Bihar Income Tax Raid : मिठाई दुकानदार की आमदनी है ‘जलेबी’ की तरह घुमावदार, जानिए आयकर विभाग क्यों हुआ हैरान

17
Bihar Income Tax Raid : मिठाई दुकानदार की आमदनी है ‘जलेबी’ की तरह घुमावदार, जानिए आयकर विभाग क्यों हुआ हैरान

Bihar Income Tax Raid : मिठाई दुकानदार की आमदनी है ‘जलेबी’ की तरह घुमावदार, जानिए आयकर विभाग क्यों हुआ हैरान


वैशाली : वैसे तो ये पूरी कहानी बिहार के वैशाली में स्थित मिठाई दुकान साहू मिष्ठान भंडार की है। लेकिन इस दुकान के मालिकों और संचालकों ने सरकारी टैक्स की जमकर चोरी की। साधारण से दिखने वाले दुकान के मालिकों के पास करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। इन्होंने अपनी आय को इनकम टैक्स विभाग से बचाकर रखा। आयकर विभाग दुकान की कारिस्तानी पर हैरान है। आयकर विभाग ने वैशाली जिले के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर हाईवे पर स्थित साहू मिष्ठान भंडार में छापेमारी की। ये छापेमारी दो दिनों तक चली है। उसके बाद आयकर विभाग को जो मिला है, उसके बारे में जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

मिष्ठान भंडार में छापेमारी

विभाग ने साहू मिष्ठान भंडार के तीन ठिकानों पर छापेमारी की। जहां से विभाग को कुल नगद 1 करोड़ 83 लाख रुपये बरामद किये। इसके अलावा मिठाई दुकानदारों की बाकी संपत्ति पर जब आयकर की नजर पड़ी, तो उनके होश उड़ गए। विभाग को फ्लैट के अलावा जमीन के चार ऐसे कागज मिले, जिसकी खरीदारी पूरी तरह नगद राशि देकर की गई थी। दो फ्लैट की जानकारी मिली है। पहला फ्लैट पटना में होने का पता चला है। दूसरा फ्लैट नोएडा में मौजूद है। आयकर विभाग के मुताबिक जमीन के दोनों प्लॉट पटना में स्थित हैं। इसके अतिरिक्त भी आयकर विभाग को बहुत सारी जमीनों के कागजात मिले हैं।
आयकर विभाग के मुताबिक साहू मिष्ठान भंडार भगवानपुर के मालिक का नेशनल हाईवे के बगल में छह कट्ठा में एक मकान भी बना हुआ मिला है। जानकारी के मुताबिक मिष्ठान भंडार के मालिकों ने इसे तीन चार-साल पहले ही बनाया था। इसके अलावा दुकान से कुछ दूरी पर एक कारखाना का भी पता चला है। मालिकों के पास कीरतपुर में एक घर है। विभाग की ओर से तीनों ठिकानों पर तलाशी ली गई है।

बिहार: घर में मिला 25 लाख कैश, नोटों से भरी बोरी घर से बाहर फेंका; दरभंगा का क्लर्क धनकुबेर निकला

प्रीवेंशन ऑर्डर जारी

आयकर विभाग ने मिष्ठान भंडार वालों को प्रीवेंशन ऑर्डर भी जारी किया है। जिसका सीधा मतलब है कि विभाग की नजरें प्रतिष्ठान पर बनी रहेगी। आने वाले दिनों में आयकर विभाग यहां पहुंचकर छापेमारी कर सकती है। विभाग के मुताबिक सालाना टर्नओवर करोड़ों में रहने के बाद भी ये लोग टैक्स नहीं देते हैं। दुकान की ओर से अपनी आमदनी को छिपाकर रखा गया है। कभी भी कोई हिसाब नहीं दिया गया है। आयकर विभाग छापेमारी के बाद अब इस दुकान की पूरी हिस्ट्री खंगालने में जुटी है। विभाग दुकान से होने वाले रोजाना बिक्री की जांच करेगी। उसके बाद टैक्स चोरी का पूरा मामला तय किया जाएगा।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News