Bihar politics : ‘दे दे राम, दिलादे राम, … क्‍या हालत हो गई नीतीश कुमार की, ऐसा क्‍यों बोले गृह राज्‍यमंत्री

46
Bihar politics : ‘दे दे राम, दिलादे राम, … क्‍या हालत हो गई नीतीश कुमार की, ऐसा क्‍यों बोले गृह राज्‍यमंत्री

Bihar politics : ‘दे दे राम, दिलादे राम, … क्‍या हालत हो गई नीतीश कुमार की, ऐसा क्‍यों बोले गृह राज्‍यमंत्री

पटना : बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव हरियाणा के लिए रवाना हो गए हैं। आज उनकी मुलाकात पूर्व मुख्‍यमंत्री और इंंडियन नेशनल लोक दल के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला से होगी। उसके बाद शाम में वो कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय ने नीतीश कुमार पर तीखा व्यंग किया है। उन्‍होंने कहा है कि उनके क्‍या दिन आ गए हैं। दर-दर भटक रहे हैं। लोगों से समर्थन मांग रहे हैं। नित्‍यानंद राय ने व्‍यंगात्‍मक तरीके से कहा ‘दे दे राम, दिला दे राम, देने वाला सीताराम’। नीतीश कुमार जी दर- दर घूम रहे हैं, उनकी क्‍या हालत हो गई है। क्‍या दिन आ गया है उनका।’ नित्‍यानंद राय ने कहा कि कभी उनकी पार्टी के लोग ही अब उनका अपमान कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि शिवानंद तिवारी कह रहे हैं कि आश्रम चले जाइए।नीतीश कुमार के NDA तोड़ने के बाद लोगों का भरोसा उनसे उठ गया है। नित्‍यानंद राय प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को सुनने बीजेपी दफ्तर आए हुए थे। इसी दौरान उन्‍होंने यह बात कही। साथ ही उन्‍होंने पीएफआई के मामले में खुलासे पर बयान दिया। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री की रैली में जो हमला किया गया उसकी जांच जारी है।

ललन सिंह को अनुभव नहीं – नित्‍यानंद राय
केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री नित्‍यानंद राय ने कहा जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ललन सिंह को राजनीति का अनुभव नहीं है। उन्‍होंने कहा कि ललन सिंह को न तो राजनीति का अनुभव है और न किसी चीज का अनुभव है। नित्‍यानंद राय ने कहा‍ कि पूर्णिया हवाई अड्डे की स्वीकृति केंद्र सरकार ने दे दी है। इसे जल्‍द पूरा कराया जाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि जो देरी हो रही है वह राज्‍य सरकार के निकम्‍मेपन की वजह से हो रही है। मामला जमीन अधिग्रहण से की वजह से रुका हुआ है। उन्‍होंने कहा कि पूर्णिया के लिए हवाई अड्डे की घो‍षणा की गई है। जिसके जल्‍द पूरा किया जाएगा।

Amit Shah : पूर्णिया और किशनगंज तो है बस बहाना, शाह ने 11 तीरों से लालू-नीतीश पर साधा निशाना…सहयोगी की भूमिका में रहें तभी मिलेगा सहयोग
वहीं, दूसरी ओर पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार और लालू यादव की सोनिया गांंधी से मुलाकात पर कहा कि देश में किसी को भी कहीं आने जाने की कोई पाबंदी नहीं है। मगर इससे होगा क्‍या? नीतीश कुमार किसी से मिलें, मगर देश के हर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले हुए हैं। इसके बाद देश नरेंद्र मोदी के साथ हैं बाकी कहीं भी जाए किसी से भी मिले उसका कोई मतलब नहीं है। उन्‍होंने कह भी कहा कि नीतीश कुमार को सहयोग तभी मिलेगा जब वो सहयोगी मोड में होंगे। हम भी नीतीश कुमार से सवाल करते हैं आपके इस लंबे शासन काल में बिहार में कितने उद्योग लगे हैं? केंद्रीय मंत्री जब मैं था तब इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की फैक्ट्री बिहार में लगे। इसकी मैंने बहुत कोशिश की मगर बिहार सरकार से उसका सहयोग नहीं मिला।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News