BHU के 50 छात्रों की छिन गई आंखों की रोशनी! राजाराम हॉस्टल में अनजान वायरस का खौफ

19
BHU के 50 छात्रों की छिन गई आंखों की रोशनी! राजाराम हॉस्टल में अनजान वायरस का खौफ

BHU के 50 छात्रों की छिन गई आंखों की रोशनी! राजाराम हॉस्टल में अनजान वायरस का खौफ


बीएचयू के राजाराम हॉस्टल के छात्र इन दिनों बेहद डरे हुए हैं। एक हफ्ते में करीब 50 छात्र एक ऐसे अनजान वायरस की जद में आए हैं, जिसके इंफेक्शन होने के साथ ही उन्हें दिखना लगभग बंद हो जा रहा है।

 

हाइलाइट्स

  • 5 दिनों पहले कुछ छात्रों को आंखों में दिक्कत हुई थी
  • रोशनी आने में 10 दिन लग रहे हैं
  • डॉक्टरों की टीम आंखों की जांच कर रही
अभिषेक कुमार झा, वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के 50 छात्रों को अनजान वायरस का खौफ सता रहा है। दरअसल, बीते 1 हफ्ते के दौरान राजाराम छात्रावास के 50 छात्रों को आंखों में दिक्कत आ गई है, जिसके बाद उन्हें दिखाई देना लगभग बंद हो गया। छात्रों की समस्या को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनन-फानन में परीक्षा को रद्द कर दिया। साथ ही उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की एक टीम बुलाकर इस वायरस का पता लगाने का प्रयास शुरू कर दिया है। बीते 1 हफ्ते से इंफेक्शन की शिकायत छात्र कर रहे थे, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने गंभीरता से इस पर कोई काम नहीं लिया। अब इस वायरस की जद में करीब 50 छात्र आ चुके हैं।

राजाराम छात्रावास के छात्रों को हुआ इंफेक्सन

राजाराम छात्रावास के वार्डन डॉ. अमरनाथ पासवान ने एनबीटी ऑनलाइन को बताया कि करीब 5 दिनों पहले कुछ छात्रों को आंखों में दिक्कत हुई थी। आज उनके पास करीब 3 दर्जन से ज्यादा छात्र शिकायत लेकर पहुंचे कि उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है। इस पर उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की एक टीम के साथ छात्रावास पहुंचे, जहां उन्होंने पाया कि करीब 3 दर्जन से ज्यादा छात्रों को आंखों में कुछ कंजेक्टिवाइटिस जैसी प्रॉब्लम है, जिसकी वजह से उन्हें बेहद कम दिखाई दे रहा है। इसकी वजह से इन छात्रों का एग्जाम रद्द कर दिया गया है।

एडवाइजरी जारी की गई, करीब दस दिन में हो रहा इन्फेक्शन ठीक

अमरनाथ पासवान ने एनबीटी ऑनलाइन को बताया कि इस वायरस के प्रभाव में आने वाले छात्रों को जो दवाई दी जा रही है, उससे उन्हें ठीक होने में करीब 10 दिन लग रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम बुलाकर उन्हें दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। साथ ही साथ छात्रों के बीच इस वायरस से बचाव के उपाय भी सुझाए गए हैं। हालांकि, यह कहना जल्दबाजी होगी कि यह कितना इन्फेक्शियस है, क्योंकि जिन छात्रों को यह इंफेक्शन हुआ है, वह अपने डिपार्टमेंट में जा रहे हैं और दूसरे हॉस्टल भी, लेकिन अन्य किसी हॉस्टल से इस तरह की सूचना अभी नहीं मिली है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट का हमें इंतजार करना चाहिए।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News