Bihar Top 10 News: बिहार बंद का कई जगहों पर दिखा असर, बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी

47
Bihar Top 10 News: बिहार बंद का कई जगहों पर दिखा असर, बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी

Bihar Top 10 News: बिहार बंद का कई जगहों पर दिखा असर, बिजली के दाम बढ़ाने की तैयारी


Bihar Top 10 News: यूट्यूबर मनीष कश्यप की तमिलनाडु केस में गिरफ्तारी के विरोध में आज बिहार बंद बुलाया गया है। मनीष के समर्थकों ने औरंगाबाद, गया, आरा समेत कई जगहों पर सड़कें जाम की हैं। बिहार में गुरुवार को बिजली की नई दरें जारी हो सकती हैं। बिजली बिल के 40 फीसदी तक महंगे होने की आशंका है। बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान आज सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच फिर से गहमागहमी दिख सकती है। बिहार दिवस समारोह के तहत आज पटना के गांधी मैदान में मैथिली ठाकुर और इंडियन ओशियन बैंड की प्रस्तुति होगी। गुरुवार 23 मार्च को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में आज बिहार बंद, कई जगहों पर सड़कें जाम

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले के फर्जी वीडियो चलाने के आरोप में गिरफ्तारी यूट्यूबर मनीष कश्यप के समर्थकों ने आज बिहार बंद बुलाया है। बेतिया, औरंगाबाद, भोजपुर, गया समेत अन्य जिलों में सड़कें जाम की गई हैं। बेतिया में पुलिस अलर्ट पर है। सुबह से ही विभिन्न इलाकों में पुलिसकर्मी मुस्तैद नजर आए। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में आज होगा बिजली की नई दरों का ऐलान, जानिए कितना बढ़ेंगे दाम

बिहार में गुरुवार को बिजली की नई दरों का ऐलान होने वाला है। ट्रांसमिशन कंपनियों ने बिजली बिल में 40 फीसदी तक बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया है। इसके अलावा फिक्स्ड चार्ज में भी बढ़ोतरी के आसार हैं। ऐसे में बिजली उपभोक्ताओं को बहुत बड़ा झटका लग सकता है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार दिवस : पटना में आज भी रंगारंग कार्यक्रम

बिहार दिवस समारोह के दूसरे दिन पटना के गांधी मैदान में लोक गायिका मैथिली ठाकुर अपनी मधुर आवाज का जादू बिखेरेंगी। इसके बाद इंडियन ओशियन बैंड की प्रस्तुति होगी। वहीं श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मशहूर गजल गायक तलत अजीज का कार्यक्रम है। इसके बाद नियाजी ब्रदर्स का कव्वाली प्रोग्राम होगा। रवींद्र भवन में भी शाम के वक्त मुशायरा आयोजित किया गया है। 

रोहतास में हनुमान मंदिर के महंत की बेरहमी से हत्या

रोहतास जिले में एक बुजुर्ग महंत की बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया है। अपराधियों ने मंगलवार रात बिक्रमगंज के शिव सरोवर स्थित हनुमान मंदिर के पास ठाकुरबाड़ी के करीब 90 वर्षीय वृद्ध महंत यदु साधु की नृशंस हत्या कर दी। हत्यारों मानवता की हद पार कर दी। उन्होंने सबसे पहले बुजुर्ग महंत की दोनों आंखे फोड़ीं। इसके चलते वे अपराधियों को पहचान नहीं सके। इसके बाद महंत से बुरी तरह मारपीट कर गुप्तांग में ऐसी चोट पहुंचाई की वे अचेत हो गए और अधमरा हालत छोड़कर भाग निकले। पूरी खबर पढ़ें।

पैसों के विवाद में ममेरे भाई ने युवक के सीने में उतार दी 4 गोलियां

पटना के खुसरुपुर इलाके के इशोपुर गांव में पैसों के लेनदेन में ममरे भाई ने ही युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। और शव को पंचपुला रेलवे लाइन के किनारे खेत में फेंक कर फरार हो गया। मृतक की पहचान 26 साल के नीतीश कुमार के तौर पर हुई है। आरोपी ने युवक को चार गोलियां मारी थीं। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में 15 अप्रैल से शुरू होगा जाति गणना का दूसरा चरण

बिहार में जाति आधारित गणना का दूसरा चरण 15 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इस चरण में सारी जानकारी देने के बाद परिवार के प्रमुख शपथ लेंगे कि उनके द्वारा दी गई सारी जानकारी सही है। इस दौरान गणना करने वाले लोगों से 17 सवाल पूछे जाएंगे। जाति आधारित गणना का कार्य वही प्रगणक करेंगे, जिन्होंने पहले चरण में घरों और बसावटों की गिनती कर मकानों पर संख्या अंकित की है। पूरी खबर पढ़ें।

कुख्यात नक्सली रतु और डोमन कोड़ा गिरफ्तार, एसटीएफ को बड़ी कामयाबी

एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) की विशेष टीम को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने जमुई के कुख्यात नक्सली रतु कोड़ा और लखीसराय के वांछित नक्सली डोमन कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों नक्सलियों पर आधा दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं। कई नक्सली गतिविधियों में भी इनकी संलिप्तता पाई गई है। पूरी खबर पढ़ें।

मनीष कश्यप का एक और सहयोगी पटना से अरेस्ट

तमिलनाडु में तथाकथित हिंसा से जुड़े फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले में एक अन्य आरोपी नागेश सम्राट उर्फ नागेश कश्यप को गिरफ्तार कर लिया गया। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) की टीम ने नागेश को पटना के रूकनपुरा इलाके से बुधवार को दबोचा। गिरफ्तार करके उससे पूछताछ चल रही है। पूरी खबर पढ़ें। 

नित्यानंद राय को बड़ी राहत, अदालती कार्रवाई पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय को बड़ी राहत मिली है। बिहार भाजपा के अध्यक्ष रहते उनके भाषण को लेकर दर्ज मामले में हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ अदालती कार्रवाई पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। न्यायमूर्ति संदीप कुमार ने नित्यानंद राय द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News