Bihar Top 10 News: बिहार विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, तमिलनाडु पुलिस ने मांगी मनीष कश्यप की रिमांड

11
Bihar Top 10 News: बिहार विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, तमिलनाडु पुलिस ने मांगी मनीष कश्यप की रिमांड

Bihar Top 10 News: बिहार विधानसभा में आज भी हंगामे के आसार, तमिलनाडु पुलिस ने मांगी मनीष कश्यप की रिमांड


Bihar Top 10 News Today: बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मंगलवार को सदन में राहुल गांधी और महंगी बिजली के मुद्दे पर हंगामे के आसार हैं। तमिलनाडु पुलिस ने पटना की कोर्ट में यूट्यूबर मनीष कश्यप की रिमांड के लिए आवेदन किया है, जिस पर आज सुनवाई होनी है। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट की तारीख और समय की घोषणा आज हो सकती है। बोर्ड के अधिकारी इस संबंध में आज बैठक करने वाले हैं। राज्य में मौसम आज साफ रहने का अनुमान है, अधिकतर जिलों में तापमान में बढ़ोतरी होने से तेज गर्मी का एहसास हो सकता है। मंगलवार 28 मार्च 2023 को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-  

विधानसभा में आज पेश होंगे विधेयक, हंगामे के आसार

बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मंगलवार को राज्य सरकार विधेयक पेश करने वाली है। इन्हें चर्चा के लिए सदन के पटल पर रखा जाएगा। वहीं, सदन की कार्यवाही के दौरान आज भी हंगामे के आसार हैं। राहुल गांधी और महंगी बिजली के मुद्दे पर पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोंकझोंक हो सकती है। 

यूट्यूबर मनीष कश्यप को रिमांड पर ले जाएगी तमिलनाडु पुलिस

तमिलनाडु से पुलिस की एक टीम पटना आई है। उसने पटना के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में मनीष कश्यप की रिमांड के लिए आवेदन दायर किया है। मनीष को रिमांड पर सौंपने से संबंधित मामले की सुनवाई मंगलवार को पटना के जिला न्यायालय में होनी है। उसके खिलाफ तमिलनाडु के कृष्णागिरी और बरगुर थाने में विभिन्न मामलों में मुकदमा दर्ज है। इसके मद्देनजर वहां की पुलिस पूछताछ करने के लिए मनीष को वहां रिमांड पर ले जाना चाहती है। उसके खिलाफ वहां की अदालत से प्रोडक्शन वारंट लेकर आ चुकी है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में दो दिन बाद फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। बुधवार को दक्षिण बिहार में कहीं-कहीं पर छिटपुट बारिश हो सकती है। इसके बाद गुरुवार से मौसम फिर पलटी मारेगा और राज्य में आंधी और बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। पूरी खबर पढ़ें।

रामनवमी पर बिना लाइसेंस के नहीं निकलेगा जुलूस, कई जिलों में डीजे बजाने पर भी रोक

बिहार में कहीं भी रामनवमी का जुलूस निकालने के लिए स्थानीय थाने से लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। बिना लाइसेंस के कोई भी जुलूस नहीं निकलेगा। पर्व-त्योहार के दौरान किसी तरह की आकस्मिक घटना या अन्य किसी तरह की शिकायत पुलिस के सोशल मीडिया साइट पर भी आसानी से कर सकते हैं। इस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मुख्यालय से लेकर जिला स्तर तक कंट्रोल सेंटर की स्थापना भी कर दी गई है। इसके साथ ही रामनवमी के जुलूस में डीजे बजाने की अनुमति सब जगह नहीं दी गई है। जिन जिलों में डीजे पर पाबंदी रहेगी, वहां रामनवमी के मौके पर निकलने वाले जुलूस में डीजे नहीं बजाया जाएगा। पूरी खबर पढ़ें।

फिर बढ़ रहे कोरोना केस, बिहार में अलर्ट

गुजरात, केरल, महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने बिहार सरकार को अस्पतालों में पूरी तैयारी रखने तथा कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का निर्देश दिया है। साथ ही तैयारियों की जमीनी हकीकत जानने को 10-11 अप्रैल को अस्पतालों में मॉकड्रिल करने का कहा है। पूरी खबर पढ़ें।

अदालतों में 1500 डाटा एंड सिस्टम एनालिस्ट नियुक्त होंगे, नीतीश कैबिनेट का फैसला

बिहार के विभिन्न न्यायालयों में 1500 डाटा एंड सिस्टम एनालिस्ट नियुक्त होंगे। राज्य कैबिनेट ने इसके पदों के सृजन पर मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में इसकी स्वीकृति दी गई। बैठक में कुल सात प्रस्तावों पर राज्य कैबिनेट की सहमति प्राप्त हुई। पूरी खबर पढ़ें।

प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान, किसी से गठबंधन नहीं; जनसुराज दल बना तो अकेले लड़ेंगे चुनाव

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा दावा किया है। पीके ने कहा है उनकी पार्टी कभी भी किसी दल से गठबंधन नहीं करेगी। अपने बलबूते पर चुनाव लड़ कर बिहार में व्यवस्था खड़ी करेगी। पूरी खबर पढ़ें।

तेजस्वी पिता बने तो तेज प्रताप ने बांटे लड्डू, कहा- देवी आई हैं

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लाल तेजस्वी यादव के पिता बनने और घर में बेटी के आगमन से परिवार में बेहद खुशी है। नवरात्रि और चैती छठ के छठे दिन बिटिया रानी के जन्म से जश्न का माहौल है। लालू के बड़े बेटे और बिहार सरकार के मंत्री  तेज प्रताप यादव भी बहुत खुश हैं। चाचा बनने की खुशी में उन्होंने जमकर लड्डू बांटे। उन्होंने कहा कि नवरात्रि और छठ के अवसर पर साक्षात् देवी जी आई हैं,  अब सब ईडी-सीबीआई भाग जाएगा। तेज प्रताप यादव ने यह भी कहा है कि बेटी की पढ़ाई लिखाई का सारा खर्च बड़े पापा करेंगे। पूरी खबर पढ़ें।

नीतीश कुमार को मिले नोबेल पुरस्कार, जीतन राम मांझी ने उठाई मांग

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी नें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार देने की मांग की है। मांझी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को समाज के खासकर महिलाओं के उत्थान कार्य के लिए नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए। कुछ दिन पहले राज्य के जल संसाधन और सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने विधान परिषद में नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार देने की मांग की थी। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में का बा? बताएंगे मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी

राज्य के पर्यटकीय स्थलों की ब्रांडिंग बिहार की नामचीन हस्तियां करेंगी। पर्यटन विभाग ने फिल्म अभिनेता मनोज वाजपेयी, पंकज त्रिपाठी जैसी हस्तियों से सम्पर्क साधा है। विभिन्न क्षेत्रों में देश-दुनिया में काम कर रहे बिहारियों की सेवा लेने के लिए पर्यटन विभाग ने पत्र भेजना शुरू कर दिया है। अब तक 10 हस्तियों को पत्र भेजा जा चुका है। विभाग ने नोज वाजपेयी व पंकज त्रिपाठी समेत अन्य फिल्मी सितारों से संपर्क साधा है। पूरी खबर पढ़ें।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News