बिहार: आरा में बड़ी दुर्घटना होने से टली आतंकी हमले की साजिश नाकाम

242

बिहार के आरा ज़िले में एक आतंकी हमले होने की साजिश नाकाम हो गयी है.यहाँ के हरखेन  कुमार धर्मशाला के पास बम ब्लास्ट हो गया. खबर है आतंकियों के बैग में गलत समय पर बम ब्लास्ट होने से आतंकी साजिश नाकाम हो गयी.

Harkhen dharmshala 1 -

घटना कैसे और कब हुई

बिहार के आरा जिले के सब्जी गोला के नजदीक ही हरखेंन कुमार जैन धर्मशाला में गुरुवार की सुबह 4-5 आतंकी पहुंचे. ये आतंकी कोलकाता से आये थे. उनके साथ बैग भी थे. घटना उस वक्त हुई जब सभी धर्मशाला में ठहरने के लिए आतंकी डॉक्यूमेंट्स वेरिफाइड करवा रहे थे और इसी दौरान इनके पास रखे बैग में ब्लास्ट हो गया. बताया जा रहा है कि सभी शहर में बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. उन संदिग्धों के पहुंचते ही उनके बैग में रखे बम फट गए. बम फटते ही धर्म शाला में मौजूद अन्य आगंतुकों के बीच अफरा -तफरी पैदा हो गयी. गनीमत है कि बम लो डेंसिटी का था. हालांकि ब्लास्ट में एक आतंकी बुरी तरह जख्मी हो गया.ब्लास्ट की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गयी. धर्मशाला में जख्मी हालत में मौजूद एक युवक को पुलिस ने अपने अधीन लेकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. बाकी आरोपी फरार है.

आशंका जताई जा रही है कि कोलकाता से आये ये हमलावर किसी बड़े मंसूबे को अंजाम देने की फिराक में थे. हालांकि जिस वक्त कमरे में ब्लास्ट हुआ, वहां एक भी आरोपी मौजूद नहीं था. इसके बाद से पुलिस आरोपियों को ढूंढ़ रही है.

बोधगया को भी दहलाने की कोशिश की गयी थी

पिछले महीने जनवरी में ही बोधगया को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई थी. आतंकियों ने महाबोधि मंदिर परिसर के पास तीन जगहों पर विस्फोटक छुपा रखे थे. इसी बीच कालचक्र मैदान के गेट नम्बर चार के जेनरेटर के पास थरमस फटने की घटना हुई. इसकी आवाज सुनकर सुरक्षा में तैनात पुलिसवाले पहुंचे