Bihar News: बिहार के नेता प्रतिपक्ष को सीएम नीतीश से लग रहा डर, वजह हैरान करने वाली है

113
Bihar News: बिहार के नेता प्रतिपक्ष को सीएम नीतीश से लग रहा डर, वजह हैरान करने वाली है

Bihar News: बिहार के नेता प्रतिपक्ष को सीएम नीतीश से लग रहा डर, वजह हैरान करने वाली है

नील कमल, पटना: बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ( Vijay Kumar Sinha ) का कहना है कि बिहार की जनता अब राज्य में बीजेपी की सरकार और बीजेपी का मुख्यमंत्री देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) द्वारा भ्रष्टाचारियों की गोद में बैठ कर स्वार्थ की खातिर महागठबंधन की सरकार तो बना लिया। लेकिन लालू यादव ( Lalu Yadav ) के साथ इस गठबंधन को जनता का समर्थन मिलना तो दूर की बात, नीतीश कुमार का बचा हुआ वोट बैंक भी बीजेपी में शिफ्ट हो चुका है। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि बिहार विधानसभा के दो सीटों पर हुए उपचुनाव के परिणाम को देखते हुए उनके दिल में एक डर सा बैठ गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सिद्धांत विहीन राजनीति करने और भ्रष्टाचार पर मौन धारण किये रहना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

कहीं राज्य को और बदहाली की ओर न धकेल दें नीतीश कुमार
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार ने हमेशा कहते रहे हैं कि वह क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से कभी समझौता नहीं करेंगे। नेता प्रतिपक्ष का कहना है कि नीतीश कुमार अपने कहे गए तीनों बातों से उलट काम कर रहे हैं। महागठबंधन की सरकार बनाकर उन्होंने बिहार में जंगलराज की स्थापना की, मुसलमानों के वोट के लिए तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ावा दे रहे हैं और चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के साथ भ्रष्टाचारी आरजेडी के साथ गठबंधन कर सरकार चला रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव में राज्य की जनता ने जिस प्रकार से आरजेडी के साथ नीतीश-लालू के गठबंधन को नकारने का काम किया है, उससे हताश और निराश होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहीं बिहार को और भी बदहाली की ओर न धकेल दें।

बिहार की जनता के विश्वास पर खरा उतरेगी बीजेपी
नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि बीजेपी का संकल्प बिहार को और देश को जाति विहीन समाज और भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र बनाना है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में मिला संदेश स्पष्ट बता रहा है कि हर समाज के लोगों को भारतीय जनता पार्टी से ही उम्मीद हैं। गांधी, लोहिया, जेपी और डॉ दीन दयाल उपाध्याय की जाति विहीन समाज और भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र की विचार धारा को लेकर भाजपा राज्य में हर परिवार तक पहुचने का संकल्प लेगी। आवश्यकता पड़ने पर बिहार की जनता के हित में भ्रष्टाचारी माहौल के विरुद्ध एक बड़ा जन आंदोलन भी खड़ा करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त 2022 को लाल किला की प्राचीर से भ्रष्टाचार मुक्त एवं परिवारवाद मुक्त राष्ट्र बनाने का जो अवाहन किया है। BJP उसी उदेश्य को जन आन्दोलन में बदल कर अभियान चलाएगी क्योंकि राज्य की जनता चाहती है कि बिहार में बीजेपी की सरकार बनें।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News