Bihar Top 10 News: विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, राज्यभर में H3N2 वायरस का अलर्ट

6
Bihar Top 10 News: विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, राज्यभर में H3N2 वायरस का अलर्ट

Bihar Top 10 News: विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, राज्यभर में H3N2 वायरस का अलर्ट


Bihar Top 10 News: बिहार विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान आज भी रामचरितमानस और तमिलनाडु मामले पर हंगामे के आसार हैं। राज्य में H3N2 वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है। बड़ी संख्या में लोग इस फ्लू की चपेट में आने से बीमार हो रहे हैं। रेलवे में कथित जमीन के बदले नौकरी देने के घोटाले में ईडी की कार्रवाई पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमसे हार मारकर हाथ खड़े कर दिए हैं। मंगलवार 14 मार्च को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, इन मुद्दों पर छिड़ेगी बहस

बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। मंगलवार को भी सदन में भारी हंगामे के आसार हैं। तमिलनाडु में कथित हिंसा के आरोपों को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी रह सकता है। वहीं, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी का मामला एक बार फिर गर्माया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी उनके बयान का समर्थन कर चुके हैं। इस मुद्दे पर बीजेपी विधायक शिक्षा मंत्री को सदन में घेर सकते हैं।

पटना में छाए रहेंगे बादल, भभुआ और बक्सर में बारिश के आसार

बिहार में अगले पांच दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिलने वाला है। राज्यभर में बारिश के साथ ठनका और ओले गिरने का दौर शुरू होने वाला है। मंगलवार को पटना में बादल छाए रहने और भभुआ एवं बक्सर के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में H3N2 वायरस का अलर्ट, अस्पतालों में आईसीयू और वार्ड तैयार रखने के निर्देश

देश भर में H3N2  इन्फ्लुएंजा वायरस (हांगकांग फ्लू) के प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने H3N2 वायरस से निपटने के लिए एडवाजरी जारी की है। सभी अस्पतालों में आईसीयू और वार्ड तैयार रखने के लिए कहा है। कोरोना की तरह ही H3N2 के मरीजों की पहचान कर उन्हें आइसोलेट करने की तैयारी की जा रही है। पूरी खबर पढ़ें।

शादियों का सिलसिला कल से थमेगा, खरमास के चलते अब मई में बजेगी शहनाई

शादी-विवाह जैसे मांगलिक कार्यों पर बुधवार से रोक लग जाएगी। 15 मार्च से खरमास शुरू हो रहा है। इसके बाद करीब डेढ़ महीने तक मांगलिक कार्य नहीं होंगे। सूर्य देव बुधवार से मीन राशि में प्रवेश करेंगे। 14 अप्रैल तक खरमास रहेगा। इसके बाद मई और जून में ही शहनाई बज पाएंगी। पूरी खबर पढ़ें।

फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर चूना, बिहार के साइबर ठगों ने 17 राज्यों के लोगों से 5 करोड़ रुपये ऐंठे

बिहार के साइबर ठगों बड़ी कंपनियों की फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर 17 राज्यों के लोगों से 5 करोड़ रुपये की ठगी की है। इस गिरोह का सरगना सूरज कुमार नवादा जिले के वारिसलीगंज का रहने वाला है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने पिछले दिनों सूरज और उसके पिता को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में अब तक 5 करोड़ की ठगी का खुलासा हुआ है। आरोपी फर्जी वेबसाइट बनाकर ग्राहकों को फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करते थे। पूरी खबर पढ़ें।

NMCH के लापता डॉ. संजय की जानकारी देने वाले को मिलेगा 2 लाख का इनाम

1 मार्च को पटना से रहस्यमयी ढंग से लापता हुए एनएमसीएच के फार्माकोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ संजय कुमार का अब तक कोई पता नहीं चल सका है। सोमवार को एसएसपी राजीव कुमार मिश्रा ने उनका पता बताने वाले को दो लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। डॉक्टर की पत्नी ने अज्ञात लोगों पर अपहरण का केस दर्ज कराया है। मगर पुलिस के हाथ अब तक खाली है। पूरी खबर पढ़ें।

मुजफ्फरपुर में आवारा कुत्तों का आतंक, 1 दिन में 150 लोगों को काटा

मुजफ्फरपुर शहर में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। सोमवार को एक दिन में आवारा कुत्तों ने 150 लोगों को अपना शिकार बना दिया। सदर अस्पताल में 100, तो एसकेएमसीएच में 50 से ज्यादा लोग एंटी रैबीज इंजेक्शन लगवाने पहुंच गए। आवारा कुत्तों के कहर से शहर के लोग खौफ में हैं। वे अकेले घरों से बाहर निकलने पर भी कतरा रहे हैं। पूरी खबर पढ़ें।

तेज प्रताप यादव के घर चोरी में नया ट्विस्ट, आरोपी कलाकार का दावा- फीस मांगने पर मंत्री ने FIR करा दी

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव के सरकारी आवास से पांच लाख चोरी होने के मामले में अब नया ट्विस्ट आ गया है। यूपी के वृंदावन से आए जिन कलाकारों पर चोरी का आरोप लगा है, उन्होंने उलटा तेज प्रताप पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि पारिश्रमिक का 60 हजार रुपये बकाया मांगने पर उनपर मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। पूरी खबर पढ़ें।

 

इन पुलिसकर्मियों को नीतीश सरकार देगी बिना ब्याज के लोन, 3 लाख तक ले सकेंगे कर्ज

बिहार पुलिस मुख्यालय ने अपने सभी रैंक के पुलिसकर्मियों और उनके आश्रितों को गंभीर बीमारी की स्थिति में आर्थिक सहायता देने से संबंधित नई योजना शुरू की है। इसके अंतर्गत गंभीर रोग से पीड़ित किसी भी रैंक के पुलिसकर्मी को तीन लाख रुपये तक ब्याज मुक्त लोन तत्काल मिलेगा। इस लोन को वे छह महीने के अंदर अपने चिकित्सा प्रतिपूर्ति राशि के आने पर चुका सकते हैं। अगर चिकित्सा प्रतिपूर्ति राशि से भी यह राशि एडजस्ट नहीं होती है, तो आगामी छह महीने के दौरान संबंधित कर्मी के वेतन से सामान किस्तों में इसकी कटौती की जाएगी। यह ऋण मुख्यालय के पास मौजूद पुलिस परोपकार फंड से दिया जाएगा। पूरी खबर पढ़ें।

साइबर ठगों ने व्हा्टसएप पर यूट्यूब का लिंक भेजा, लाइक से पैसे कमाने के नाम पर खाते से 3 लाख रुपये उड़ाए

पटना जिले के पीरबहोर थाना इलाके के एक युवक से साइबर ठगों ने 3 लाख रुपये की ठगी कर दी। अपराधियों ने पीड़ित को व्हाट्सएप पर यूट्यूब के लिंक भेजे। फिर उसे लाइक करने की एवज में पैसे देने का लालच दिया। अपराधियों ने पहले उसके विभिन्न खातों में कुछ रुपये ट्रांसफर भी किए। इसके बाद उनमें से 3 लाख रुपये निकासी कर ली। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News