Bihar Politics : अब बसरी जेडीयू कहा- बिहार में अमित शाह के राजनीति भोंपू इस पर दें जवाब, उठाए ये सवाल

54
Bihar Politics : अब बसरी जेडीयू कहा- बिहार में अमित शाह के राजनीति भोंपू इस पर दें जवाब, उठाए ये सवाल

Bihar Politics : अब बसरी जेडीयू कहा- बिहार में अमित शाह के राजनीति भोंपू इस पर दें जवाब, उठाए ये सवाल

सीमा से सड़क की दूरी पांच सौ मीटर से अधिक की नहीं होनी चाहिए। लेकिन बिहार की सीमा से सड़क 20 किलोमीटर दूर है। अमित शाह और बीजेपी पर भड़की जेडीयू ने कहा कि सीमा से सड़क की दूरी कहींं-कहीं 40 किलोमीटर दूर है। जेडीयू ने कहा कि अमित शाह बिहार आए लेकिन सड़क पर कुछ नहीं बोले। जब सवाल देश की सुरक्षा के लिए काम करने होता है तो गृहमंत्री और फर्जी राष्ट्र वादियों को सांप सूंघ जाता है।

 

शाह के जाने के बाद जेडीयू ने खोला मोर्चा
पटना : गृहमंत्री अमित शाह पूर्णिया और किशनगंज के दो दिनों के दौरे के दौरान नीतीश कुमार और लालू यादव पर बरस कर वापस लौट चुके हैं। जेडीयू अब उनके जाने के बाद दस्‍तावेज के आधार पर गरज रही है। पूर्व मंत्री और एमएलसी नीरज कुमार और प्रवक्ता अंजुम आरा का केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्र सरकार पर आज जमकर हमला बोला है। जेडीयू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को झूठा बताया है। उन्‍हें फर्जी राष्‍ट्रवादी बताया। नीरज कुमार ने कहा कि बंगलादेश जाने वाली सड़क का निर्माण बिहार सरकार ने किया है। उन्‍होंने कहा इंडो नेपाल सीमा पर बनने वाले सड़क और देश की सुरक्षा के लिए बिहार सरकार ने केंद्र का इंतजार नहीं किया। उन्‍होंने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी और केंद्र सरकार देश की सुरक्षा को लेकर लापरवाह है। सड़क निर्माण में उनकी कोई रुचि नहीं। सीमा सुरक्षा और इंडो नेपाल सड़क के लिए राशि रिलीज में देरी क्यों?
navbharat times -Amit Shah : पूर्णिया और किशनगंज तो है बस बहाना, शाह ने 11 तीरों से लालू-नीतीश पर साधा निशाना…
देश की सुरक्षा के लिए सड़क निर्माण में अमित शाह की रुचि नहीं
पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा देश की सुरक्षा के लिए सड़क बनाने की जिम्‍मेदारी किसकी है? नीरज कुमार ने केंद्र सरकार और अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि इंडो-नेपाल सड़क मार्ग का निर्माण केंद्र सरकार ने क्‍यों नहीं कराया? जेडीयू ने कहा कि सीमावर्ती हिस्‍से के लिए लाइफ लाइन कही जाने वाली कोचाधार सड़क का निर्माण बिहार सरकार के प‍थ निर्माण विभाग ने कराया। उन्‍होंने कहा कि इस सड़क के निर्माण की जिम्‍मेदारी केंद्र की है। जेडीयू की तरफ से बीजेपी और अमित शाह पर सवाल उठाते हुए उन्‍होंने कहा कि अमित शाह जो देश के गृह मंत्री हैं उनकी रुचि देश की सुरक्षा की नहीं है। वो बिहार आए लेकिन उनकी रुचि सीमा सड़क की सुरक्षा की समीक्षा करने की थी। कोचाधामन लाइफ लाइन है। इस सड़क को बिहार अपने बूते बनाया।
navbharat times -JDU बोली- धार्मिक उन्माद फैलाने आ रहे अमित शाह, BJP ने कहा- ‘पार्टी’ के ताबूत में आखिरी कील ठोकेंगे ललन सिंह
गृह मंत्री और फर्जी राष्ट्र वादियों को सांप सूंघ जाता है – जेडीयू
बिहार में बांग्‍लादेशी घुसपैठ की बात कर बिहार सरकार को घेरने का प्रयास करने पर जेडीयू ने तीखा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के लोग घुसपैठ की बात करते हैं लेकिन बिहार में सीमासुरक्षा के लिए सड़क केंद्र सरकार ने नहीं बनवाई। उन्‍होंने कहा‍ कि CAG ने इस पर सवाल उठाए हैं। उसने पूछा है कि बंगलादेश और इंडो नेपाल सड़क के निर्माण में देरी क्यों हुई? उन्‍होंने पूछा कि सीमा से सड़क की दूरी पांच सौ मीटर से अधिक की नहीं होनी चाहिए। लेकिन बिहार की सीमा से सड़क 20 किलोमीटर दूर है। अमित शाह और बीजेपी पर भड़की जेडीयू ने कहा कि सीमा से सड़क की दूरी कहींं कहीं 40 किलोमीटर दूर है। जेडीयू ने कहा कि अमित शाह बिहार आए लेकिन सड़क पर कुछ नहीं बोले। जब सवाल देश की सुरक्षा के लिए काम करने होता है तो गृहमंत्री और फर्जी राष्ट्र वादियों को सांप सूंघ जाता है।
navbharat times -Bihar politics : ‘दे दे राम, दिलादे राम, … क्‍या हालत हो गई नीतीश कुमार की, ऐसा क्‍यों बोले गृह राज्‍यमंत्री
बिहार में अमित शाह के भोंपू जवाब दें – नीरज कुमार
नीतीश कुमार पर हमले से बौखलाई जेडीयू ने बिहार बीजेपी के नेताओं से सवाल पूछा है। उन्‍होंने कहा कि जो सवाल जेडीयू ने उठाए हैं उसका जवाब दें। उन्‍होंने कहा कि जो सवाल हमने उठाए हैं बिहार में भाजपा के भोंपू इस पर जवाब दें। अमित शाह ने सीमा सुरक्षा सड़क पर बैठक क्यों नहीं की? प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों की तुलना में हमने केंद्र से मिली राशि का 95 फीसदी प्रयाग किया। इतना ही नहीं बिहार सरकार ने इंडो नेपाल सड़क में पुल पुलिया के लिए नाबार्ड से ऋण लिया। बिहार ने अपने दम पर पुल पुलिया बनाया है। वहीं, जेडीयू ने कहा कि यूपी सरकार इस राशि को खर्च नहीं कर पा रही है।
navbharat times -नीतीश संग गठबंधन के सभी दरवाजे बंद! अमित शाह का ऐलान, बिहार में सीएम फेस पर पार्टी लड़ेगी आगामी चुनावगिनाई उपलब्धि कहा ‘प्रचारक हैं ये लोग’
नीरज कुमार ने राज्‍य और केंद्र पर सवाल उठाते बीजेपी के कार्यकताओं को प्रचारक कहा है। उन्‍होंने कहा कि सड़क के लिए वन पर्यावरण से स्वीकृति लेनी थी। बिहार सरकार ने शत प्रतिशत क्लिरेंस लिया। यूपी सरकार 45 फीसदी ली है। बीजेपी की केंद्र सरकार को वन विभाग से क्लियरेंस लेने की छुट्टी नहीं है। सीमा सुरक्षा की राशि को यूपी सरकार डायवर्ट कर दिया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News