योग शिक्षकों की सैलरी के लिए जनता से चंदा मांग रहे केजरीवाल, एलजी और बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

125
योग शिक्षकों की सैलरी के लिए जनता से चंदा मांग रहे केजरीवाल, एलजी और बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

योग शिक्षकों की सैलरी के लिए जनता से चंदा मांग रहे केजरीवाल, एलजी और बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

दिल्ली की आप सरकार और एलजी के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी वी के सक्सेना पर आरोप लगाया है कि वो और बीजेपी दिल्ली में योग कक्षाएं रोक कर लोगों के जीवन को बर्बाद कर रही हैं। उन्होंने दिल्ली के लोगों से योग शिक्षकों की सैलरी में भी मदद करने की अपील की।

 

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम के योग शिक्षकों के वेतन में लोगों के योगदान के लिए शनिवार को एक व्हाट्सऐप नंबर जारी किया। केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राजधानी में योग कक्षाएं रोक कर और आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा लागू की जा रही अन्य योजनाओं को बंद करके उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना और भाजपा दिल्लीवासियों का ‘जीवन बर्बाद’ कर रहे हैं।

व्हाट्सऐप नंबर किया जारी

केजरीवाल ने कहा कि जो लोग योग शिक्षकों के वेतन में योगदान देना चाहते हैं वे 7277972779 नंबर पर संदेश भेजकर इसकी जानकारी दें और बताएं कि वे कितने योग शिक्षकों के वेतन का खर्च उठाना चाहते हैं। ‘दिल्ली की योगशाला’ के तहत योग शिक्षकों को प्रतिमाह 15,000 रुपये का वेतन मिलता है।
navbharat times -एमसीडी चुनाव में मुस्लिम-दलित गोलबंदी… ओवैसी की एंट्री बिगाड़ सकती है AAP और BJP का खेल
जनता से की सहयोग करने की अपील
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जो भी वेतन भुगतान में मदद करना चाहते हैं, नंबर पर संदेश भेजकर बता सकते हैं कि वे एक या दो शिक्षक के लिए योगदान देना चाहते हैं… फिर हम उन्हें शिक्षक/शिक्षकों के नाम देंगे, ताकि वे सीधे चेक शिक्षक को सौंप सकें।’ उन्होंने कहा कि वेतन के लिए योगदान 15,000 के गुणक में होना चाहिए।
navbharat times -Delhi Weather Updates: दिल्लीवालों ठंड आ रही है, निकाल लीजिए गर्म कपड़े, अब और कम होगा तापमान
एलजी और बीजेपी पर लगाया आरोप
उपराज्यपाल सक्सेना और भाजपा पर सरकार के कदमों को रोकने का आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘जब उन्होंने योगशाला रोकी तो वह बहुत तकलीफदेह था। करीब 17,000 लोग उन कक्षाओं में जा रहे थे। उन्होंने कहा कि वे योग शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं करेंगे। लोगों को योग करने से कौन रोक रहा है? यह पाप है।’
navbharat times -आप भी जाना चाहते हैं दिल्ली ट्रेड फेयर, DMRC ने इन 67 मेट्रो स्टेशनों पर कर रखा है टिकट का इंतजाम
आप सरकार ने एक नवंबर को दावा किया था कि उपराज्यपाल ने 31 अक्टूबर के बाद ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की मंजूरी नहीं दी, लेकिन साथ ही कहा था कि सरकार सुनिश्चित करेगी कि योग कक्षाएं चलती रहें। वहीं, उपराज्यपाल सचिवालय के सूत्रों ने बताया था कि सक्सेना के कार्यालय को 31 अक्टूबर के बाद योगशाला जारी रखने का अनुरोध करने वाली कोई फाइल नहीं मिली है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News