Bihar Politics : Nitish Kumar को BJP ने यूं ही ‘ना’ नहीं कहा… तावड़े के बयान में छिपा है बड़ा संदेश

21
Bihar Politics : Nitish Kumar को BJP ने यूं ही ‘ना’ नहीं कहा… तावड़े के बयान में छिपा है बड़ा संदेश

Bihar Politics : Nitish Kumar को BJP ने यूं ही ‘ना’ नहीं कहा… तावड़े के बयान में छिपा है बड़ा संदेश


पटना: ‘नीतीश कुमार आर्थिक-सामाजिक विकास के विरोधी हैं। केंद्र सरकार की ओर से लगातार फंड उपलब्ध कराए जाने के बाद भी बिहार का विकास रुका हुआ है।’ ये कमेंट बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े (BJP Leader Vinod Tawde) ने कही हैं। उन्होंने दरभंगा में बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को सीधे शब्दों में ‘ना’ कह कर एक साथ कई संदेश दे डाले। तावड़े ने कहा कि महागठबंधन के सत्ता में आने के बाद बिहार में हमारे महापुरुषों और महत्वपूर्ण धार्मिक ग्रंथों पर आघात हो रहे हैं। सामाजिक वैमनस्व को बढ़ाया जा रहा है। विकास के मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश हो रही।

बीजेपी का दो टूक, क्या है अगली रणनीति

बिहार बीजेपी प्रभारी विनोद तावड़े ने जिस तरह से जेडीयू और नीतीश कुमार पर अटैक किए ये बेहद अहम है। पार्टी नेतृत्व ने बिल्कुल साफ कर दिया कि जेडीयू के साथ आगे किसी भी तरह के गठबंधन की संभावना नहीं है। तावड़े के इस बयान से कई संदेश सामने आए हैं। पहला संदेश तो उन्होंने अपनी पार्टी के भीतर उन नेताओं को दिया, जो नीतीश कुमार के बिना सत्ता वापसी की राह महसूस ही नहीं करना चाहते हैं।

Bihar में फिर होगा खेला… Nitish Kumar के एक कमेंट से उठे सवाल, BJP के संपर्क में JDU के कितने नेता?

विनोद तावड़े का पार्टी कार्यकर्ताओं को बड़ा संदेश

विनोद तावड़े ने अमित शाह और जेपी नड्डा का नाम लेकर नीतीश कुमार से कोई समझौता नहीं करने की बात कही है। इसके जरिए उन्होंने संदेश दिया कि पार्टी स्तर पर अब नीतीश कुमार को लेकर कोई भी चर्चा नहीं की जाए। बीजेपी नेता ने दूसरा बड़ा संदेश राष्ट्रीय जनता दल को दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि बीजेपी अब किसी भी सूरत में नीतीश कुमार का हाथ नही थामेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आरजेडी नेतृत्व को पता है कि नीतीश अगर असहज होंगे तो सरकार गिराकर बीजेपी के साथ फिर से सरकार बना लेंगे।

navbharat times -Upendra Kushwaha भागना चाहते हैं, JDU भी निकालना चाहती है लेकिन हो कुछ नहीं रहा… मजबूरियां समझिए

आरजेडी को सधा मैसेज देने की कोशिश

बीजेपी नेताओं की बात करें तो उन्हें यह लगता है कि इस घोषणा के बाद आरजेडी का आक्रमण नीतीश कुमार पर और बढ़ेगा। अभी तो इस कड़ी में सुधाकर सिंह, प्रो चंद्रशेखर, आलोक मेहता, सुरेंद्र यादव जैसे नेताओं ने अनर्गल बयान दे कर नीतीश कुमार की परेशानी बढ़ाई है। अब तो आरजेडी के दिग्गज नेता उदय चौधरी ने ‘लंगड़ी सरकार’ कह कर इसके गिरने का संकेत दे डाला है।

navbharat times -‘नीतीश से अब नहीं करेंगे समझौता’, जेडीयू बोली- डर अच्छा लगता है… 2024-25 में क्या होगा ये सोचिये

क्या लालू के आने पर बदलेंगे सियासी हालात?

ऐसी आशंका है कि लालू प्रसाद यादव के सिंगापुर से लौटने पर एक बार फिर सूबे में जोड़े-तोड़ की राजनीति शुरू होगी। वैसे भी अपने दम पर सरकार बनाने को लेकर आरजेडी की अंदरूनी स्पीड तेज हो गई है। सत्ता के समीकरण से कुछ दूर खड़ी आरजेडी के भीतर ये चर्चा हो रही कि एक नया दरवाजा खुलेगा। बीजेपी की मंशा यही दिख रही है।

Nitish Kumar सरकार पर अटैक कर पलटे आरजेडी नेता Uday Narayan Chowdhary, फिर तुरंत दी सफाई

(अगर आप राजधानी पटना जिले से जुड़ी ताजा और गुणवत्तापूर्ण खबरें अपने वाट्सऐप पर पढ़ना चाहते हैं तो कृपया यहां क्लिक करें।)

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News