ऐसा क्या हुआ कि अटल बिहारी बाजपेयी की तस्वीर पर माला चढ़ा कर बैठ भाजपा नेता

333

इस वक़्त केंद्र की सरकार चला रही भारतीय जनता पार्टी के दोनों हाथों में लड्डू हैं. इस वक़्त सारे देश में भाजपा की बहुमत है और पार्टी अपने स्वर्णिम दौर में है. बीत शुक्रवार को भाजपा ने अपना 38वां स्थापना दिवस मनाया. इस ख़ास मौके पर देशभर में कार्यक्रम किए गए और पार्टी के संस्थापक दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी गई. मगर इस बीच स्थापना समारोह की कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिन्हें देखकर हर कोई भौचक्का हो जा रहा है.

दरअसल वायरल हो रही तसवीरें बिहार के बक्सर जिले की है. यहाँ पर पार्टी के 38 वें स्थापना दिवस को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था और इस समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा के जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह थे. भाजपा जिलाध्यक्ष ने इस कार्यक्रम के दौरान दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर पर फूल माला चढ़ाया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

मगर हद तो तब हो गई जब मंच पर ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर पर भी राणा प्रताप सिंह ने माल्यार्पण कर दिया और उन्हें भी श्रद्धांजलि दे दी.

BJP Founders day -

भाजपा के इत्यने उच्च स्तर के नेता की इस भूल से हर कोई चौंक गया और अब उनकी इस भूल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं. राणा प्रताप सिंह यह शायद भूल गए कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भले ही अभी बीमार हैं मगर जीवित हैं और उनकी तस्वीर पर फूल माला चढ़ा कर उन्होंने कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है.

फोटो वायरल होने के बाद जब मीडिया ने राणा प्रताप सिंह से बात की, तो उन्होंने माना कि उनसे गलती हो गई है. उन्होंने कहा कि मैंने जानबूझकर यह गलती नहीं की है, बल्कि भूलवश मैंने वाजपेयी जी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दिया.

हालांकि अपना बचाव करते हुए राणा प्रताप सिंह ने ये भी कहा कि विपक्षी दलों से ज़्यादा ही पार्टी के लोग, जो उनके विरोधी हैं. इस पूरे मुद्दे को उछाल रहे हैं और उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं.