Bihar Top 10 News: आरा में क्यों भड़क गए पूर्व सांसद आनंद मोहन, मुंगेर में दो IED बम मिलने से हड़कंप

7
Bihar Top 10 News: आरा में क्यों भड़क गए पूर्व सांसद आनंद मोहन, मुंगेर में दो IED बम मिलने से हड़कंप

Bihar Top 10 News: आरा में क्यों भड़क गए पूर्व सांसद आनंद मोहन, मुंगेर में दो IED बम मिलने से हड़कंप

Bihar Top 10 News: बिहार की 10 बड़ी खबरें इस प्रकार हैं। मुंगेर में नक्सलियों की बड़ी साजिश को पुलिस टीम ने नाकाम कर दिया। मुंगेर के जंगल में लगाए गए दो आईईडी को पुलिस ने बरामद किया और फिर इसे निष्क्रिय भी कर दिया। उधर आरा में पूर्व सांसद आनंद मोहन का रौद्र रूप देखने को मिला। वो एक कार्यक्रम के लिए आरा आए थे लेकिन प्रोग्राम में लोगों की संख्या कम देखकर भड़क उठे। हालांकि, आयोजकों ने किसी तरह से उन्हें समझाया तो पूर्व सांसद फिर मंच पर लौट आए। पढ़ें बिहार टॉप 10 न्यूज।

आरा पहुंचे पूर्व सांसद आनंद मोहन भड़क उठे

पूर्व सांसद आनंद मोहन अचानक ही आरा पहुंचे। यहां कार्यक्रम में ठीक व्यवस्था नहीं होने पर वो भड़क गए। आरा स्थित नागरिक प्रचारिणी सभागार में पूर्व सांसद आंनद मोहन गुरुवार को शिरकत करने पहुंचे। कार्यक्रम में लोगों की भीड़ कम देखकर मंच पर बैठे आनंद मोहन भड़क गए। बीच में ही कार्यक्रम छोड़कर बाहर निकल गए। जिसके बाद उनके समर्थक आंनद मोहन के मान मनौव्वल में जुट गए। उधर आनंद मोहन इस दौरान मीडिया कर्मियों पर भड़क गए। कैमरा बंद करने की धमकी देने लगे। समर्थकों के मान मनौव्वल के बाद आनंद मोहन शांत हुए। जिसके बाद फिर वो कार्यक्रम के मंच पर उपस्थित हुए और वहां मौजूद लोगों को मंच से संबोधित करते हुए गुस्सा होने की बात पर लीपापोती करने लगे।

navbharat times -Bihar Top 10 News Today: गजब हो गया! जहां ठहरते हैं सीएम से लेकर मंत्री तक, उसी के पास होटल में ये हाल

मुंगेर : नक्सलियों के खिलाफ एक्शन, दो IED मिलने से हड़कंप

मुंगेर जिले के जंगली इलाके में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस-सुरक्षा बलों का धर-पकड़ अभियान तेजी से चल रहा। नक्सलरोधी अभियान में पुलिस को गुरुवार दो बड़े आईईडी बम बरामद हुए, जिसे जंगल में निस्क्रिय कर दिया गया। मुंगेर पुलिस अधीक्षक जग्गुनाथ रेड्डी को गुप्त सूचना मिली थी कि धरहरा प्रखंड के जंगलों में भारी संख्या में नक्सलियों का जमावड़ा लगा है। वो कोई बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। इसी सूचना के आधार पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित कर तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया। टीम ने कार्रवाई की और दो बड़े आईईडी बरामद कर नक्सलियों की साजिश नाकाम कर दी।

लालू यादव ने तेज प्रताप संग मनाई जन्माष्टमी, बीजेपी पर जमकर बरसे

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) ने भी बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के साथ जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण की पूजा-अर्चना की। बेटे संग लालू यादव ने पटना के बांके बिहारी शिव मंदिर में पूजा पाठ किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैंने विश्व शांति कि लिए पूजा की। हमने श्रीकृष्ण की पूजा की है। वो हमारे देवता हैं। हम इस्कॉन मंदिर भी गए। वहीं सनातन धर्म के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि बीजेपी ढोंगी है। सब का मालिक एक है। आरजेडी सुप्रीमो ने आगे कहा कि मोहन भागवत आरक्षण विरोधी हैं। गुरु गोलवलकर ने जो बंच ऑफ थॉट में लिखा वही मोदी कर रहे हैं और मोहन भागवत कर रहे हैं।

navbharat times -Bihar Top 10 News: तेज प्रताप ने बताया क्या है सबसे बड़ा धर्म, उधर प्रेमी ने गर्लफ्रेंड को चलती गाड़ी से फेंका

अवैध हथियारों की बरामदगी को लेकर सक्रिय हुई बिहार पुलिस

बिहार में विपक्षी पार्टी बीजेपी प्रदेश में आपराधिक घटनाओं की वृद्धि को लेकर सरकार को घेरती रही है। इसी बीच प्रदेश के गोपालगंज जिला पुलिस ने अवैध हथियारों की बरामदगी पर जोर देकर आपराधिक घटनाओं में कमी का दावा किया है। आंकड़े बताते हैं कि जिले में हत्या के मामलों में करीब 50 फीसदी की गिरावट आई है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने दावा करते हुए बताया कि पिछले एक साल में हत्या की वारदात में काफी कमी आई है। हत्या के मामले में पिछले साल अगस्त 22 से इस साल पांच अगस्त की तुलना में 50 फीसदी कमी आई है। लूट की घटनाओं में 15 फीसदी की कमी होने के साथ हथियार और गोली बरामद में 110 फीसदी की वृद्धि हुई है।

navbharat times -Munger Gangrape News: आदिवासी महिला को किडनैप कर 6 लोगों ने किया गैंगरेप, मुंगेर में सनसनीखेज कांड से हड़कंप

औरंगाबाद: सांप ने युवक को काटा, झाड़-फूंक में चली गई जान

एक तरफ दुनिया चांद पर पहुंच गई है और लोग अंधविश्वास के चक्कर में जी रहे है। ऐसा ही एक मामला औरंगाबाद के मदनपुर प्रखंड स्थित भैयाराम गांव में सामने आया। झाड़-फूंक के चक्कर में 35 वर्षीय अनिल भुइयां की मौत हो गई। वह अपने घर में फर्श पर सोया हुआ था तभी एक विषैले सांप ने उसे काट लिया। आनन-फानन में परिजनों ने युवक को नजदीकी अस्पताल न ले जाकर झाड़-फूंक कराने ले गए जहां उसकी मौत हो गई।

मुंगेर में महिला से गैंगरेप, 5 आरोपी पकड़े गए

मुंगेर में एक आदिवासी महिला से गैंगरेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, 6 आरोपियों ने महिला का अपहरण किया फिर उसे सूनसान जगह पर ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया। किसी तरह से पीड़िता आरोपियों के चंगुल से जान बचाकर भागी। इस बीच मामला पुलिस के पास पहुंचा। जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को हुई तो उन्होंने कार्रवाई तेज कर दी। अब तक 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

navbharat times -बिहार के लिए ब्लैक मंडे! अपराधियों के आगे पुलिस पस्त, ताबड़तोड़ वारदात से कांपा ‘सुशासन’

नालंदा में बालू धंसने से दो की मौत, एक घायल

नालंदा में बालू का टीला धंसने से दो लोगों की मौत हो गई। मामला दीपनगर थाना क्षेत्र के नदिऔना गांव का है। परिजनों का कहना है कि तीनों युवक मवेशी चराने के लिए गए थे। शाम को अचानक बारिश होने लगे। बारिश से बचने के लिए तीनों बालू और मिट्टी के एक टीले के नीचे छिप गये। अचानक टीला ढह गया और तीनों उसके नीचे दब गये। चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण जमा हुए और तीनों को बाहर निकाला। तब तक दो लोगों की मौत हो गई थी। तीसरे को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। वहीं चर्चा यह भी है कि तीनों अवैध बालू खनन में लगे थे। उसी दौरान हादसे में तीनों बालू के नीचे दब गये। सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

लखीसराय में हादसा, टैम्पो को ट्रक ने मारी टक्कर

लखीसराय के सूर्यगढ़ा में हादसा हुआ है। नेशनल हाइवे 80 स्थित नवाबगंज के पास ट्रक ने टैम्पो वाहन को पीछे से टक्कर मार दी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। 8 लोग घायल। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ जुट गई। तुरंत ही राहत बचाव का काम शुरू हुआ।

navbharat times -लालू.. मटन.. राहुल और पाप का प्रायश्चित, मीट पकाने-खाने तक आई सनातन की लड़ाई

गया के स्कूल में मिली 1652 किलो अफीम

गया में स्कूल से 1652 किलोग्राम अफीम बरामद हुई है। एसएसबी 29वीं वाहिनी ने बड़ी कार्रवाई की। प्रधानाचार्य के भाई पर ही इस कारोबार में शामिल होने के आरोप लगे हैं। स्कूल को ही गोदाम बनाया गया था। प्रधानाचार्य और कारोबारी के पिता शिवनंदन पासवान को सुरक्षा बल हिरासत में लिया। गया के स्कूल 1652 किलोग्राम अफीम मिलने से हड़कंप मच गया। मामला इमामगंज प्रखंड के कोठी थाना क्षेत्र स्थित बेंगादोहर गांव का है। यहीं सरकारी विद्यालय में अफीम मिली है।

भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगांठ, बक्सर में जुटे कांग्रेसी नेता

बक्सर जिला कांग्रेस कमिटी के बैनर तले सदर विधायक संजय कुमार तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी के नेतृत्व में खास आयोजन किया गया। राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगांठ पर ये कार्यक्रम हुआ। बाबू कुंवर सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर भारत जोड़ी यात्रा की वर्षगांठ की शुरुआत हुई। बाबासाहेब अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया।

navbharat times -Bihar Weather Forecast : बिहार पर मॉनसून फिर हुआ मेहरबान, पटना से पूर्णिया तक के लिए पढ़िए बारिश की भविष्यवाणी

बिहार में मौसम को लेकर बड़ा अपडेट

बिहार में जून-जुलाई में काफी गर्मी का असर नजर आया। हालांकि, अब मौसम बदल रहा। राज्य में अगले दो दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसा होता है तो राज्य में अगले दो दिन मौसम खुशनुमान रहेगा। फिलहाल मौसम विभाग के पूर्वानुमान को लेकर किसानों में उत्साह है। खेतों को पानी मिलता है तो फसल के लिए अच्छ रह सकता है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News