एक बिहारी सौ पे भारी, नैनो कार को बना डाला हेलीकाप्टर – मिथिलेश प्रसाद

0
https://news4social.com/?p=54675

बिहार के छपरा गाँव के एक पायलट बनने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति ने अपना यह सपना पूरा किया है। लेकिन उन्होंने किसी एयरलाइन्स में शामिल हुए बगैर। आइये जानते है क्या है पूरा मामला-

बिहार के छपरा के रहने वाले मिथिलेश प्रसाद ने टाटा नैनो कार को हेलीकॉप्टर में बदल दिया है। मिथिलेश प्रसाद नाम के व्यक्ति ने अपनी कार को रोटर ब्लेड, टेल, टेल बूम और रोटर मास्ट के साथ एक हेलीकॉप्टर का रूप दे दिया।

इतना ही नहीं प्रसाद ने अपने कार-टर्न-हेलीकॉप्टर के इंटीरियर को कस्टमाइज़ किया और इसे पेन्ट करके एक नया ब्रांड लुक दे दिया।

प्रसाद अपने सपनों को पूरा करने के लिए इस तरह के अविष्कार के साथ आने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं। उनसे पहले पूर्वोत्तर चीन के एक लहसुन किसान झू यू, जिसका सपना एक हवाई जहाज उड़ाना था, लेकिन उसे फिर से तैयार नहीं किया जा सकता था, उसने इसके बजाय एक जहाज बनाने का फैसला किया। झू यू ने गेहूं के खेतों से घिरे एक छोटे से टुकड़े पर एयरबस A320 की पूरी तरह से परमानेंट रेप्लिका बना दी। झू यू ने इस प्रोजेक्ट के लिए 2.6 मिलियन युआन (यूएसडी 374,000) से अधिक की अपनी बचत का निवेश किया था।

यह भी पढ़ें: सवाल 105- क्या है आर्टिकल 370 और 35A, कौन से अधिकार अब कश्मीरियों को अब नहीं मिलेंगे?

एक अन्य घटना में, पाकिस्तान में एक पॉपकॉर्न विक्रेता, जिसका वायु सेना में पायलट बनने का सपना पूरा नहीं हुआ था। उसने इस साल मार्च में पॉपकॉर्न विक्रेता मोहम्मद फैयाज को पुलिस ने एक अनधिकृत टेक-ऑफ करने से रोक दिया था और उसके घर का बना विमान जब्त कर लिया था। उसने प्लेन बनाने के लिए अपनी जमीन और अपनी कुछ सेविंग्स बेचकर बैंक का कर्ज लेकर पैसे खर्च किए थे।