Bihar : अरवल में फूड प्वाइजनिंग से पिता-पुत्र की मौत, 15 लोगों की स्थिति नाजुक, सदर अस्पताल में भर्ती

106
Bihar : अरवल में फूड प्वाइजनिंग से पिता-पुत्र की मौत, 15 लोगों की स्थिति नाजुक, सदर अस्पताल में भर्ती

Bihar : अरवल में फूड प्वाइजनिंग से पिता-पुत्र की मौत, 15 लोगों की स्थिति नाजुक, सदर अस्पताल में भर्ती

अरवल : मेला घूमने गए 15 लोग विषाक्त खाना खाने से बीमार पड़ गए हैं। घटना अरवल के करपी थाना क्षेत्र के रोहाई गांव की बताई जा रही है। जहां लोग महानवमी के मौके पर मेला घूमने गए थे। सभी लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। वहीं इटावा गांव के रहने वाले बाबूलाल भीम और उनके बेटे गौतम कुमार की फूड प्वाइजनिंग से मौत हो गई है। पीड़ित में ज्यादातर बच्चे शामिल हैं। सभी बच्चे करपी थाना क्षेत्र के केश्वर बिगहा, बाजीतपुर और बारा गांव के रहने वाले हैं। सभी ने मेला घूमने के दौरान रेहड़ी वाले के पास से मिठाई और ब्रेड खाई थी। जैसे ही मेला घूमकर घर गए। अचानक रात में उनकी तबीयत खराब होने लगी। उसके बाद सभी को सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया।

सभी बीमार सदर अस्पताल में भर्ती
पीड़ितों का इलाज कर रहे सदर अस्पताल के चिकित्सक महेंद्र शर्मा ने जानकारी दी है कि पीड़ितों में 9 बच्चे शामिल हैं। कुछ महिला और पुरुष भी हैं। सभी का इलाज किया जा रहा है। स्थिति खतरे से बाहर है। हालांकि, कुछ दिनों तक इन्हें खाने-पीने में सावधानी बरतनी होगी। 24 घंटे के बाद सब लोग रिकवर हो जाएंगे। डॉक्टर ने लोगों को बाजार में बेकार पड़ी सामग्री खाने से परहेज करने का सुझाव दिया है। डॉक्टरों के मुताबिक दुकानदार ने बेकार पड़ी चीजों से खाने वाली सामग्री बनाई थी। जिसकी वजह से लोगों के पेट में तकलीफ शुरू हुई।

Bihar Crime : भोजपुर में अपराधी हुए बेलगाम, रिटायर्ड फौजी को मारी गोली और मछली मारने गए युवक की निर्मम हत्या
ब्रेड और मिठाई खाने के बाद तबीयत बिगड़ी
बीमार सभी लोगों ने ब्रेड खाया था। पीड़ित बच्चों के परिजनों का कहना है कि मेले में बच्चों ने एक ठेले से ब्रेड और मिठाई खाई थी। जिसके बाद घर पहुंचते ही देर रात उल्टी शुरू हो गई। सभी के पेट में दर्द होने लगा। उसके बाद सभी बच्चों को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने सदर अस्पताल रेफर कर दिया। पीड़ित बच्चे ने बताया कि ठेले की सामग्री खाने के बाद से ही उनकी तबीयत खराब हुई।

navbharat times -रोहतास: बदमाशों ने खिड़की से घर में फेंका मां-बेटा और बेटी पर तेजाब, भाई-बहन की हालत गंभीर… अबतक FIR नहीं
स्थानीय प्रशासन की लापरवाही
घटना के बाद स्थानीय प्रशासन पर बड़े सवाल खड़े होने लगे हैं। परिजनों से जिला प्रशासन से मांग की है कि इस मामले में खाद्य विभाग की ओर से कार्रवाई होनी चाहिए। दोषी दुकानदार को सजा मिलनी चाहिए। वहीं जिन लोगों का इलाज चल रहा है। उसमें से कुछ लोगों को अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है। जिन्हें छुट्टी दी गई है, उनमें रामपुर चौरम थाना क्षेत्र के खेदुरु बिगहा गांव की रहने वाली मनोरमा देवी। उनकी बेटी पूजा कुमारी, बेटा नवीन कुमार और एक बेटी खुशी कुमारी शामिल है। उसके अलावा जो शिकार हुए हैं। सुरजी देवी उम्र 60 वर्ष, पिंकी कुमारी, संजू देवी और सिंपी कुमारी शामिल हैं।

navbharat times -Bihar Crime : आरा में BJP कार्यकर्ता को मारी गोली, सुबह टहलते वक्त किया टारगेट, स्थिति नाजुक
घटना में दो लोगों की मौत
घटना में इटावा गांव निवासी लालबाबू बिंद की फूड प्वाइजनिंग से पहले ही मौत हो गई थी। उसके बाद उनके पुत्र गौतम कुमार की मौत हो गई। हालांकि सदर अस्पताल के डॉक्टर इस मामले में लीपापोती कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक शवों का पोस्टमार्ट नहीं हुआ है। सदर अस्पताल की ओर से कुछ भी कहने से बचा जा रहा है।

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News