Bihar News: गया में 1800 जिंदा कारतूस बरामद, पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

45
Bihar News: गया में 1800 जिंदा कारतूस बरामद, पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

Bihar News: गया में 1800 जिंदा कारतूस बरामद, पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

गया: गया पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी सफलता मिली है। गया जिले के नक्सल प्रभावित बांकेबाजार थाना क्षेत्र में चले ऑपरेशन में एसएसबी ने 1800 के करीब जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। गया एसएसपी हरप्रीत कौर ने इसकी पुष्टि की है। गया एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया है कि बांकेबाजार थाना क्षेत्र में चले अभियान में गया पुलिस और एसएसबी के द्वारा करीब 1800 कारतूस बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, 29वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट एचके गुप्ता एवं 159 बटालियन सीआरपीएफ के कमांडेंट कमलेश सिंह के निर्देशानुसार बांकेबाजार थाना की पुलिस के साथ संयुक्त रूप से टीम गठित कर दो तल्ला पहाड़ी जो कि नौलक्खा डैम के करीब है, वहां सघन छापेमारी की गई।

छापेमारी के दौरान संयुक्त दल के द्वारा जमीन के अंदर पत्थरों के बीच प्लास्टिक के डिब्बे में छिपाकर रखे गए 1787 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। इसमें 9 MM के 1069 राउंड, 147 के 665 राउंड, 315 बोर 8 MM के 53 राउंड कारतूस की बरामदगी की गई है। इस संयुक्त दल में सशस्त्र सीमा बल की कंपनी बीबीपेसरा की टीम सहायक कमांडेंट रामवीर कुमार एवं सीआरपीएफ सोनदहा कैंप की टीम के सहायक कमांडेंट दिलीप कुमार के नेतृत्व में टीम शामिल थी।

रिटायर्ड हवलदार से मांगी थी रिश्वत, ASP ने सीनियर ऑडिटर को दबोचा

आर्मी सेंट्रल कमांड इंटेलिजेंस बटालियन लखनऊ ने दानापुर पुलिस की मदद से रिटायर आर्मी हवलदार से 10 हजार रिश्वत लेते सेना के वेतन लेखा कार्यालय के सीनियर ऑडिटर धनंजय कुमार को गिरफ्तार किया है। सेना के रिटायर्ड हवलदार के ग्रेजुएटी और छुट्टी का पैसा निकलाने के नाम पर रिश्वत लेने के आरोप लगा है। इस संबंध में दानापुर पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र के न्‍यू ताराचक निवासी पूर्व सैनिक ने सेना के सेंट्रल कमांड इंटेलिजेंस बटालियन लखनऊ को लिखित शिकायत की थी। पूर्व सैनिक शैलेश कुमार जनवरी महीने में सेवानिवृत हुए थे। उनके ग्रेजुएटी का करीब 1 लाख 92 हजार रुपये निकालना था। जिसका फाइल नहीं मिल रहा था। पैसा निकालने के लिए शैलेश से ऑडिटर के द्वारा 10 हजार रुपये की मांग की गयी थी। इसको लेकर उसने सेंट्रल कमांड इंटेलिजेंस बटालियन लखनऊ को सूचित किया था।

व्यवसायी से रुपये लूटकर भाग रहे अपराधी को लोगों ने पकड़कर की धुनाई
फारबिसगंज के कोठी हाट चौक पर बुधवार की दोपहर बैंक से रुपये निकालकर जा रहे मक्का व्यवसायी से एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने 1.5 लाख रुपये लूटकर भागने का असफल प्रयास किया। लेकिन व्यवसायी की हिम्मत और स्थानीय लोगों की सहयोग से एक अपराधी पकड़ा गया। जबकि दूसरा अपराधी भागने में सफल रहा। पकड़े गए अपराधी को स्थानीय लोगों ने जमकर पिटाई की। मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा गंभीर रुप से घायल अपराधी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है।
बताया जा रहा है कि व्यवसायी मोहम्मद राजा एसबीआइ बैंक से दो लाख रुपये निकाले और उसमें से 50 हजार रुपये अपने पॉकेट में उसी दौरान बाइक पर सवार दो अपराधी उनका झोला छीनकर भागने लगे। व्यवसायी हो- हल्ला करते हुए अपनी बाइक से उसका पीछा करने लगा। इस दौरान दहशत फैलाने के लिए अपराधियों ने फायरिंग भी की, बवजूद इसके लोगों ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। अंत में दोनों अपराधी बाइक छोड़कर भागने लगे और एक अपराधी भागने में सफल रहा जबकि दूसरे को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया।

बेगूसराय में 22 बोतल शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार, स्थानीय लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर छुड़ाया
बेगूसराय में उत्पाद विभाग की टीम ने एक शराब तस्कर के घर छापेमारी कर घर के शौचालय से 22 बोतल विदेशी शराब बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया, लेकिन जैसे ही आरोपी को गिरफ्तार कर उत्पाद विभाग की टीम घर से बाहर निकली तभी स्थानीय लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस हमले में स्थानीय लोगों ने पुलिस गिरफ्त से शराब कारोबारी को छुड़ा लिया, बाद में मौके पर पहुंची अन्य पुलिस कर्मियों की मदद से पुलिस टीम पर हमला करने वाले एक जितेंद्र पासवान नामक व्यक्ति को पुलिस गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान घटनास्थल पर काफी देर तक हंगामा होता रहा और अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

दरअसल, उत्पाद विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि नगर थाना क्षेत्र वार्ड 31 स्थित भजनी टोला में अवैध शराब का कारोबार किया जाता है। इसी सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने छोटू पासवान नामक कारोबारी के घर छापेमारी की, जहां शौचालय से 22 बोतल शराब बरामद कर पुलिस ने छोटू पासवान को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन छोटू पासवान को गाड़ी में बैठने के दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया और छोटू पासवान को छुड़ा लिया‌। फिलहाल उत्पाद विभाग की टीम छोटू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

कैमूर में विवाहिता की हत्या
इधर, कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर में संदिग्ध अवस्था में एक विवाहिता की मौत हो गई। मृतका के बहन सलमा ने बताया कि हम लोगों के माता-पिता नहीं हैं। अपनी बहन‌ की शादी 15 जून को सिकंदरपुर में हकीक खान के पुत्र मियाज खान से करायी गयी थी। शादी के अभी 21 दिन ही हुआ ही था कि बुधवार को उसकी मौत की खबर आयी। उसने आरोप लगाया कि दहेज के लिए मेरी बहन की हत्या किया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News