Bihar Top 10 News: तेजस्वी यादव पिता बने; सम्राट चौधरी का आज पटना में भव्य स्वागत होगा

10
Bihar Top 10 News: तेजस्वी यादव पिता बने; सम्राट चौधरी का आज पटना में भव्य स्वागत होगा

Bihar Top 10 News: तेजस्वी यादव पिता बने; सम्राट चौधरी का आज पटना में भव्य स्वागत होगा


Bihar Top 10 News: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री ने बेटी को जन्म दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द किए जाने के विरोध में बिहार महागठबंधन आज पटना में राजभवन मार्च करेगा। इस मार्च में कांग्रेस के साथ आरजेडी, हम समेत अन्य दलों के नेता शामिल होंगे। हालांकि, जेडीयू के शामिल होने पर अभी संशय बरकरार है। बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान भी इस मुद्दे पर हंगामा हो सकता है। बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी आज कार्यभार संभालेंगे। वे दिल्ली से पटना लौट रहे हैं, उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। मौसम विभाग ने पटना, गया, भागलपुर समेत दक्षिण और पूर्वी बिहार के 13 जिलों में आज हल्की बारिश और बिजली का अलर्ट जारी किया है। सोमवार 27 मार्च को बिहार की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

तेजस्वी यादव पिता बने, लालू के घर गूंजी किलकारी

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी राजश्री ने बेटी को जन्म दिया है। खुद तेजस्वी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के घर में जश्न का माहौल है। पूरी खबर पढ़ें।

राहुल गांधी की सासंदी रद्द करने के विरोध में महागठबंधन का मार्च, विधानसभा में भी हंगामे के आसार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सांसदी रद्द होने के विरोध में आज महागठबंधन की ओर से राजभवन तक पैदल मार्च किया जाएगा। इसके साथ ही विधानसभा में इस मुद्दे पर हंगामे के आसार हैं। हालांकि, महागठबंधन के विरोध प्रदर्शन से अब तक सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने दूरी बनाए रखी है। आज उसका क्या स्टैंड रहेगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

नीतीश कुमार के मन में क्या है? अचानक बीजेपी एमएलसी के घर पहुंचे तो उठने लगे सवाल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चैती छठ महापर्व के मौके पर पटना स्थित बीजेपी एमएलसी संजय मयूख के सरकारी आवास पहुंचे। सीएम कुछ देर वहां रुके, बातचीत की और खरना प्रसाद खाकर वापस लौट गए। वैसे तो यह शिष्टाचार मुलाकात थी। कुछ देर पहले ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह भी संजय मयूख के घर पहुंचे थे। हालांकि, मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के चलते नीतीश की बीजेपी नेता से मुलाकात पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। पूरी खबर पढ़ें।

पटना-भागलपुर समेत 13 जिलों में ठनका-बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और बांका जिले में सोमवार को मौसम बिगड़ने के आसार हैं। इन जिलों में मेघगर्जन और बिजली गिरने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने का भी अनुमान है। हालांकि, अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। ऐसे में उत्तर और पश्चिमी बिहार के जिलों में तेज गर्मी का सितम देखने को मिल सकता है। पूरी खबर पढ़ें।

आरा में शराब माफिया का पुलिस टीम पर हमला, 6 घायल; अपराधियों को छुड़ाकर ले भागे

भोजपुर जिले के धोबहां ओपी इलाके के अगरसंडा लाल बाजार में शराब माफिया ने पुलिस टीम पर रविवार शाम को हमला कर दिया। शराब तस्करी की छापेमारी की सूचना पर टीम इलाके में पहुंची थी। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया और अपने साथ ले जाने लगी। तभी स्थानीय लोगों ने पुलिस की गाड़ी को घेर लिया और पत्थर बरसाने लगे। इस दौरान पुलिस गाड़ी के शीशे टूट गए और हमलावर पकड़े गए चारों आरोपियों को भगा ले गए। हमले में 6 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। पूरी खबर पढ़ें।

मनीष कश्यप पर दर्ज होगी चौथी FIR, महात्मा गांधी को गाली देने का आरोप

तमिलनाडु प्रकरण में फर्जी वीडियो वायरल करने के आरोप में गिरफ्तार मनीष कश्यप पर एक और मामला दर्ज हो सकता है। उसके खिलाफ एक समाजसेवी निशांत वर्मा ने ईओयू से लिखित शिकायत की है। लिखित शिकायत में कहा गया है कि मनीष कश्यप ने 2016 में किसी आयोजन के दौरान महात्मा गांधी को गाली दी थी, जिसका वीडियो फुटेज भी उसने ईओयू को सुपुर्द किया है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में होगी शिक्षकों की बंपर बहाली, सीएम नीतीश ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को कहा कि राज्य में बड़े पैमाने पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमलोग शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम कर रहे हैं। लड़कियों के लिए साइकिल योजना और पोशाक योजना चलाई गई। 22 हजार स्कूल के भवनों का निर्माण करवाया गया। अनुसूचित जाति-जनजाति समाज के जो बच्चे पहले स्कूल नहीं जा पाते थे, उन्हें स्कूल पहुंचाया गया। बड़ी संख्या में शिक्षकों की बहाली की गई। जल्द बड़े पैमाने पर बहाली की जाएगी। पूरी खबर पढ़ें।

यूट्यूबर मनीष कश्यप के ठिकाने पर छापेमारी, SD कार्ड और डायरी मिली

तमिलनाडु मामले में फर्जी वीडियो वायरल कर हिंसा फैलाने की साजिश करने के मामले में ईओयू (आर्थिक अपराध इकाई) ने पटना के महेश नगर में छापेमारी की। यहां के पूजा निवास नामक अपार्टमेंट के एक फ्लैट में मनीष अपने दोस्त मनी द्विवेदी के साथ रहता था। पटना में जब वह आता था, तो यहीं रहता था। इस फ्लैट की तलाशी के दौरान कैमरा में लगाने वाले एसडी कार्ड और कुछ डायरी मिली है। पूरी खबर पढ़ें।

मधेपुरा में सिर में गोली मारकर युवती की हत्या, नशेड़ी पिता फरार

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के जजहट सबैला में शनिवार की रात सिर में गोली मार कर युवती की हत्या कर दी गई। हत्या की घटना के बाद मृतका के पिता फरार हैं। पारिवारिक कलह घटना का कारण बताया जा रहा है। पूरी खबर पढ़ें।

पटना मेट्रो के डिपो और मीठापुर में बनेंगे रिसीविंग सब स्टेशन, पूरी लाइन को यहीं से मिलेगा पॉवर

पटना मेट्रो के सफल संचालन के लिए दो रिसीविंग सब स्टेशन (आरएसएस) का निर्माण किया जाएगा। आरएसएस का निर्माण मेट्रो के डिपो और मीठापुर में किया जाएगा, जबकि पटना मेट्रो के दोनों कॉरिडोर के सभी 24 स्टेशनों पर ट्रेक्शन सब-स्टेशन (टीएसएस) का निर्माण किया जाएगा। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News