Bihar Top 10 News: बिहार विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, नरकटियागंज में बारातियों से भरी बस पलटी

30
Bihar Top 10 News: बिहार विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, नरकटियागंज में बारातियों से भरी बस पलटी

Bihar Top 10 News: बिहार विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, नरकटियागंज में बारातियों से भरी बस पलटी


Bihar Top 10 News Today: बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन में शुक्रवार को विभिन्न विभागों के बजट पर चर्चा होगी। आज भी सदन में हंगामे के आसार हैं। मौसम विभाग ने उत्तर-पूर्व और दक्षिण बिहार के इलाकों में आंधी-बारिश और ओले गिरने की चेतावनी जारी की है। राजधानी पटना में भी आज मौसम खराब रहेगा। पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज में शुक्रवार सुबह बारातियों से भरी बस पलट गई। करीब एक दर्जन यात्री घायल हुए हैं। शुक्रवार 17 मार्च को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें- 

विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, कई विभागों के बजट पर होगी चर्चा

बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही आज जारी रहेगी। शुक्रवार को भी सदन में हंगामे के आसार हैं। विपक्ष बीते दो दिनों से डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहा है। वहीं, भाकपा माले के विधायक भी तमिलनाडु मामले पर बीजेपी के खिलाफ हंगामा करके विजय सिन्हा से माफी की मांग कर रहे हैं। सदन में प्रश्नकाल के बाद विभिन्न विभागों के बजट पर चर्चा की जाएगी।

बिहार में आज आंधी-बारिश के साथ ठनका और ओले गिरने की चेतावनी

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक आज बिहार के उत्तर पूर्वी और दक्षिणी हिस्से में मेघगर्जन, ठनका गिरने और बारिश एवं ओलावृष्टि के आसार हैं। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। लोगों को खराब मौसम में घरों पर रहने और किसानों को फसल के लिए सतर्क रहने हेतु कहा गया है। पूरी खबर पढ़ें।

पश्चिमी चंपारण में बारातियों से भरी बस पलटी, कई घायल

बेतिया के बानुछापर से भितिहरवा लौट रही बारातियों से भरी बस पश्चिमी चंपारण जिले में शुक्रवार सुबह पलट गई। हादसा नरकटियागंज के हरदी टेढा मंदिर के पास हुआ। हादसे में एक दर्जन से ज्यादा बाराती घायल हुए हैं। उन्हें नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया।

पटना में H3N2 और स्वाइन फ्लू के भी नए केस मिले

पटना में H3N2 इंफ्लुएंजा वायरस के साथ स्वाइन फ्लू भी लोगों के स्वास्थ्य पर अटैक करने लगा है। गुरुवार को पटना में एक और बच्चे में H3N2 (हांगकांग फ्लू) की पुष्टि हुई। इससे पहले भी एक बच्चे में यह वायरस मिल चुका है। वहीं, दूसरी ओर दो और मरीजों में H1N1 इंफ्लुएंजा वायरस (स्वाइन फ्लू) की भी पुष्टि हुई हैौ। पटना में अब तक स्वाइन फ्लू के 4 केस मिल चुके हैं। पूरी खबर पढ़ें।

गरीबों को दिसंबर तक मिलेगा मुफ्त अनाज, विधानसभा में 1242 करोड़ के बजट पर मुहर

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गरीबों को अब दिसंबर महीने तक मुफ्त अनाज मिलेगा। अंत्योदय परिवारों को मुफ्त अनाज की योजना इस साल के आखिर तक चलेगी। खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेशी सिंह ने गुरुवार को विधानसभा में यह जानकारी दी। पूरी खबर पढ़ें।

CBI से कब तक भागेंगे तेजस्वी? JDU ने किया है पुख्ता इंतजाम; सुशील मोदी ने कसा तंज

लैंड फॉर जॉब केस में लालू परिवार को सीबीआई कोर्ट से जमानत मिल गई है। मगर तेजस्वी यादव को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका लगा है। उन्हें अब सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए पेश होना पड़ेगा। इस पर पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने तंजकसते हुए कहा कि तेजस्वी सीबीआई से कब तक भागते रहेंगे?  वह चाहे जितना भी जुगाड़ लगा लें लेकिन, कोई राहत नहीं मिलने वाली है। क्योंकि उनकी सहयोगी जेडीयू ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। पूरी खबर पढ़ें।

जमालपुर में वर्धमान पैसेंजर प्लेसमेंट के दौरान बेपटरी हुई, रूट बाधित

जमालपुर रेलवे स्टेशन पर प्लेसमेंट की जा रही वर्धमान पैसेंजर ट्रेन अचानक शुक्रवार सुबह बेपटरी हो गई। इस कारण जमालपुर-भागलपुर रेलखंड पर परिचालन ठप हो गया। अप और डाउन लाइन की एक दर्जन ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया। ढाई घंटे तक परिचालन ठप रहने के बाद सुबह 9 बजे रूट सुचारू किया जा सका।

50 हजार की घूस लेते डीईओ को निगरानी दस्ते ने दबोचा, शिक्षक संघ भड़का

सीतामढ़ी में डीपीओ सह प्रभारी डीईओ संजय कुमार देव कन्हैया को निगरानी टीम ने गुरुवार को 50हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। संजय कुमार ने एमडीएम फर्जीवाड़े के दोषी को आरोप मुक्त करने की एवज में घूस ली। हालांकि विभिन्न शिक्षक संघों और कर्मचारियों ने साजिश के तहत उन्हें फंसाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। पूरी खबर पढ़ें।

आरजेडी विधायक का छलका दर्द, स्पीकर से बोले- हमारी नहीं सुनते अंचलाधिकारी

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को आरजेडी विधायक श्रीकांत यादव का दर्द छलक गया। उन्होंने अपनी ही सरकार पर निशाना साधते हुए स्पीकर से कहा कि अंचलाधिकारी उनकी नहीं सुनते हैं। पूरी खबर पढ़ें।

बर्थडे पार्टी के नाम पर होटल में जमकर चली दारू, नर्तकियां बुलाई, 12 पकड़े गए

पटना जिले के बिक्रम में एक होटल में बर्थडे पार्टी के नाम पर जमकर शराब चली और नर्तकियां बुलाई गई। बुधवार रात पुलिस ने होटल में छापेमारी की तो रंगरैलिया मनाते हुए 12 लोगों को पकड़ लिया। इनमें होटल मालिक और दो नर्तकियां भी शामिल हैं। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News