Bihar Top 10 News: लालू-राबड़ी और मीसा भारती को CBI कोर्ट से मिली जमानत, विधानसभा से BJP का बहिष्कार

40
Bihar Top 10 News: लालू-राबड़ी और मीसा भारती को CBI कोर्ट से मिली जमानत, विधानसभा से BJP का बहिष्कार

Bihar Top 10 News: लालू-राबड़ी और मीसा भारती को CBI कोर्ट से मिली जमानत, विधानसभा से BJP का बहिष्कार


Bihar Top 10 News: रेलवे में कथित लैंड फॉर जॉब मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती को दिल्ली की सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने जमानत दे दी है। तीनों आज अदालत में पेश हुए। बिहार विधानसभा से बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान को निलंबित किए जाने के विरोध में बीजेपी ने सदन का बहिष्कार किया है। विपक्ष ने गेट पर ही अलग से सदन की कार्यवाही चलाई और स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को पद से बेदखल करने का प्रस्ताव लाया। छपरा में आरजेडी नेता सुनील राय को अपहरण के 15 घंटे के बाद पुलिस एसआईटी ने सकुशल बरामद कर लिया है। नीतीश सरकार आज जंगलराज के आरोपों और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सदन में जवाब देगी। बुधवार 15 मार्च को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को सीबीआई कोर्ट से जमानत

जमीन के बदले नौकरी मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी और सांसद मीसा भारती आज दिल्ली स्थित सीबीआई स्पेशल कोर्ट में पेश हुए। अदालत ने तीनों को 50-50 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत दी है। सीबीआई की ओर से इसका विरोध नहीं किया गया। इस केस की अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी। पूरी खबर पढ़ें।

विधानसभा के गेट पर ही सदन चलाने लगे BJP विधायक, स्पीकर को बेदखल करने का प्रस्ताव

बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान को बिहार विधानसभा से निलंबित किए जाने के विरोध में विपक्ष ने बुधवार को सदन का बहिष्कार किया। बीजेपी विधायक विधानसभा के गेट पर ही धरने पर बैठ गए और अलग से सदन चलाने लगे। इस कथित सदन में स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को पद से बेदखल करने का प्रस्ताव भी लाया गया। हालांकि संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने उनसे सदन की कार्यवाही में शामिल होने की अपील की। पूरी खबर पढ़ें।

आरजेडी नेता सुनील राय अपहरण के 15 घंटे के भीतर सकुशल बरामद

छपरा में मंगलवार को किडनैप हुए आरजेडी नेता सुनील राय को सारण पुलिस की एसआईटी ने 15 घंटे के भीतर सकुशल बरामद कर लिया है। एसआईटी ने उन्हें डोरीगंज थाना इलाके से बरामद किया। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके अन्य साथियों की तलाश जारी है। किडनैपिंग में इस्तेमाल हुई स्कॉर्पियो गाड़ी भी पुलिस ने बरामद की है। पूरी खबर पढ़ें।

बीजेपी के गुंडाराज आरोप पर विधानसभा में आज जवाब देगी नीतीश सरकार

विपक्ष द्वारा लगातार कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए बिहार में जंगलराज और गुंडाराज के आरोप लगाए जा रहे हैं। नीतीश सरकार की ओर से बुधवार को इस मुद्दे पर विधानसभा में जवाब दिया जाएगा। बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार ने इस मसले पर सदन में कार्यस्थगन का प्रस्ताव दिया था। पूरी खबर पढ़ें।

भयंकर लू की आशंका के बीच अस्पतालों को अलर्ट

इस साल भयंकर लू चलने की आशंकाओं के बीच बिहार स्वास्थ्य विभाग ने भीषण गर्मी से निपटने के लिए खास कार्ययोजना तैयार की है। राज्य के सभी अस्पतालों को अलर्ट करते हुए लू से निबटने की तैयारी शुरू करने और जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार लोगों को लू से बचने हेतु उपायों के बारे में भी जागरुक करेगी। पूरी खबर पढ़ें।

पटना में मेयर के बेटे ने निगमकर्मी को पीटा, केस दर्ज

पटना की मेयर सीता साहू के बेटे शिशिर कुमार ने सोमवार को नगर निगम के राजस्व कर्मचारी की पिटाई कर दी। शिशिर के खिलाफ आलमगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस केस की जांच कर रही है। शिशिर ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया और कहा कि उन्होंने कर्मचारी को फटकार लगाई थी, उससे मारपीट नहीं की। पूरी खबर पढ़ें।

अब मरीजों को दवा बताकर फीस ले सकेंगे फार्मासिस्ट, बिहार में भी लागू हुआ कानून

दूसरे राज्यों की तरह अब बिहार में भी फार्मेसी प्रैक्टिस रेगुलेशन लागू हो गया। स्वास्थ्य विभाग ने इस रेगुलेशन के लागू होने की जानकारी पटना उच्च न्यायालय को दी है। अब बिहार में फॉर्मा क्लीनिक खुलने का भी रास्ता साफ हो गया है। इस क्लीनिक के खुलने से दवाखाने में फार्मासिस्ट मरीजों एवं ग्राहकों को दवाओं की जानकारी देने पर उनसे शुल्क वसूल सकेंगे। पूरी खबर पढ़ें।

सीबीआई के बुलावे पर पेश नहीं हुए तेजस्वी, तीसरी बार बनाई दूरी

लैंड फॉर जॉब मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंगलवार को सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। यह तीसरी बार है जब तेजस्वी ने सीबीआई पूछताछ से दूरी बनाई है। हालांकि, हर बार उन्होंने किसी कारण का हवाला दिया है। तेजस्वी ने कहा कि अभी उनकी गर्भवती पत्नी की तबीयत खराब है, इसलिए वे पूछताछ के लिए पेश नहीं हो सके। पूरी खबर पढ़ें।

 

जेडीयू महिला प्रकोष्ठ की बक्सर जिलाध्यक्ष का निधन

जेडीयू महिला प्रकोष्ठ की बक्सर जिलाध्यक्ष लता श्रीवास्तव नहीं रहीं। उनका बुधवार सुबह बक्सर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। तड़के 4 बजे के करीब दिल का दौरा पड़ने पर उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां इलाज के क्रम में उन्होंने दम तोड़ दिया। 

नीतीश के खिलाफ बयानबाजी करने वाले सुधाकर सिंह पर कब होगी कार्रवाई ? जेडीयू का आरजेडी से सवाल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी करने वाले पूर्व शिक्षा मंत्री सुधाकर सिंह पर आरजेडी ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे जेडीयू के खेमे में बेचैनी बढ़ती जा रही है। अब जेडीयू प्रवक्ता रणवीर नंदन ने आरजेडी से सवाल पूछा है कि सुधाकर पर कार्रवाई कब होगी। उन्होंने कहा कि सुधाकर सिंह की लगातार की बयानबाजी और उनका तेवर जेडीयू को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं है। जेडीयू कार्रवाई चाहता है ताकि गठबंधन में संदेह की कोई स्थिति नहीं आए। 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News