Bihar petrol diesel price : बिहार में और घटेंगे दाम, वैट घटाने पर नीतीश कुमार ने दिया जवाब

82

Bihar petrol diesel price : बिहार में और घटेंगे दाम, वैट घटाने पर नीतीश कुमार ने दिया जवाब

नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी किए जाने के फैसले का स्वागत किया है। उन्‍होंने कहा कि इस से जनता को राहत मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि ये अच्‍छी बात है कि सरकार ने ये फैसला लिया है। वहीं, उम्‍मीदवार के नाम का ऐलान कब किया जाएगा के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि उम्मीदवार की घोषणा समय पर होगी। आपलोग इसकी चिंता मत करिए। उम्मीदवार की घोषणा इतना पहले करने की क्या जरूरत है? माना जा रहा है इस बार आरसीपी का कूपन रीचार्ज नहीं होने जा रहा है।

 

नीतीश कुमार, मुख्‍यमंत्री बिहार फाइल फोटो
पटना : नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमत में कमी किए जाने के फैसले का स्‍वागत किया है। उन्‍होंने कहा कि इस से जनता को राहत मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि ये अच्‍छी बात है कि सरकार ने ये फैसला लिया है। नीतीश कुमार ने कहा सरकार ने ये अच्छा फैसला लिया है। नीतीश कुमार ने राज्‍य की तरफ से भी डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कमी करने के सवाल पर कहा इस पर बैठकर बात करेंगे। उन्‍होंने कहा कि हम इस पर भी विचार करेंगे। इससे पहले भी हमने दाम कम किया था। बताते चलें, नीतीश कुमार आज जेडीयू के दफ्तर में आए हुए थे। उन्‍होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। नीतीश कुमार ने राज्‍यसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों के नाम के ऐलान पर कहा कि वक्‍त आने पर सब हो जाएगा। इसकी चिंंता आप मत कीजिए।

सरकार ने डीजल-पेट्रोल की कीमत की कम… नीतीश बोले हम भी फैसला लेंगे, जानिए और क्‍या कहा

राज्‍य सभा उम्‍मीदवार के सवाल पर बोले आप लोग चिंता मत कीजिए
नीतीश कुमार आज सुबह से ही जेडीयू प्रदेश कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे थे। माना जा रहा था कि आप राज्‍यसभा उम्‍मीदवार के नाम का ऐलान हो सकता है। दरअसल, आज रविवार का दिन था, लेकिन नीतीश कुमार फुल एक्‍शन मोड में नजर आए। मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत में सीएम नीतीश से जब यह सवाल पूछा गया कि राज्‍यसभा उम्‍मीदवार के नाम का ऐलान कब किया जाएगा तो उन्‍होंने कहा कि उम्मीदवार की घोषणा समय पर होगी। आपलोग इसकी चिंता मत करिए। उम्मीवार की घोषणा इतना पहले करने की क्या जरूरत है। माना जा रहा है नीतीश कुमार के इस बयान के बाद पार्टी के भीतर की राजनीति और तेज होगी। दरअसल, इस बार आरसीपी सिंह को लेकर नीतीश कुमार असहज महसूस कर रहे हैं। माना जा रहा है आरसीपी सिंह की जगह किसी और को उम्‍मीदवार बनाया जाएगा। आरसीपी सिंह की पत्रकारों पर झुंझलाहट इस बात का प्रमाणित करती है कि वो भी समझ चुके हैं कि उनका पत्‍ता साफ है।

नीतीश कुमार ने ज्ञानवापी के मुद्दे पर साध ली चुप्‍पी, अनिल हेगड़े का पर्चा भरवाने आए थे

एक दूसरे के कटे कटे नजर आ रहे आरसीपी और नीतीश
हाल के तस्‍वीरों पर नजर डाली जाए तो ये समझना सहज आसान हो जाएगा कि इन दिनों नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के बीच खट पट जरूर चल रही है। कई समारोहों में दोनों को साथ देखा गया है। लेकिन नजदीकियां और वो गरमाहट नजर नहीं आई जो पहले नजर आ रही थी। माना जा रहा है सीएम नीतीश कुमार आरसीपी से नाराज चल रहे हैं। राजनीतिक जानकारों और पार्टी कार्यालय में चल रही चर्चा पर बात की जाए तो हाल के दिनों में नीतीश कुमार आरसीपी सिंह को तवज्‍जो नहीं दे रहे हैं। दोनों नेता एक दूसरे से कट से रहे हैं। हालांकि आरसीपी सिंह लगातार नीतीश कुमार से संंवाद स्‍थापित करने की कोशिश कर रहे हैं।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : bihar petrol diesel price: the price will decrease further in bihar, nitish kumar’s answer on reducing vat
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News