Bihar Corona: कोरोना मरीज बढ़ने से कम पड़ रही बेडों की संख्या, मंगल पांडेय बोले- लगातार बढ़ाई जा रही हैं सुविधाएं

245
Bihar Corona: कोरोना मरीज बढ़ने से कम पड़ रही बेडों की संख्या, मंगल पांडेय बोले- लगातार बढ़ाई जा रही हैं सुविधाएं
.पटना: बिहार में कोरोना के मामले बढ़ने से अस्पतालों में बेडों की संख्या कम पड़ गई है. ऐसे में सरकार का दावा है कि सुविधाएं लगातार बढ़ाई जा रही हैं. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय गुरुवार को राजेंद्र नगर स्थित अति विशिष्ट नेत्र अस्पताल के एक भाग में बन रहे कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि राज्य के अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ायी जा रही हैं और अन्य नई व्यवस्था भी तेजी से की जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी के नेता मंगल पांडेय गुरुवार को पटना के राजेंद्र नगर स्थित अति विशिष्ट नेत्र अस्पताल के एक भाग में बन रहे कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजेंद्र नगर आई हॉस्पिटल के एक भाग को कोविड अस्पताल बनाया गया है. मंत्री ने कहा कि 24 घंटे के अंदर यहां मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में 115 बेड होंगे जिसमें 84 ऑक्सीजन युक्त होगा और 31 बेड सीसीसी होगा, जहां कोरोना मरीजों को सुविधाएं मिलेंगीं.

.अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ायी जा रही है- मंगल पांडेय

पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग जहां कोरोना मरीजों के उपचार के लिए बेडों की संख्या के साथ-साथ अन्य सुविधाएं बढ़ा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में प्रतिदिन एक लाख से अधिक लोगों की कोरोना जांच हो रही है, सुदूर गांवों में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों की जांच कर रही है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “राज्य के अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ायी जा रही है, वहीं नई व्यवस्था भी तेजी से की जा रही है. इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) में भी 100 बेड बढ़ाने का कार्य प्रगति पर है. नालंदा मेडिकल कॉलेस्र अस्पताल (एनएमसीएच) में 300 बेड बढ़ाए गए हैं, अन्य अस्पतालों में भी बेड बढ़ाने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.”

.यह भी पढ़ें- नेपाल में कोरोना वायरस की क्या पोजीशन है?