Big decision: पोक्सो कोर्ट के खिलाफ पहले हाईकोर्ट फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा रेप का आरोपी, पर नहीं मिले रियायत, होगी सजा-ए- मौत

119

Big decision: पोक्सो कोर्ट के खिलाफ पहले हाईकोर्ट फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा रेप का आरोपी, पर नहीं मिले रियायत, होगी सजा-ए- मौत

राजसमंद: रेप के मामलों में कानून को मजाक समझने वालों के लिए राजस्थान से एक नजीर सामने आई है। यहां राजसमंद जिले के कोर्ट का फैसला बड़ा उदाहरण बना है। यहां रेप के आरोपी की फांसी की सजा बरकरार को सुप्रीम कोर्ट ने भी बरकरार रखा है। मामला राजसमंद जिले के कांकरोली थाना इलाके क्षेत्र है। यहां 17 जनवरी 2013 को एक 8 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म और मर्डर की वारदात सामने आई थी। घटना के बाद यहां लोगों के बीच जबरदस्त आक्रोश दिखा था। यहां लोगों ने प्रदर्शन कर आरोपी को फांसी की मांग की थी, जिसके बाद पहले पोक्सो कोर्ट फिर हाईकोर्ट और अब सुप्रीम कोर्ट ने भी आरोपी को जघन्य अपराध के लिए फांसी की सजा सुनाई है।

पुलिस ने 9 दिन में चालान पेश कर किया कोर्ट में पेश
बता दें कि घटना के संबंध में जानकारी मिलने और लोगों के प्रदर्शन के साथ ही पुलिस ने यहां तत्परता दिखाई। पुलिस ने यहां इस मामले में जल्द से जल्द लगभग 9 दिन के अंदर चालान पेश किया गया। इसके बाद आरोपी को राजसमंद की पोक्सो कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए फांसी की सजा सुनाते हुए जेल भेज दिया था। इस पर आरोपी ने इस फैसले को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में अपील की थी, लेकिन यहां भी उसे निराशा हाथ लगी। हाईकोर्ट ने भी इस फैसले पर फांसी की सजा को बरकरार रखा है।

इसके बाद भी आरोपी नहीं माना तो उसने सुप्रीम कोर्ट में फैसले को चुनौती दी। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई तो सुप्रीम कोर्ट ने भी आरोपी की फांसी की सजा को बरकरार रखा है।

बिजली विभाग के चक्कर लगा रहे बुजुर्ग वरदीचंद, डिस्कॉम थमा रहा है वो बिल, जिसके कनेक्शन उनके पास नहीं ….

बच्ची से दुष्कर्म के बाद उसका सिर कुचलकर की हत्या
उल्लेखनीय है कि आरोपी मनोज प्रताप सिंह की ओर से नशे की हालत में दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया था। इस घटना में आरोपी मासूम बच्ची को टोफी का लालच देकर अपने साथ सुनसान जगह पर ले गया था। इसके बाद यहां आरोपी ने बच्ची के साथ घिनौने काम को अंजाम दिया। इतना ही नहीं, आरोपी ने मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के साथ पहचान छिपाने के लिए उसका सिर पत्थर से कुचल दिया। उसकी हत्या कर दी।

navbharat times -Rajsamand News: जमीनी झगड़े में सगे भाई और भाभी की पत्थरों से पीट-पीटकर हत्या

रोते हुए पिता ने किया बेटी को खो देना का गम
बता दें कि इस पूरे मामले पर जब मीडिया ने बच्ची के पिता से बात की, तो उन्होंने रोते हुए कहा कि आरोपी को जल्द से जल्द फांसी दी जाए। तभी जाकर मेरी बच्ची को न्याय मिलेगा। आपको बता दें कि मासूम बच्ची का पिता जैसे तैसे अपना जीवन यापन कर रहे हैं। बच्ची के पिता ने बताया कि मैं मेरी बच्ची को तो खो चुका हूं और इसी गम में मेरी पत्नी ने भी कोरोनाकाल में दम तोड़ दिया है।अब तो बस इसी उम्मीद पर जिंदा हूं कि मेरी बच्ची को जल्द से जल्द न्याय मिले और आरोपी को फांसी दी जाए। कोर्ट, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला सुनाया है उससे उम्मीद जगी है कि जल्द ही आरोपी को फांसी दी जाएगी।

बिजली को तरसे बुजुर्ग को बिना कनेक्शन के बिल थमाया, राजस्थान के राजसमंद की अजब गजब दास्तां

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News