Bihar News : मिथिलांचल के लोगों को मिली नई सौगात, जानिए अपने जिले की खबर

0
115

Bihar News : मिथिलांचल के लोगों को मिली नई सौगात, जानिए अपने जिले की खबर

मधुबनी : मिथिला के बड़े इलाके को कमला नदी की बाढ़ से मुक्ति मिलेगी। बिहार के जल संसाधन और सूचना-जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा ने इसकी नींव रखी। जयनगर में भारतीय भूभाग में निर्मित कमला बलान बायां और दायां तटबंध को नेपाल भूभाग में निर्मित कमला बलान बायां और दायां तटबंध से जोड़ने की योजना का शुभारंभ किया गया।

जयनगर : रेल के बाद सड़क मार्ग से जोड़ने की कोशिश
बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने मधुबनी जिले में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। इसी दौरान संजय झा जयनगर प्रखंड पहुंचे, जो नेपाल-भारत सीमा पर स्थित हैं। कमला तटबंध के बायां और दायां तटबंध का भी शिलान्यास किए। साथ ही कमला नदी पर बन रहे बैराज का भी निरीक्षण किया। तटबंध बन जाने से जयनगर रेल के साथ-साथ सड़क मार्ग से भी जुड़ जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए। मिथिलांचल की जनता का आभार प्रकट करते हुए संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी का ध्यान खास कर मधुबनी और दरभंगा पर ज्यादा हैं। अगर मधुबनी से 8 सीट गठबंधन को नहीं मिलती तो सरकार ही नहीं बन पाती। उन्होंने बैराज के निर्माण को भी ससमय कराने का निर्देश दिया। जयनगर को इंटरनेशनल मार्केट बताते हुए संजय झा ने कहा कि नेपाल की मुद्रा भी यहां चल रही है।

जयनगर : हल्की बारिश में पानी-पानी अनाज भंडार केंद्र
मधुबनी जिले के जयनगर एफसीआई परिसर झील में तब्दील हो गया हैं। हल्की बरसात के बाद परिसर में भारी जलजमाव हो गया हैं। कीचड़ और फिसलन से वाहन चालकों, कर्मचारियों और मजदूरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। पूरा कैंपस काम करने लायक नहीं है। जलजमाव के कारण मंगलवार को परिसर में बारह चक्का वाला अनाज लदा ट्रक पलट गया था। ट्रक पलटने से कार्यरत मजदूरों के बीच अफरा तफरी का माहौल हो गया था। हालांकि हादसे में चालक की सूझबूझ से सभी की जान बच गई। ट्रक ड्राइवर बताते हैं कि बिजली का तार भी गिरा हुआ हैं। जिसमें करंट हैं। कई मजदूर उस करंट के चपेट मे आ गए थे। इस मामले में गोदाम के मैनेजर ने बताया कि कई बार वरीय अधिकारियों को लिखा गया है लेकिन किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हो रही है।

Copy

गया : शादी के कार्ड में छिपे संदेश की हो रही तारीफ
सामाजिक कार्यकर्ता और जेडीयू नेता भोला यादव ने अपनी बेटी की शादी में कार्ड पर ऐसा संदेश छपवाया है कि लोग तारीफ कर रहे हैं। गया के गेवालबीघा मोहल्ला के रहने वाले भोला यादव ने बेटी की शादी के कार्ड पर छपवाया है कि ‘शराब पीकर आना सख्त मना है, शस्त्र लेकर आना वर्जित एवं दहेज मुक्त विवाह में आप सभी लोगों का स्वागत।’ बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। 16 फरवरी को उनकी बेटी की शादी है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News