Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा के ‘जदयू के नेता बीजेपी के संपर्क’ वाले बयान पर बोले नीतीश कुमार, कहा- उन्ही से पूछ लीजिए

7
Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा के ‘जदयू के नेता बीजेपी के संपर्क’ वाले बयान पर बोले नीतीश कुमार, कहा- उन्ही से पूछ लीजिए

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा के ‘जदयू के नेता बीजेपी के संपर्क’ वाले बयान पर बोले नीतीश कुमार, कहा- उन्ही से पूछ लीजिए


ऐप पर पढ़ें

जेडीयू के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच बयान दिया था कि जेडीयू के बड़े-बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं। ये बात कुशवाहा ने दिल्ली से पटना आने के तुरंत बाद कही थी। जिसके बाद से कई सवाल खड़े हो रहे थे। और अब कुशवाहा के इस बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा हंसकर कहा कि आप उन्हीं से पूछ लीजिए इसका जवाब वही देंगे। हम लोग इन सब चीजों को देखते नहीं हैं। उन्हीं से पूछिए और उन्हीं की बात को छापिए।

मुख्यमंत्री ने भले ही कुशवाहा के बयान पर टालने वाले अंदाज में जवाब दिया। लेकिन उनके इस बयान से सवाल उठ रहे कि आखिर जेडीयू में चल क्या रहा है?  दरअसल सीएम नीतीश कुमार सोमवार को गांधी मैदान के समीप सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। 

कमजोर हो गई जदयू- कुशवाहा

आपको बता दें बीते कई दिनों से उपेंद्र कुशवाहा के बीजेपी में जाने की अफवाहे उड़ रही थी। जिसका जवाब कुशवाहा ने दिल्ली से पटना लौटेते ही दे दिया। उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी जदयू कमजोर हो गई है और  वह पार्टी को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। कुशवाहा ने दावा किया जदयू को तुरंत इलाज की जरूरत है और फिलहाल हुए जदयू में ही हैं।

जदयू में जितना बड़ा नेता उतना बीजेपी के करीब- कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया से कहा कि जदयू में जो जितना बड़ा नेता है, बीजेपी नेताओं से उतना ही ज्यादा करीब है। दिल्ली में भाजपा नेताओं से मुलाकात पर मीडिया ने जब उपेंद्र कुशवाहा से सवाल किया तो उन्होंने यह बात कही। रूटीन चेकअप कराने गए उपेंद्र कुशवाहा से दिल्ली में बीजेपी के 3 बड़े नेताओं ने मुलाकात की थी  इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर जारी की गई। उसके बाद एक चर्चा उठने लगी कि उपेंद्र कुशवाहा जेडीयू छोड़कर बीजेपी का दामन थामने की तैयारी कर रहे हैं। 

जदयू में क्या रहा है?

कुछ दिनों से उपेंद्र कुशवाहा के जैसे बयान आ रहे थे उससे लग रहा था कि वे जदयू के शीर्ष नेतृत्व से खफा हैं।  डिप्टी सीएम बनने की उनकी चाहत पर नीतीश कुमार ने सिरे से विराम लगा दिया। एक बयान में उन्होंने कहा था कि उन्हें पवेलियन में रख दिया गया है।  जिस काम के लिए आए थे वह नहीं किया जा रहा।  शरद यादव के निधन पर श्रद्धांजलि के बहाने भी उपेंद्र कुशवाहा ने लालू यादव और नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया था। इन हालातों में बीजेपी नेता से मुलाकात की तस्वीर सामने आने के बाद उनके द्वारा जदयू छोड़ बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं।

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News