Bihar corona update : बिहार में कोरोना के संक्रमण का दर आधा फीसद से भी कम, खोले गए स्‍कूल जिम और मॉल

179

Bihar corona update : बिहार में कोरोना के संक्रमण का दर आधा फीसद से भी कम, खोले गए स्‍कूल जिम और मॉल

| नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Feb 7, 2022, 11:17 AM

बिहार में कोरोना के संक्रमण की दर आधे फीसद से भी कम रह गई है। जिसे देखते हुए सरकार ने 32 दिनों से लागू पाबंदियों में ढील दे दी है। स्‍कूलों कॉलेजों और शाॅपिंंग मॉलों को खोल दिया गया है। साथ ही शादी विवाह और श्राद्ध कर्म में शामिल होने वालों की सख्‍या में भी इजाफा किया गया है।

 

दोबारा खुले स्‍कूल प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रही है। ये करीब दर आधा फीसदी से भी कम हो गई है। संक्रमण के विस्तार के रुझान भी अब कमजोर नजर आ रहे हैं। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियों को हटाया जाए। राज्‍य सरकार की ओर से 32 दिन पहले लगाई गई पाबंदियों में से ज्यादतर को हटाने का फैसला किया है। सरकार ने नाइट कर्फ्यू हटा दिया गया है। नौवीं कक्षा से ऊपर के शिक्षण संस्थान पूरी क्षमता के साथ खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है। दुकानें खोलने की समय सीमा की पाबंदियों को भी खत्म कर दिया है। मॉल, जिम, सिनेमाहॉल, पार्क व स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स भी खोले जाने का आदेश दे दिया गया है। धार्मिक स्थलों से भी पाबंदियां हटा ली गईं हैं। शादी-विवाह के कार्यक्रम और श्राद्धकर्म में अब 50 की जगह 200 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी गई है। सामाजिक, धार्मिक सहित अन्य आयोजन भी पूर्वानुमति के साथ हो सकेंगे। सरकार की ओर से जारी की गई नई गाइडलाइन सात से 13 फरवरी तक प्रभावी रहेगी।
मुख्‍यमंत्री ने समीक्षा के बाद लिया फैसला
कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राज्य आपदा प्रबंधन समूह (सीएमजी) की बैठक हुई। वीडियो कान्फ्रेंसिंग से हुई इस बैठक में पाबंदियों में ढील देने का निर्णय लिया गया। बैठक में उपमुख्मंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। सबसे पहले मुख्यमंत्री ने खुद ट्वीट कर प्रतिबंधों में ढील की जानकारी साझा की।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : bihar corona update : corona infection rate less than half percent in bihar, school gyms and malls opened
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News