Bihar Top 10 News: मैट्रिक रिजल्ट आज हो सकता है जारी, मनीष कश्यप को तमिलनाडु ले गई पुलिस

35
Bihar Top 10 News: मैट्रिक रिजल्ट आज हो सकता है जारी, मनीष कश्यप को तमिलनाडु ले गई पुलिस

Bihar Top 10 News: मैट्रिक रिजल्ट आज हो सकता है जारी, मनीष कश्यप को तमिलनाडु ले गई पुलिस


Bihar Top 10 News Today: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) आज 10वीं बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर सकती है। यूट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु पुलिस फर्जी वीडियो मामले में पूछताछ के लिए चेन्नई लेकर गई है। बिहार में आज से मौसम बिगड़ने के आसार हैं। तीन दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की आशंका बनी रहेगी। बिहार विधान परिषद चुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन है। पांच सीटों पर 31 मार्च को वोटिंग होगी। बुधवार 29 मार्च 2023 को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

मनीष कश्यप को तमिलनाडु ले जाया गया

प्रवासी मजूदरों पर हमले के फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में गिरफ्तार यूट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु पुलिस चेन्नई लेकर गई है। एक दिन पहले ही पटना की जिला अदालत ने तमिलनाडु पुलिस का आवेदन मंजूर किया था। तमिलनाडु पुलिस यूट्यूबर से रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। मनीष के खिलाफ तमिलनाडु में दो केस दर्ज हैं। इससे पहले बिहार की ईओयू ने भी यूट्यूबर से पूछताछ की थी।

विधान परिषद की पांच सीटों पर चुनाव के प्रचार का आज आखिरी दिन

बिहार विधान परिषद के स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के पांच सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का शोर बुधवार की शाम 4 बजे थम जाएगा। इन सीटों के लिए कुल 48 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन सीटों के लिए 31 मार्च को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में 3 दिनों तक होगी आसमान से बरसेगी आफत 

बिहार में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में रामनवमी के दिन से तीन दिनों तक तेज हवा, मेघगर्जन और ओला के साथ बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने 30 मार्च से एक अप्रैल के बीच आंधी-बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। पूरी खबर पढ़ें।

अप्रैल में बिहार को मिलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात

बिहारवासियों को अप्रैल में वंदे भारत की सौगात मिल सकती है। पटना से हटिया के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू होने जा रहा है। रेलवे ने इसकी तैयारी कर ली है। सप्ताह में 6 दिन यह ट्रेन चलेगी। वंदे भारत ट्रेन सुबह जनशताब्दी के बाद पटना से खुलेगी। वहीं, दोपहर में हटिया से पटना के लिए रवाना होगी। इससे पटना और रांची के बीच का सफर कम समय में पूरा हो सकेगा। पूरी खबर पढ़ें।

लाइब्रेरियन के 20 हजार पद खाली, जल्द होगी बहाली; शिक्षा मंत्रा का ऐलान

बिहार में जल्द बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरी की वैकेंसी आने वाली है। सरकारी शिक्षण संस्थानों में बिहार सरकार पुस्तकालयाध्यक्षों की बहाली करने जा रही है। ये बहालियां नव उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय (प्लस टू) से लेकर महाविद्यालय और  विश्वविद्यालयों तक में की जाएगी। नीतीश सरकार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर ने इसकी जानकारी दी है। पूरी खबर पढ़ें।

ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था तो दारोगा ने बाइक सवार को मार दी गोली

जहानाबाद जिले के घोसी थाना अंतर्गत ओकरी ओपी के अनतपुर गांव के समीप वाहन चेकिंग के दौरान एएसआई ने बाइक सवार युवक को गोली मार दी जिससे वह घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल 20 वर्षीय युवक सुधीर कुमार नालंदा जिले के तेल्हारा थाना अंतर्गत कोरथू का रहने वाला है। उसका हिलसा के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालत गंभीर है। आरोपी एएसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार BJP की कमान संभालने के बाद PM मोदी से मिले सम्राट चौधरी

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार सम्राट चौधरी ने मंगलवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने उन्हें नए पद की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी को श्रीमदभागवत गीता की प्रति भेंट की। दोनों के बीच आगामी लोकसभा और बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा भी हुई। पूरी खबर पढ़ें।

बाबा सिद्दीकी ने पटना में दी इफ्तार पार्टी, नीतीश-मांझी शामिल हुए, बिहार से चुनाव लड़ने की अटकलें

बॉलीवुड और राजनीति के क्षेत्र में जाना-पहचाना नाम जियाउद्दीन सिद्दीकी उर्फ बाबा सिद्दीकी ने मंगलवार शाम को पटना में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। इसमें सीएम नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत कई महागठबंधन के कई नेता शामिल हुए। बाबा सिद्दीकी मुंबई में कांग्रेस से विधायक रह चुके हैं। मुंबई में वे इफ्तार पार्टियां देते हैं, जिनमें राजनेताओं से लेकर सलमान-शाहरुख जैसे बॉलीवुड सितारे शिरकत करते हैं। इस साल पटना में इफ्तार पार्टी देने से कयास लगाए जा रहे हैं कि बाबा सिद्दीकी बिहार से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। पूरी खबर पढ़ें।

सहरसा कोर्ट में पुलिस के सामने आरोपी की गोली मारकर हत्या

बिहार के सहरसा सिविल कोर्ट परिसर में मंगलवार को एक बंदी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बनगांव थाना कांड संख्या 129/21 और 130/21 के आरोपी मुरली बसंतपुर निवासी प्रभाकर कुमार को जेल पुलिस पेशी के लिए कचहरी लेकर आयी थी। अपराह्न करीब 3.30 बजे सीजेएम-वन की अदालत में पेशी के बाद वापस जेल ले जाने के क्रम में वारदात को अंजाम दिया गया। पूरी खबर पढ़ें।

अमित शाह की सासाराम रैली में बीजेपी ज्वॉइन करेंगे प्रमोद चंद्रवंशी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक और झटका लगा है। औरंगाबाद से पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद चंद्रवंशी ने जेडीयू छोड़ दी है और अब वे बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। प्रमोद चंद्रवंशी 2 अप्रैल को अमित शाह की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। शाह का अगले सप्ताह सासाराम और नवादा में कार्यक्रम है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News