Bihar News: रिहा करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बंदी, जिलेभर में बने 31 माइक्रो कंटेनमेंट जोन, पढ़िए नवादा की अहम खबरें

71

Bihar News: रिहा करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बंदी, जिलेभर में बने 31 माइक्रो कंटेनमेंट जोन, पढ़िए नवादा की अहम खबरें


नवादा
शराब पीने के आरोप में जेल में बंद एक विचाराधीन बंदी ने रिहा करने की मांग को लेकर भोजन का त्याग कर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। उसकी तबीयत बिगड़ने पर शनिवार को उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में भी वह खाना नहीं खा रहा है। बंदी रामविलास चौहान रूपौ सहायक के नदौरा गांव का रहने वाला है। उसे 5 जनवरी को कादिरगंज ओपी की पुलिस ने नशे की हालत में गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

ईंट-भट्टा पर काम करता था बंदी
बंदी का कहना है कि वह ईंट भट्ठा पर काम करता है। उसने यह भी स्वीकार किया कि वह शराब पीता है। लेकिन अभी ग्रामीणों ने उसे बेवजह फंसा दिया है। इसलिए जबतक रिहा नहीं किया जाएगा, तबतक वह खाना नहीं खाएगा। अस्पताल में बंदी की सुरक्षा में रहे पुलिस जवानों ने बताया कि दो दिनों से वे खाना लाकर दे रहे हैं, लेकिन बंदी खाने को तैयार नहीं है। यह सिर्फ एक ही रट लगा रहा है कि रिहा करने के बाद घर जाकर स्नान करेगा, तभी खाना खाएगा।

जेल अधीक्षक ने कही ये बात
इधर, जेल अधीक्षक अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि बंदी ने जेल में रहते हुए खाना खाया है। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं लग रही थी। वह जेल के भीतर काफी शोर मचा रहा था। उसकी इसी स्थिति को देखते हुए इलाज में भर्ती कराया गया है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर नवादा में बनाए गए 31 माइक्रो कंटेनमेंट जोन
नवादा जिलेभर में 31 माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाए गए हैं। कोरोना संक्रमितों की बात करें तो जिले के नारदीगंज में 11 , वारिसलीगंज में 11 , गोविन्दपुर में 08 हिसुआ में 07 , कौवाकोल में 06 , रजौली में 05 , पकरीबरावां में 04 , अकबरपुर में 04 , सिरदला में 03 , रोह में 03 और काशीचक में 02 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं।जबकि मेसकौर में संक्रमण का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। 04 मरीज दूसरे जिलों के हैं । जिले में कुल 115 संक्रमित हैं। संक्रमितों की संख्या को देखते हुए जिलेभर में 31 माइक्रो कन्टेनमेंट जोन बनाए गए हैं। नवादा नगर परिषद और ग्रामीण क्षेत्र में 12 , काशीचक में 04 वारिसलीगंज में 03 , पकरीबरावां , हिसुआ व रजौली में 02 02 , सिरदला , रोह , नरहट , नारदीगंज , कौवाकोल और अकबरपुर में 01-01 कन्टेनमेंट जोन बनाये गए हैं। गोविन्दपुर और मेसकौर में एक भी कन्टेनमेंट जोन हालांकि गोविन्दपुर में 08 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है ।

नवादा में हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और साठ वर्ष से अधिक लोगों को लगी बूस्टर डोज
देश में आज से हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और साठ वर्ष से अधिक लोगों को बूस्टर डोज देने की शुरुआत हो गयी है। नवादा में भी आज इसकी शुरुआत हो गयी है। बूस्टर डोज लेने के लिए किसी प्रकार का रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत है और न ही कोई प्रमाणपत्र दिखाने की जरूरत है। यह डोज उन्हीं लोगों को दिया जाना है जिसे वैक्सीन लिए हुए 9 माह हो गए हैं। सदर अस्पताल स्थित सभागार भवन में आज से बूस्टर डोज देने का कार्य शुरू हो गया है। इसके अलावा सभी पीएचसी में इसकी शुरुआत हो गयी है। आज सबसे पहले सदर अस्पताल के डॉक्टर और हेल्थ स्टाफ को बूस्टर डोज दिया गया। नवादा सीएस और डीआईओ की मौजूदगी में आज से इसकी शुरुआत की गई। जिले में अगले दो दिनों में बूस्टर डोज लेने वाले लाभार्थी को डोज देने का लक्ष्य रखा गया है।

राजेंद्र मेमोरियल वूमंस कॉलेज में उमड़ी छात्राओं की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ गई धज्जियां
नवादा जिले में कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा लेकिन सरकार के आदेश का धज्जियां भी उड़ाई जा रही हैं। इसी बीच नवादा के राजेंद्र मेमोरियल वूमंस कॉलेज में जबरदस्त भीड़ देखने को मिली है। हालांकि छात्राएं के चेहरे पर मास्क तो है लेकिन भीड़ देखकर ही लोग दंग हो जाएंगे। वहीं कॉलेज पहुंची छात्राओं ने कहा कि हम लोग एडमिट कार्ड लेने के लिए आए हैं। कल से हम लोगों की इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा है। वहीं और भी लोगों ने कहा कि हम लोगों को पार्ट 2 का फार्म भरना है, इस लिए फार्म लेने पहुंचे हैं। कॉलेज में आलम यह था कि सभी छात्राएं अपने-अपने काम से पहुंची तो जरूर है, लेकिन कॉलेज में इस तरह की भीड़ देखकर यह साफ झलकता है कि सरकार की आदेश का मुखौल उड़ाया जा रहा है।

नवादा: दुष्कर्म के आरोपी आर्मी जवान की गिरफ्तारी नहीं, पीड़िता ने एसपी से लगाई गुहार
नवादा जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र की एक महिला से दुष्कर्म के आरोपित आर्मी जवान राकेश कुमार की अबतक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। घटना के एक माह बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। पीड़िता ने एसपी को आवेदन देकर आरोपित जवान की गिरफ्तारी की मांग की है। पीड़िता ने बताया कि बलिया बुजुर्ग के रहने वाले रामबालक यादव के पुत्र आर्मी जवान राकेश कुमार ने 6 दिसंबर को उसके साथ दुष्कर्म किया था। इस मामले में महिला थाना में 14 दिसंबर को प्राथमिकी दर्ज कराई गयी। लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

नवादा: अपनी मांगों को लेकर आंगनवाड़ी सेविका सहायिका ने दिया धरना
नवादा के आंगनवाड़ी सेविका सहायिका ने समाहरणालय के निकट एक दिवसीय धरना सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। संघ के जिला अध्यक्ष विजय कुमार के देखरेख में धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया हैं। अध्यक्ष ने कहा कि हम लोगों की मांग यह है कि हमारी सेविका सहायिका की वेतन की वृद्धि की जाए। 5600 के जगह 20 हजार वेतन दिया जाए। स्कूल में जोड़ने से पहले सभी सेविका सहायिका की वेतन की वृद्धि की जाए। पुराना मोबाइल से काम नहीं हो रहा है। नया मोबाइल दिया जाए और रिचार्ज भी की व्यवस्था की जाए।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News