Bihar: एप पर दोस्ती, फिर परवान चढ़ा प्यार… पढ़िये कत्ल की दर्दनाक कहानी

4
Bihar: एप पर दोस्ती, फिर परवान चढ़ा प्यार… पढ़िये कत्ल की दर्दनाक कहानी

Bihar: एप पर दोस्ती, फिर परवान चढ़ा प्यार… पढ़िये कत्ल की दर्दनाक कहानी

Gopalganj Murder News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के रहने वाले एक युवक को गोपालगंज की युवती से जीली एप पर प्यार हुआ। शादी करने के लिए वह गोपालगंज पहुंचा। इसी बीच प्रेम कहानी की जानकारी प्रेमिका के भाई को लग गई। उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रेमी की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी।

 

गोपालगंज: पुलिस ने अज्ञात युवक के हत्याकांड का खुलासा कर लिया है। गोपालगंज के यादोपुर थाना क्षेत्र के बरईपट्टी में बीते 13 मई को एक अज्ञात युवक का सिर कटा शव बरामद किया गया था। युवक के चेहरे पर गहरे जख्म के निशान थे। हत्या के बाद युवक के पॉकेट में रखे मोबाइल फोन, पर्स, पहचान पत्र औए अन्य सामग्री को भी मौके से छुपा दिया गया था। बाद में अज्ञात युवक की सिरकटी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई थी। अब गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने दावा किया है कि मृतक अज्ञात युवक के हत्याकांड का खुलासा कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का रहने वाला था

एसपी के अनुसार, मृतक का नाम विशाल कुमार है। वह उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले का रहने वाला था। एसपी के मुताबिक विशाल कुमार का गोपालगंज के यादोपुर थाना क्षेत्र के बरईपट्टी गांव की रहने वाली एक युवती से जीली एप पर संपर्क हुआ था। वीडियो बनाने के दौरान युवक और युवती में दोस्ती और गहरी हो गई। बाद में दोनों युवक और युवती एक दूसरे के प्रेम प्रसंग में आ गए।

प्रमिका के भाई ने रची हत्या की साजिश

बाद में प्रेमिका ने प्रेम प्रसंग की जानकारी अपने घर वालों को दी। जिसके बाद प्रेमिका का भाई अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रेमी के हत्या करने की साजिश रचने लगा। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि प्रेमी युवक विशाल को शादी के बहाने गोपालगंज बुलाया गया और फिर गोपालगंज के थावे दुर्गा मंदिर में शादी की तारीख भी तय की गई। इसी बीच प्रेमिका के भाई और उसके दोस्त रंजीत कुमार ने उसे यादोपुर थाना क्षेत्र के बरईपट्टी मुसमात टोला में लेकर गए। वहां दोनों दोस्तों ने मिलकर पहले प्रेमी का गला दबाया, फिर उसके पैर को दबाकर उसका गला रेत कर चाकू से निर्मम हत्या कर दी।

Gopalganj: उत्तर प्रदेश के युवक की बिहार में हत्या, वजह हैरान करने वाला है

एसआईटी कर रही थी मामले की जांच

एसपी ने बताया कि इस हत्यकांड के बाद सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी के द्वारा युवक के पहचान को लेकर बिहार और यूपी के कई जिलों की पुलिस से संपर्क किया गया। बाद में यूपी के लखीमपुर खीरी के युवक विशाल कुमार के लापता होने की सूचना मिली। जब लापता युवक का फोटो गोपालगंज के अज्ञात शव से पहचान की गई, तब काफी हद तक समानता पायी गयी।

प्रेमिका के भाई का दोस्त गिरफ्तार

एसपी ने कहा कि इस हत्याकांड मामले में प्रेमिका के भाई के दोस्त रंजीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार रंजीत कुमार ने अपने ऊपर लगे हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। रंजीत कुमार के पास से हत्या में प्रयुक्त किया गया चाकू, मोबाइल फोन, स्कूटी को भी बरामद कर लिया गया है।

बहन के प्रेम प्रसंग से नाराज था भाई

एसपी ने कहा कि रंजीत कुमार से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह अपने दोस्त की बहन के इस प्रेम प्रसंग से नाराज था और वह उसके प्रेमी का हत्या करना चाहता था। रंजीत कुमार ने स्वीकार किया कि उसने पहले तौलिया से युवक का गला दबाया फिर चाकू से उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद प्रेमिका के पैकेट से उसके पैसे और उसके सभी सामान, पहचान पत्र को वहां से हटा दिया गया और उसे बरईपट्टी गांव से दूर शमशान घाट के पास नदी में फेंक दिया ।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News