Bihar News: जेडीयू MLA गोपालमंडल ने लालू प्रसाद यादव पर किया हमला, तो नीरज बोले- वह फ्रीलांसर नेता हैं

8
Bihar News: जेडीयू MLA गोपालमंडल ने लालू प्रसाद यादव पर किया हमला, तो नीरज बोले- वह फ्रीलांसर नेता हैं

Bihar News: जेडीयू MLA गोपालमंडल ने लालू प्रसाद यादव पर किया हमला, तो नीरज बोले- वह फ्रीलांसर नेता हैं

पटना: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के पुत्र और मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर बिहार में सत्ताधारी जेडीयू ने अपना पक्ष रखा है। जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि उन्होंने क्या कहा है यह उनका विषय है। लेकिन I.N.D.I.A गठबंधन के तमाम घटक दलों की सर्वानुमति है कि देश के संविधान के तहत जो मूल प्रस्तावना है, उसमें हरेक धर्म और सामाजिक समूह को अपनी परंपराएं, विश्वास, मान्यताओं को सुरक्षित और संरक्षित करने का अधिकार है, जो खतरे में है। हम संविधान की रक्षा की लड़ाई लड़ रहे हैं। अब इसके राजनीतिक रूप से विभिन्न अर्थ निकाले जा रहे हैं इसका तो अलग विषय हो सकता है। सनातन धर्म हो या इस्लाम धर्म हो, या ईसाई हो, या बौद्ध हो या जैन हो, देश के अंदर सबको अपनी राय, अपने विश्वास के साथ जीने का अधिकार है।

नीरज कुमार ने आगे कहा कि अमित शाह देश के गृहमंत्री हैं। आपसे बड़ा हिंदुत्व से नफरत करने वाला कौन होगा। आजाद हिन्दुस्तान में आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि राष्ट्रीय राजमार्ग के विकास में मंदिरों को तोड़ दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में वाराणसी के लंका थाने में आज भी 150 शिवलिंग हाजत में कैद है। भारत माता का मंदिर तोड़ दिया गया। कहीं इसको पुर्नस्थापित नहीं किया गया। दूसरी तरफ बिहार में पुर्नस्थापित किया गया। हम आपके संज्ञान में देना चाहते हैं कि आप अटल जी की परंपरा के तो हैं नहीं, इंडिया जो नाम है वह 18 सितंबर 1947 को भीमराव अंबेडकर ने संविधान सभा में प्रस्ताव पारित किया कि INDIA That is भारत। इसपर हिंदू महासभा के सदस्य श्यामा प्रसाद मुखर्जी समेत अन्य सदस्य चुप्पी साधे रहे। सर्वानुमति का प्रस्ताव है। आप सनातन धर्म के पैरोकार बनते हैं, उस संविधान सभा के बहस में INDIA शब्द का इस्तेमाल हुआ और ऋगवेद के संदर्भ की चर्चा है। ऋगवेद में IDYAM जिसको Fire यानी आग कहा गया। यजुर्वेद में IDA को आवाज कहा गया। इन शब्दों का इस्तेमाल करते हुए संविधान सभा में बहस हुई। इसके बाद India That is Bharat पर सहमति बनी। इसलिए हम चाहे INDIA नाम रख लेते या Bharat नाम रख लेते। हम कुछ भी नाम रखते इनकी परेशानी का सबब बनता।

जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि नीतीश कुमार सबको एकजुट कर रहे हैं, ऐसे में केवल राहुल गांधी का नाम ले लेने से वह प्रधानमंत्री नहीं बन जाएंगे। इस बयान पर नीरज ने कहा कि कहीं कोई कुछ नहीं बोलता है, गोपाल मंडल फ्रीलांसर हैं। इनका काम ही है कुछ भी बयान दे देना। ये ना तो नियत निर्धारण में हैं और ना ही नियम के निर्धारण में हैं। ना ही इनकी कोई भूमिका है। ये मीडिया के एक संवर्ग के लिए मजाक के विषय जरूर बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि विधायक को नीति तय करने का अधिकार किसने दे दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के पोते को नालंदा में गोली मारने की घटना पर नीरज ने कहा कि कौन कहता है कि गुंडा राज आ गया है। तो क्या वह (आरसीपी सिंह) अपने गांव से नहीं निकलते हैं। खिड़की से देखते होंगे, खेती वगैरह एकदम नहीं हो रहा होगा। मंदिर में पूजा करने के लिए घर से ही मंत्रोच्यार करते होंगे। गुंडा राज है। बिहार में बेटियां घर से निकल नहीं रही है। आपराधिक गतिविधि हो सकती है, लेकिन उसके नियंत्रण के बारे में भी जान लीजिए।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News