Bihar News: नवादा में पुलिस टीम पर बालू माफिया ने किया पथराव, कब्जे से छुड़ा ले गए तीन ट्रैक्टर… कुछ पुलिसवाले घायल

118

Bihar News: नवादा में पुलिस टीम पर बालू माफिया ने किया पथराव, कब्जे से छुड़ा ले गए तीन ट्रैक्टर… कुछ पुलिसवाले घायल

नवादा: नवादा जिले के हिसुआ थाना इलाके में बालू माफिया ने फिर से पुलिस को निशाना बनाया। पुलिस पर हमला कर जब्त अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को छुड़ा लिया। हमले में कुछ पुलिसकर्मी चोटिल भी हुए। जिनका इलाज पीएचसी हिसुआ में किया गया। घटना शनिवार शाम को बुधौल-बढ़ौना गांव में हुई। बताया गया कि पुलिस गुप्त सूचना पर जयश्री विगहा गांव में शराब ठिकाने पर कार्रवाई करने गई थी। पुलिस उक्त गांव निवासी दशरथ चौहान को करीब साढ़े छः लीटर अवैध महुआ शराब के साथ गिरफ्तार कर वापस लौट रही थी।


तीन बालू लदे ट्रैक्टर छुड़ा ले गए
रास्ते में बढौना गांव के समीप बालू लदा तीन ट्रैक्टर को थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने जब्त कर लिया। तीनों ट्रैक्टर को थाना लाया जा रहा था। तभी कुछ दूरी पर बुधौल गांव के समीप पांच-छह बाइक पर सवार करीब 7-8 की संख्या में बालू धंधेबाजों ने पुलिस का रास्ता रोक दिया। जब तक पुलिस मामले को कुछ समझ पाती, बुधौल गांव के कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई भी की। इस दौरान मौका पाकर पुलिस के कब्जे से ट्रैक्टर को छुड़ाकर लोग भाग गए।

पुलिस की गाड़ियां भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त
हमले में कुछ पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। पुलिस की गाड़ियां भी आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने कहा कि इस कांड के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। घटना में संलिप्त रहे लोगों की पहचान मोबाइल में कैद किए गए वीडियो फुटेज के जरिए किया जा रहा है। छापामारी टीम में एसआई नीलेश कुमार सहित पुलिस के जवान शामिल थे।

बता दें कि चार माह से जिले में बालू खनन बंद है। जिसके कारण धड़ल्ले से सभी नदी घाटों से बालू की चोरी की जा रही है। हिसुआ इलाके में पुलिस टीम पर हमले की कई घटनाएं बालू-दारू माफिया की ओर से हमला किया जा चुका है।

नवादा: गैंगरेप के मामले में दोनों आरोपी गिरफ्तार
नवादा:गोविंदपुर पुलिस ने कांड संख्या 135/22 पिछले गुरुवार की रात 28 अप्रैल 22 को 14 वर्षीय किशोरी के साथ गैंगरेप के मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गोविंदपुर थाना प्रभारी श्याम सुंदर ने बताया है कि आवेदन मिलने के बाद पुलिस लगातार दोनों अभियुक्त की तलाश में थी और जानकारी मिलते ही ताबड़तोड़ छापामारी कर दोनों को गिरफ्तारी की गई है। मुकेश राजवंशी को उडसा गांव से और दीवान राजवंशी को खरसान गांव से गिरफ्तारी किया।

नवादा सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था पर उपाधीक्षक को किया गया पद से निलंबित
नवादा: नवादा सदर अस्पताल की लगातार खामियां की खबर दिखाया जा रहा था जिसके बाद एक बड़ी कार्रवाई की गई है जहां पर करवाई किया गया हैं। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. अजय कुमार को हटा दिया गया है। उनके स्थान पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी(डीआइओ) डॉ अशोक कुमार नए उपाधीक्षक बनाए गए हैं। वे डीआइओ के अलावा उपाधीक्षक के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। सिविल सर्जन डॉ. निर्मला कुमारी द्वारा उक्त आदेश जारी किया गया है। डीएम यशपाल मीणा के निर्देश के आलोक में उक्त कार्रवाई की गई है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News