BHU News: बीएचयू की निर्माणाधीन बिल्डिंग से रात में लड़की के जोर-जोर से चीखने की आवाज, वीडियो वायरल

180
BHU News: बीएचयू की निर्माणाधीन बिल्डिंग से रात में लड़की के जोर-जोर से चीखने की आवाज, वीडियो वायरल

BHU News: बीएचयू की निर्माणाधीन बिल्डिंग से रात में लड़की के जोर-जोर से चीखने की आवाज, वीडियो वायरल

वाराणसी: बीएचयू के आयुर्वेद विभाग की निर्माणाधीन बिल्डिंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है। 7 सेकेंड के इस वीडियो में कुछ छात्र आयुर्वेद विभाग के गेट के बाहर खड़े होकर परिसर में अंदर प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो के बैकग्राउंड में एक कम उम्र की लड़की के जोर-जोर से चीखने की आवाज आ रही है।

बीएचयू कैंपस में बीते 2 दिनों से यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और इस वीडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं काफी तेज हैं। वायरल वीडियो के संदर्भ में बीएचयू के प्रॉक्टोरियल बोर्ड को भी जानकारी है। रविवार की देर रात भी कुछ छात्र उस जगह पर टीम के साथ गए थे, लेकिन गार्ड से किसी भी तरह की पूछताछ नहीं की गई।

चश्मदीद छात्र ने बताया काफी तेज थी चीखने की आवाज

बीएचयू के छात्र शाश्वत ने बताया कि वीडियो में गेट के अंदर प्रवेश करने की कोशिश करने वाला छात्र मैं ही हूं। 3 और 4 तारीख की रात करीब 2:00 बजे साइबर लाइब्रेरी में पढ़ाई करने के बाद वह टहलने के लिए निकले। आयुर्वेद विभाग के परिसर में एक बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा है। बिल्डिंग के कुछ दूर पहले ही उसे एक लड़की के चीखने की आवाज सुनाई दी। यह आवाज काफी देर तक आती रही। अपने दो-तीन दोस्तों के साथ उस परिसर में दाखिल होने के लिए पहुंचा तो बड़ी तेजी से एक सिक्योरिटी गार्ड वहां पर आया और बहस करने लगा। हम लोग अंदर जाकर उस आवाज की तस्दीक करना चाहते थे, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड ने हमें अंदर नहीं जाने दिया। हमने तत्काल ही बोर्ड को सूचना दी। सूचना पर बोर्ड की टीम मौके पर पहुंची भी थी।

गार्ड के साथ था एक और बाहरी व्यक्ति

शास्वत ने बताया कि जब सिक्योरिटी गार्ड से हम लोग अंदर जाने की अनुमति मांग रहे थे तो उसी समय उसके साथ एक और व्यक्ति था, जोकि बीएचयू का छात्र नहीं लग रहा था। वो व्यक्ति काफी नशे में भी लग रहा था और हमें धमका रहा था। हम डर की वजह से अंदर नहीं जा रहे थे कि न जाने अंदर कितने लोग होंगे। इस बीच हमने उस जगह से एक हाथ भी मदद के लिए वहां से उठाते हुए देखा। प्रॉक्टोरियल के आने की सूचना पाते ही सिक्योरिटी गार्ड तेजी से दौड़ कर वापस परिसर में गया और सभी लाइट ऑफ कर दी। एक बड़े गेट के बंद होने की तेज आवाज हुई। बोर्ड की टीम के आने के बाद हम सभी लोग अंदर गए, लेकिन तब तक वहां हमें कोई दिखाई नहीं दिया। हमने बोर्ड की टीम से कहा कि भवन के अंदर चल के देखते हैं, लेकिन उन लोगों ने हमारी बात को अनसुना कर दिया। उस जगह पर एक पंजे का निशान और टूटी हुई ट्यूबलाइट भी पड़ी हुई थी।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने गार्ड से नहीं की कोई पूछताछ

3 और 4 तारीख के इस घटना में प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने मौके पर उस सिक्योरिटी गार्ड से कोई भी पूछताछ करने की जहमत नहीं उठाई। वायरल वीडियो में मैं ही हूं, जो अंदर प्रवेश करने की कोशिश कर रहा है। शास्वत ने यह भी बताया कि जिस जगह से यह चीखने की आवाज आ रही थी। उसी से महज कुछ दूर ही 2 वर्ष पूर्व एक चाय वाले का मर्डर भी हुआ था। जिसका आज तक खुलासा नहीं हो पाया है।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने साधी चुप्पी

3 और 4 तारीख के रात के इस वीडियो को लेकर बीएचयू के कुछ छात्र जांच की मांग कर रहे हैं। शोध छात्र पतंजलि पांडे ने बताया कि परिसर के अंदर प्रशासन सख्ती इसलिए नहीं की जाती है कि इस तरह के कुकृत्य किए जा सके। रविवार की देर रात भी हम लोग प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम को लेकर वहां पहुंचे थे, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड से न तो कोई पूछताछ की गई न ही उस आवाज के बारे में कोई जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश की गई।
इनपुट- अभिषेक कुमार झा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News