Bihar News: सीतामढ़ी में 23 मकानों पर चला बुलडोजर, पटना हाई कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

139
Bihar News: सीतामढ़ी में 23 मकानों पर चला बुलडोजर, पटना हाई कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

Bihar News: सीतामढ़ी में 23 मकानों पर चला बुलडोजर, पटना हाई कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिले में प्रशासन का बुलडोजर उन मकानों पर चला, जिसे सरकारी जमीन पर बनाया गया था। जिला प्रशासन की ओर से 23 मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त किया गया। सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। प्रशासन की उक्त कार्रवाई से पूरे दिनभर अतिक्रमणकरियों में हड़कंप मचा रहा। यह कार्रवाई देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जमा थी। अतिक्रमणकारी कार्रवाई से खफा थे, तो अन्य लोग प्रशासन की तारीफ कर रहे थे।

सुतिहारा में चली यह कार्रवाई
अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई परिहार प्रखंड के सुतिहारा में बुधवार को हुई। पटना हाई कोर्ट के निर्देश पर अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का बुलडोजर चला। सीओ प्रभात कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ बाजार और सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। कुल 23 अतिक्रमणकारियों से सरकारी जमीन मुक्त हुई। कुछ अतिक्रमणकारी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने के बाद उसपर पक्का का मकान भी बना लिए थे।

23 मकान में 18 झोपड़ी भी शामिल
जिन 23 लोगों के कब्जे से सरकारी जमीन को मुक्त कराया गया, उनमें 18 लोग झोपड़ी बना रखे थे। जिन लोगों से सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है, उनमें रामबाबू गोसाईं, बिल्टू महतो, लालपरी देवी, रीना देवी, विजय चौधरी, राकेश चौधरी, गणेश चौधरी, श्रीनारायण कापड़ व अवधेश महतो समेत कुल 23 लोग शामिल हैं। बता दें कि रामबचन चौधरी ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की गुहार लगाई थी।

प्रेमी के संग भागी बहन की मदद में साथ गई थीं दो बहन, अपहरण की बात झूठ निकली
सीतामढ़ी: बिहार के सीतामढ़ी जिले के परिहार थाना क्षेत्र से तीन सगी बहनों के अपहरण का मामला झूठा निकला है। दरअसल, प्रेमी संग भागी बहन की मदद में दो बहनें साथ गई थी। चारों मंगलवार की देर शाम परिहार थाना पहुंच पुलिस को सच्चाई की जानकारी दी। प्रेमी ने पुलिस को बताया कि वह तीनों में से एक बहन से निकाह कर लिया है। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष मोहसिर आलम ने की है।

सीतामढ़ी: ट्रेन की चपेट में आने से अज्ञात व्यक्ति की मौत
सीतामढ़ी: ट्रेन से कटकर एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी मृतक की पहचान नही हो सकी है। बुधवार को रेलवे ट्रैक से शव बरामद किया गया। पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने के बाद अपने पास रखी हुई है। इस बीच, पुलिस का कहना है कि शव की पहचान करने के लिए उसे 72 घंटे सुरक्षित रखा जायेगा। नियमत: 72 घंटे के अंदर शव की पहचान नहीं होने पर उसके धर्म के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाता है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News