Bihar Top 10 News: यूट्यूबर मनीष कश्यप को आज भेजा जा सकता है जेल, 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

32
Bihar Top 10 News: यूट्यूबर मनीष कश्यप को आज भेजा जा सकता है जेल, 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Bihar Top 10 News: यूट्यूबर मनीष कश्यप को आज भेजा जा सकता है जेल, 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट


Bihar Top 10 News Today:  यूट्यूबर मनीष कश्यप से ईओयू और तमिलनाडु पुलिस पूछताछ कर रही है। आज उसे जेल भेजा जा सकता है। मनीष पर तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हिंसा का फेक वीडियो बनाने और अफवाह फैलाने का आरोप है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी  सीमांचल अभियान के दूसरे दिन आज पदयात्रा और  जनसभा करने वाले हैं। बिहार के 6 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले बीती रात राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। राज्य के अधिकांश जिलों में मौसम सुहाना हो गया। लेकिन, असमय बारिश, आंधी और ओला गिरने से  किसानों को बहुत नुकसान हुआ है। राज्यपाल आरवी आर्लेकर ने कड़ा संदेश दिया है। उच्च शिक्षा में निरंतर गिरावट को लेकर उन्होंने कहा है कि अब तक जो हुआ उसे भूल जाइए। मैं राजभवन में एंज्वाय करने नहीं आया। स्वाइन फ्लू, हांगकांग फ्लू एच3एन2 से जूझ रहे बिहार में कोरोना मरीज मिलने से चिंता बढ़ गई है। पटना में शनिवार को कोरोना के तीन संक्रमित मिले। बिहार में 4 हजार 700 नियमित सरकारी कर्मी ऐसे हैं, जिनपर विभागीय कार्रवाई या मुकदमा चल रहा है। कार्रवाई में लापरवाही का लाभ उठाकर कर्मी बगैर सजा पाए रिटायर हो रहे हैं। लखीसराय में एक गर्ल्स हॉस्टल बर्निंग होम बनने से बाल बाल बच गया। हॉस्टल एक पारा मेडिकल कॉलेज का है। बॉयज हॉस्टल के लड़कों ने दिलेड़ी दिखाई और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। रविवार 19 मार्च को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें- 

बिहार के इन 6 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट, पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश से मौसम रूमानी

बिहार के पटना-मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया है। आज राज्य से 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले  शनिवार को बांका, कैमूर, चंपारण, मधुबनी, छपरा, हाजीपुर समेत कई इलाकों में बारिश हुई। मुजफ्फरपुर में देर रात हुई झमाझम बारिश ने मार्च में मौसम को रूमानी बना दिया है। आंधी और ओला गिरने से नुकसान की भी खबरें आई हैं।

देर रात पटना के कुछ जगहों पर झमाझम तो कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी भी हुई। उधर, बारिश से पहले आंधी से कई जगह पेड़ उखड़ गए। बिजली के तार तहस-नहस हो गए। कई कच्चे घरों के छप्पर उड़ गए। आंधी से बिजली आपूर्ति भी बाधित हुई। बुद्ध मार्ग, राजेंद्रनगर, कदमकुआं, नाला रोड समेत कई इलाके अधेरे में डूब गए। लोग परेशान रहे। बारिश के कारण कई इलाकों में सड़कों पर पानी जम गया। अब पूरी खबर पढ़ें।

हांगकांग फ्लू के खतरे के बीच कोरोना अटैक, पटना में तीन मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

स्वाइन फ्लू, हांगकांग फ्लू एच3एन2 से जूझ रहे बिहार में कोरोना मरीज मिलने से चिंता बढ़ गई है। पटना में शनिवार को कोरोना के तीन संक्रमित मिले। लगभग 50 दिन में पहली बार पटना में तीन कोरोना संक्रमित एक साथ पाए गए। संक्रमितों में एक पटना, एक भोजपुर और एक रोहतास का निवासी है। भोजपुर और रोहतास का निवासी पीएमसीएच में भर्ती होकर इलाज करा रहे थे। पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में हुई जांच में वे दोनों संक्रमित पाए गए। दोनों का अब भी पीएमसीएच में इलाज चल रहा है। अब पूरी खबर पढें। 

इंज्वाय करने राजभवन में नहीं आया, गवर्नर आरवी आर्लेकर ने दिया कड़ा संदेश, क्यों कहा-  आज तक जो हुआ भूल जाइये

बिहार में बतौर राज्यपाल बनकर आए मुझे एक माह हो चुका है। मैं राजभवन में इंज्वाय करने नहीं आया। मैं चाहूं तो आराम कर सकता हू्। वहां प्राकृतिक सौंदर्य है। शानदार लॉन है। स्वीमिंग पुल बन रहा है। मैं तैरना भी सीखूंगा। मगर मैं इसके लिए नहीं आया हूं। यह मैं घर में भी कर सकता था। मुझे आपके साथ मिलकर शिक्षा के लिए कुछ करना है। मैं अकेला कुछ नहीं करूंगा। हमारे प्रदेश के लिए यह कार्य हम सबको मिलकर करना है। एक माह के दौरान करीब 400 लोग मुझसे मिलकर गए हैं। पूरी खबर पढ़ें।

बिहारः  4700 सरकारी कर्मी दागी, कार्रवाई में लापरवाही का उठा रहे फायदा; लटके हैं 2006 के कई मामले

बिहार में 4 हजार 700 नियमित सरकारी कर्मी ऐसे हैं, जिनपर विभागीय कार्रवाई या मुकदमा चल रहा है। इसमें सभी विभागों से लेकर जिला और प्रखंड स्तर के कार्यालयों में तैनात कर्मी शामिल हैं। इस सूची में वर्ष 2006 से अब तक जिन कर्मियों पर किसी भी आरोप में विभागीय कार्रवाई चल रही है, उन सभी के नाम शामिल हैं। रंगे हाथ घूस लेते, ट्रैप में पकड़े गए कर्मियों के अलावा पद का दुरुपयोग करने के आरोपित, आय से अधिक संपत्ति मामले और अन्य तरह के आरोपों में जिन कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई चल रही है, उनके नाम इस फेहरिस्त में हैं। इसमें 15 से 20 फीसदी कर्मी ऐसे भी हैं, जो कार्रवाई संचालन के दौरान ही सेवानिवृत्त हो गए हैं। परंतु इनके खिलाफ विभाग या न्यायालय में अंतिम निर्णय आने तक कार्रवाई जारी रहेगी। ऐसे ज्यादातर मामले न्यायालयों में चल रहे हैं। अब पूरी खबर पढ़ें।

बिहारः गर्ल्स हॉस्टल के कैंटीन में लगी आग, पारा मेडिकल छात्राएं बेहोश; गैस लीकेज की अगलगी पर बॉयज हॉस्टल के लड़कों ने किया काबू

बिहार के लखीसराय में एक गर्ल्स हॉस्टल बर्निंग होम बनने से बाल बाल बच गया। हॉस्टल एक पारा मेडिकल कॉलेज का है। बॉयज हॉस्टल के लड़कों ने दिलेड़ी दिखाई और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस बीच अफरातफरी में दो छात्राएं बेहोश हो गईं। गैस सिलेंडर में लीकेज से आग लगने की बात बताई जा रही है।  लखीसराय जिले के तेतरहट थाना क्षेत्र के नोनगढ़ स्थित पारा मेडिकल कॉलेज में शनिवार की रात उस वक्त अफरातफरी का माहौल बन गया, जब गर्ल्स हॉस्टल के कैंटीन में आग लग गई। अब पूरी खबर पढ़ें।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News