Bihar Top 10 News: तेजस्वी यादव से सीबीआई की पूछताछ, चैती छठ महापर्व आज से शुरू

12
Bihar Top 10 News: तेजस्वी यादव से सीबीआई की पूछताछ, चैती छठ महापर्व आज से शुरू

Bihar Top 10 News: तेजस्वी यादव से सीबीआई की पूछताछ, चैती छठ महापर्व आज से शुरू


Bihar Top 10 News: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव आज लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई के सामने पेश होने जा रहे हैं। नहाय-खाय के साथ आज से चैती छठ महापर्व शुरू हो गया है। सम्राट चौधरी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अब विधान परिषद में नए नेता प्रतिपक्ष की तलाश शुरू हो गई है। सीएम नीतीश कुमार के घर को बम से उड़ाने वाली धमकी देने वाले युवक को पुलिस ने छोड़ दिया है। शनिवार 25 मार्च को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

सीबीआई की आज तेजस्वी यादव से पूछताछ, लैंड फॉर जॉब मामले में दागे जाएंगे सवाल

लैंड फॉर जॉब मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से आज सीबीआई पूछताछ करेगी। तेजस्वी सुबह 11 बजे दिल्ली स्थित सीबीआई दफ्तर में पेश होंगे। जांच एजेंसी विभिन्न डॉक्यूमेंट्स के आधार पर उनसे सवाल करेगी। हालांकि, उन्हें आज गिरफ्तार करने की कोई योजना नहीं है। पूरी खबर पढ़ें।

नहाय-खाय के साथ चैती छठ महापर्व आज से शुरू

नहाय-खाय के साथ लोक आस्था का महापर्व चैती छठ पूजा की आज से शुरुआत हो गई है। सुबह से ही गंगा घाटों पर स्नान के लिए छठ व्रतियों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग घरों में कद्दू-भात का प्रसाद लेकर भगवान भास्कर के सामने महापर्व का संकल्प लेंगे। कर चंद्रमा को अर्घ्य देकर निर्जला व्रत शुरू होगा। 28 मार्च को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के बाद यह पर्व खत्म होगा। 

बिहार में फिर बदलने जा रहा मौसम का मिजाज

बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। मौसम विभाग ने राज्य में फिर से आंधी, बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। रविवार से दक्षिण और पूर्वी बिहार में मौसम बिगड़ने की आशंका है। इस दौरान पटना, गया, आरा, भागलपुर, पूर्णिया, बेगूसराय समेत 26 जिलों में तेज हवाओं के साथ बादल गरजने और ठनका गिरने के आसार हैं। साथ ही कहीं-कहीं पर हल्की बारिश भी हो सकती है। पूरी खबर पढ़ें।

शराब नहीं मिली तो दी CM नीतीश का घर उड़ाने की धमकी, पुलिस ने छोड़ दिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। गुजरात के सूरत से हिरासत में लिए गए अंकित कुमार से पुलिस ने की पूछताछ में यह बात सामने आई है। पुलिस को जांच के बाद अंकित के खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं, इसलिए उसे रिहा कर दिया गया है। उसने बताया कि होली के मौके पर वह गुजरात से बिहार स्थित अपने गांव आया था। यहां उसे पीने के लिए शराब नहीं मिली तो उसने गुस्से में आकर सीएम नीतीश कुमार को जान से मारने की धमकी दे दी थी। पूरी खबर पढ़ें।

सम्राट चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद कौन होगा विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष? ये नाम रेस में

बीजेपी विधान परिषद में सरकार का सामना करने के लिए किसी मजबूत चेहरे पर ही भरोसा दिखाएगी। इसके साथ ही आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए जातीय समीकरण पर फोकस किया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष के पद को लेकर जनक राम, राजेंद्र गुप्ता, हरि सहनी, प्रो. नवल किशोर यादव के नाम की चर्चाएं हो रही हैं। दलित समुदाय से होने की वजह से सांसद और मंत्री रह चुके जनक राम का नाम रेस में प्रमुख है। पूरी खबर पढ़ें।

जमीन के 7 सौदे, लालू परिवार के 7 लोग लपेटे में, अब तेजस्वी की बारी

लैंड फॉर जॉब घोटाले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के दफ्तर में पूछताछ के लिए पेशी है। रेलवे में नौकरी के बदले औने-पौने दाम पर जमीन लिखवाने या तोहफा में लेने को लेकर लालू-राबड़ी पर दर्ज मामले में यह पूछताछ होनी है। तेजस्वी यादव की पेशकश पर कोर्ट में पूछताछ के लिए 25 मार्च की तारीख मुकर्रर हुई थी क्योंकि विधानसभा सत्र की वजह से उन्होंने इससे पहले पेशी पर आने में मुश्किल गिनाई थी। सीबीआई इस मामले में पिछले साल एक चार्जशीट दाखिल कर चुकी है और अब आगे की जांच चल रही है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में फिर बंपर बहालीः 26 हजार दारोगा-सिपाही की होगी भर्ती

बिहार के पुलिस महकमें में बंपर बहाली होने वाली है। 26 हजार पदों पर दारोगा और सिपाही की बहाली की जाएगी। इनकी तैनाती डायल-112 में की जा्एगी।  इसकी प्रक्रिया जून से शुरू होने जा रही है। अब तक की तैयारी के आधार पर जून में करीब दो हजार चालक सिपाही, दो हजार दारोगा और 22 हजार सिपाही समेत 26 हजार पुलिस कर्मियों की बहाली से संबंधित विज्ञापन जारी करने की तैयारी चल रही है। पूरी खबर पढ़ें। 

डर गई है बीजेपी, हड़बड़ी का फैसला; राहुल की सांसदी जाने को जेडीयू ने हैरतंगेज बताया

राहुल गांधी को मानहानि केस में सजा होने पर अब तक जेडीयू चुप थी, लेकिन अब पार्टी प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान लोकसभा सचिवालय के फैसले पर सवाल उठाया है। उन्ंहोने कहा कि यह फैसला नैसर्गिक न्याय के खिलाफ है। राहुल गांधी को ऊपरी अदालत में अपनी बात रखने का अवसर मिलना चाहिए था। लेकिन, लोकसभा सचिवालय ने आनन-फानन में सदस्यता रद्द करने का पत्र निकाल दिया। यह हैरतअंगेज है। पूरी खबर पढ़ें।

दारोगा जी को महिला सिपाही से थाने में हुआ प्यार, पहुंच गए हवालात

बिहार में एक दारोगा जी को अपने थाने की महिला सिपाही से प्रेम करना महंगा पड़ा। दूसरों को जेल भेजने वाले दारोगी जी खुद हवालात में चले गए। सिपाही की शिकायत पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पूरी खबर पढ़ें।

रोहतास में दो पुलिस सिपाही बर्खास्त 

रोहतास जिले में बिना छुट्टी लिए एक साल से अधिक समय तक गायब रहने पर सिपाही सुनील कुमार को एसपी ने बर्खास्त कर दिया है। वहीं बिक्रमगंज में एक छात्रा से छेड़खानी के मामले में सिपाही मनोज कुमार यादव बर्खास्त को भी बर्खास्त किया गया है। इसके अलावा एसआई नरेश कुमार चौधरी को बालू वाले ट्रकों से अवैध वसूली के मामले में एसपी ने बर्खास्तगी की अनुशंसा की है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News