बिहार: विधवा पेंशन लेने के लिए बेटे ने माँ को उतारा मौत के घाट

0
Bihar Madhubani News
Bihar Madhubani News

बिहार के मधुबनी में एक बेटे ने अपनी माँ को मार दिया। कारण जानकार हर कोई हैरान हो जायेगा। बेटे ने सैनिक की 65 वर्षीय विधवा माँ को इसलिए मारा क्योकि उसकी माँ ने उसे पेंशन के पैसे देने से इंकार कर दिया था। मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

यही नहीं कातिल की बहन यानी मृतक की बेटी को भी गंभीर चोटें आईं और उनका इलाज दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (DMCH) में चल रहा था। पुलिस ने कहा कि दिलीप कुमार झा (40) ने झंझारपुर अनुमंडल के लखनौर पुलिस चौकी के तहत बलिया गांव में शाम 6 बजे के करीब अपनी मां प्रतिमा देवी की छाती, बगल और जांघ में चाकू घोंप दिया। जब प्रतिमा की 32 वर्षीय विवाहित बेटी ममता देवी ने अपनी माँ को बचाने की कोशिश की, तो उस पर भी हमला किया गया।

स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। लखनौर एसएचओ राज कुमार राय ने कहा कि मृतक प्रतिमा के पति स्वर्गीय जय बोध झा सेना में एक सैनिक थे और इसलिए उन्हें पेंशन मिल रही थी।

दिलीप, जो अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहता हैं, 17 अक्टूबर को अपने गाँव आया था। सोमवार को, उसने पेंशन राशि के लिए अपनी माँ प्रतिमा के साथ बहस की जिसके बाद उसने माँ पर हमलाकर दिया। दिलीप के खिलाफ एक करीबी रिश्तेदार मनोज कुमार झा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़ें: शराब के नशे में दो युवकों ने किया दोस्त की बीवी का रेप

SHO ने कहा कि प्रतिमा की बेटी बहरी और गूंगी है और जब वह घटना हुई थी, तब वह वहाँ थी। झंझारपुर एसडीपीओ ज्योति शरण ने इस समाचार पत्र को बताया, “एसएचओ को जल्द से जल्द आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।”