Bihar News: पहले देखा YouTube फिर चला बैंक लूटने, अचानक हो गया बड़ा कांड, जानें पूरी घटना

18
Bihar News: पहले देखा YouTube फिर चला बैंक लूटने, अचानक हो गया बड़ा कांड, जानें पूरी घटना

Bihar News: पहले देखा YouTube फिर चला बैंक लूटने, अचानक हो गया बड़ा कांड, जानें पूरी घटना

भोजपुर पुलिस ने बैंक लूट गैंग को दबोच लिया। पहली लूट की घटना को अंजाम दे चुके थे, दूसरी वारदात में नाकाम रहे। इनसे पूछताछ में पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए। पता चला कि ये लोग सोशल साइट यूट्यूब देखकर बैंक लूटने के तरीके को सीखा। फिर लूट की वारदात को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। मगर दूसरी बार इनकी ट्रेनिंग फेल हो गई।

 

आरा:बिहार के भोजपुर जिले में पिछले दिनों बैंक लूट की नाकाम कोशिश की घटना में शामिल बदमाशों ने बैंक लूटने का तरीका यूट्यूब से सीखा था। यूट्यूब से लूट का तरीका और फिर फरार होने की ट्रेनिंग के बाद गिरफ्तार लुटेरों ने एक बैंक लूट की घटना को बड़ी आसानी से अंजाम भी दिया। दूसरी लूट की कोशिश में वो नाकाम रहे और आखिरकार घटना के 24 घंटे के भीतर उन्हें पुलिस ने दबोच लिया। गिरफ्तार किए गए अपराधियों ने जनवरी में बखोरापुर काली मंदिर स्थित बैंक में भी लूट की घटना को अंजाम दिया। फिर फरार हो गए। उनकी ये पहली लूट की घटना थी। यूट्यूब को देखकर दूसरे लूट कांड को अंजाम देने ये लोग बिलौटी शाखा पहुंचे थे। जहां इनका मंसूबा कामयाब नहीं हो पाया और इनको वापस भागना पड़ा।

डिजिटल ट्रेनिंग से बने बैंक लुटेरे

डिजिटल तरीके से लुटेरे बनने की चाहत में सभी लुटेरे पकड़े गए। अब पुलिस ने इन्हें जेल की सलाखों के पीछे धकेल दिया है। भोजपुर पुलिस की स्पेशल टीम ने इनके पास से लूट में इस्तेमाल पिस्टल और गोलियां भी बरामद की। दरअसल, 19 अप्रैल को शाहपुर के बिलौटी स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में तीन बदमाश बैंक लूटने पहुंचे थे। इस दौरान ऐन मौके पर ही उनके हथियार ने धोखा दे दिया। जिसका फायदा उठा बैंक के चौकीदार और मैनेजर ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए शोर मचा दिया। बैंक को लूटने से बच गया। अपराधियों को उल्टे पांव भागना पड़ा।

CCTV से हो गया बड़ा कांड

गिरफ्तार आरोपियों में से तीन की तस्वीर बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसकी जांच के बाद पुलिस ने तीनों को दबोच लिया। पकड़े गए लुटेरे ने इस कांड में एक और बदमाश के भी शामिल होने की बात बताई जा रही है, जो बैंक के बाहर खड़ा था। वो लाइनर की भूमिका में था।

बखोरापुर में पहली लूट की घटना

इस बात की जानकारी देते हुए भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने बखोरापुर मंदिर परिसर में मौजूद बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में 31 हजार रुपए के लूट की घटना को अंजाम दिया था। उसके कुछ दिनों बाद ही चारों ने शाहपुर के बिलौटी स्थित ग्रामीण बैंक में धावा बोल दिया। लेकिन वो लूट में सफल नहीं हो सके। पकड़े गए लुटेरों को धोबहां और मुफस्सिल थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया।

लूट के पैसे का सरस्वती पूजा में इस्तेमाल

लुटेरों ने कबूल किया कि जनवरी में बखोरापुर स्थित बैंक को लूटने के बाद पैसे का कुछ हिस्सा सरस्वती पूजा में इस्तेमाल किया। फिर एक मोबाइल खरीदा और अगली लूट के लिए हथियार खरीदे। गिरफ्तार लुटेरों के नाम मुफस्सिल थाने के धोबहां ओपी निवासी नीतीश कुमार, जितेंद्र कुमार, रंजीत कुमार और मुफस्सिल के दौलतपुर निवासी राहुल कुमार हैं। वहीं, इस घटना को रोकने वाले बैंक के मैनेजर और चौकीदार को प्रशस्ति पत्र देकर भोजपुर एसपी ने सम्मानित किया और उनके हौसले को बढ़ाया।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरेंडाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिएNBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News