी के अनूठे मामले देखने और सुनने को मिलते रहते हैं। इस बीच किशनगंज में स्थानीय पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने बीएसएफ इंस्पेक्टर को शराब की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान आलोक कुमार रविकर के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार आलोक कुमार पिछले एक वर्षों ने अनपेड लीव पर था। जब उसे हिरासत में लिया गया तो पहले तो उसने अपनी पहचान नहीं बताई लेकिन बाद में अपना आईकार्ड दिखाकर पुलिस टीम पर अपनी धौंस दिखाने की कोशिश की और दावा करते हुए कहा कि जो शराब उसके पास से बरामद की गई है वो बीएसएफ कोटे की है। अब पूरी खबर पढ़ें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News