Bihar News: भोजपुर में सरपंच के ऊपर जानलेवा हमला, नवादा में दो घरों में चोरी, पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

41
Bihar News: भोजपुर में सरपंच के ऊपर जानलेवा हमला, नवादा में दो घरों में चोरी, पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

Bihar News: भोजपुर में सरपंच के ऊपर जानलेवा हमला, नवादा में दो घरों में चोरी, पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

आरा/नवादा: बिहार के भोजपुर जिले के कोइलवर में खेसरहिया पंचायत के सरपंच रवि रंजन कुमार सिंह पर हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार, डुमरिया-महकम्पुर के बीच स्कॉर्पियो सवार 5 बदमाशों ने उन पर हमला किया। इस दौरान बदमाशों ने रवि रंजन कुमार सिंह को लोहे की रॉड से मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इस दौरान बदमाशों के द्वारा सरपंच की स्कॉर्पियो गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त और लूटपाट की घटना को भी अंजाम दिया गया है। आनन-फानन में सरपंच को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज किया गया।

जख्मी सरपंच रवि रंजन सिंह ने बताया कि जब वह अपने कार्यालय काम से जा रहे थे। इसी दौरान स्कॉर्पियो में सवार राहुल सिंह समेत 5 बदमाशों ने उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी को ओवरटेक कर रुकवाया और हमला बोल दिया। बदमाशों के द्वारा लोहे की रॉड से पहले सरपंच और उनके ड्राइवर को जमकर पिटाई की गई। साथ ही दो मोबाइल फोन को भी लूट लिया गया और भागने के क्रम में गाड़ी को भी लोहे की रॉड से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। सरपंच ने आरोप लगाते हुए आगे कहा कि डुमरिया गांव निवासी स्व. चतुर्गुण प्रशाद सिंह के पुत्र राहुल सिंह के द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। सभी बदमाशों के द्वारा मारपीट के बाद सरपंच को जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले।

सरपंच का कहना है कि राहुल सिंह को विगत वर्ष पहले 5 लाख रुपये बैंक के माध्यम से दिया गया था। जब सरपंच के द्वारा अपना पैसा की मांग की जा रही है तो गोली से मारने की धमकी भी दी जा रही है। सरपंच के द्वारा स्थानीय थाना से लेकर एसपी तक राहुल सिंह के विरुद्ध आवेदन दिया गया है। कार्रवाई नहीं होने के कारण राहुल सिंह अपना फायदा उठा कर उन पर जानलेवा हमला कर देता है। घटना की सूचना पाकर गिधा ओपी इंचार्ज पूनम कुमारी दल बल के साथ आरा सदर अस्पताल पहुंची और सरपंच से पूरे मामले की जानकारी लीं। फिलहाल पुलिस अपने स्तर से मामले की तफ्तीश करने में जुटी हुई है।

सॉफ्टवेयर कंपनी के मैनेजर के घर में सोना चांदी सहित 13 लाख की चोरी
बिहार के नवादा में चोरों ने चोरी के वारदात को अंजाम दिया है। घटना नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर इलाके की है। बताया जाता है कि मिर्जापुर मोहल्ले में शिव रंजन के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। घटना के बाद इलाका में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि स्वर्गीय रामनंदन प्रसाद के मकान में 4 साल के किराया के रूप में रह रहे शिवरंजन कुमार के घर में घटना को अंजाम दिया गया है। शिव रंजन कुमार एक सॉफ्टवेयर कंपनी में मैनेजर के रूप में काम करते हैं। और किराए के मकान में रहते हैं। वह अपने घर के दूसरे कमरे में सोए हुए थे। काफी गहरी नींद में रहने के कारण किसी को भी कुछ पता नहीं चला। जैसे ही सुबह उठे तो देखा कि दूसरे कमरे में सामान पूरी तरह बिखरा पड़ा है। जिसके बाद रूम के अंदर प्रवेश किए तो देखा कि रूम में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इसके बाद घटना की जानकारी नगर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। आवेदन में बताया गया है कि सोना चांदी सहित कीमती सामान की चोरी हुई है। जिसकी कीमत लगभग 13 लाख रुपये का अनुमान लगाया गया है।

रिटायर्ड दरोगा के घर में चोरों ने मचाया तांडव, लगभग 30 लाख की संपत्ति की चोरी
रिटायर्ड दरोगा और उनकी पत्नी को बेहोश कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना में 25 से 30 लाख रुपये के जेवरात की चोरी की बात सामने आ रही है। यह घटना नवादा जिले के रजौली थाना क्षेत्र के मुरहेना गांव की है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। बताया जा रहा है कि बीते रात्रि में 4-5 की संख्या में चोर रिटायर्ड दरोगा कामेश्वर प्रसाद यादव के घर में प्रवेश कर गए और रिटायर्ड दारोगा और उनकी पत्नी को नशीली दवाइयां सुंघाकर बेहोश कर दिया। उसके बाद आराम से चोर पूरे घर को खंगाल दिया। पीड़ित रिटायर्ड दरोगा कामेश्वर प्रसाद यादव ने बताया कि इस घटना के बारे में कुछ याद नहीं है। सुबह जब उठे तो दोनों पति-पत्नी को नशा जैसा लग रहा था। पूरे घर में सामान बिखरा पड़ा था। चोर घर में रहे सभी बेशकीमती सामान लेकर चलते बने। इस घटना में कुल 25 से 30 लाख रुपये की संपत्ति की चोरी हुई है।

नहर में डूबने से किशोर की मौत
भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के मिल्की गांव स्थित नहर में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई। स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव को ओझवलिया पुल के नीचे से बरामद किया। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरा तफरी मची रही। मृत किशोर पीरो थाना क्षेत्र के मिल्की वार्ड नंबर 6 निवासी साउद खान के 10 वर्षीय पुत्र सादिक खान है। साउद चौथी क्लास का छात्र था। मृत साउद के चचेरे भाई जाफर खान ने बताया कि शुक्रवार सुबह दस बजे खाना खाकर घर से मिल्की मोड़ स्थित अपने लोहे के वर्कशॉप में गया था। इसी दौरान साउद गांव के कुछ बच्चों के साथ खेलते खेलते नहर के पास चले गए। खेलने के दौरान ही पैर फिसलने से नहर में डूब गया और उसकी मौत हो गई। कुछ घंटे बीत जाने के बाद जब वह घर वापस नहीं लौटा तब हम लोगों ने काफी खोजबीन की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया था

विषैले सांप के डसने से दुकानदार की मौत
भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना के दुल्हिनबाजार स्थित एक दुकान में लकड़ी हटाने के दौरान एक फर्नीचर दुकानदार को विषैले सांप ने डस लिया। इलाज के दौरान आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में उसने दम तोड़ दिया है। जिसके बाद परिजनों ने मृतक को आरा सदर अस्पताल से अपनी संतुष्टि के लिए झाड़-फूंक कराने किसी वैध के पास चले गए। घटना को लेकर लोगों के बीच अफरातफरी का आलम रहा। मृत दुकानदार जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दुल्हीनगंज वार्ड नंबर एक निवासी स्वर्गीय बाल छड़ी शर्मा के 38 वर्षीय पुत्र रविंद्र शर्मा थे। रविंद्र शर्मा पेशे से बढ़ई का काम करते है और उनका दुल्हन बाजार स्थित एक फर्नीचर का दुकान है। इधर रविंद्र के चाचा रोहित शर्मा ने बताया कि वह हर रोज की तरह आज भी अपने दुकान में काम कर रहे थे, काम करने के दौरान ही दुकान के अंदर रखें लकड़ी को हटाने गए थे तभी एक विषैले सांप ने उनके पैर में डस लिया, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई। हालत बिगड़ता देख उन्हें सीधे आरा सदर अस्पताल आए जहां उनका इलाज कराया गया। इलाज के उपरांत ही रविंद्र की मौत हो गई।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News