Bhopal samachar: राहुल गांधी के बाद दिग्विजय सिंह की संसद सदस्यता पर खतरा, मानहानि केस में आरोप तय

11
Bhopal samachar: राहुल गांधी के बाद दिग्विजय सिंह की संसद सदस्यता पर खतरा, मानहानि केस में आरोप तय

Bhopal samachar: राहुल गांधी के बाद दिग्विजय सिंह की संसद सदस्यता पर खतरा, मानहानि केस में आरोप तय

Digvijay Singh News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विय सिंह की संसद सदस्यता जा सकती है। मानहानि के केस में उनपर आरोप तय हो गया है। इस मामले में 1 जुलाई को अगली सुनवाई होनी है। खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि केस दर्ज कराया है।

 

भोपाल: मानहानि केस में राहुल गांधी की सांसद सदस्यता जाने के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर भी मानहानि मामले में आरोप तय हो गए हैं। उन पर भोपाल कोर्ट ने धारा 500 के तहत आरोप तय किये हैं। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्यप्रदेश के अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने मानहानि का मामला दर्ज कराया था। इस मामले की अगली सुनवाई 1 जुलाई को होनी है।पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने 4 जुलाई 2014 को मीडिया के समक्ष विष्णु दत्त शर्मा पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद विष्णु दत्त शर्मा ने मामला दर्ज कराया था। फिलहाल दिग्विजय सिंह दिग्विजय सिंह इस मामले पर जमानत पर हैं। अधिवक्ता सचिन के वर्मा ने मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि मानहानि के मामले में दिग्विजय सिंह पर कोर्ट ने आरोप तय कर दिया है, अगर आरोप सिद्ध हो गए तो उन्हें अधिकतम 2 साल की सजा हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो दिग्विजय सिंह की राज्यसभा सदस्यता भी रद्द हो जाएगी। इसके बाद उनके 6 साल तक चुनाव लड़ने पर भी पाबंदी लगाई जा सकती है।

यह है मामला
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने 4 जुलाई 2014 को पत्रकारों से चर्चा के दौरान विष्णु दत्त शर्मा पर व्यापम घोटाले के मामले में कई आरोप लगाए थे। तब विष्णु दत्त शर्मा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता थे। तब दिग्विजय सिंह ने कहा था कि विष्णु दत्त शर्मा ने आरएसएस (RSS) और व्यापम के बीच में बिचौलिए का काम किया है। जब यह रिपोर्ट मीडिया में आई तो वीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर कोर्ट में मानहानि का केस दायर किया था।
Opinion: मनोकामना के लिए ‘महाराज’ और ‘राजा’ ने लगाई है अर्जी… अब महाकाल क्या करें?बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने बताया कि बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायालय भोपाल में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो लोकसभा के सांसद विष्णु दत्त शर्मा द्वारा दिग्विजय सिंह पर किए गए मानहानि मुकदमे में दिग्विजय सिंह पर आरोप अदालत में तय हो गए हैं। दिग्विजय सिंह द्वारा वीडी शर्मा जी के ऊपर झूठे आरोप लगाए थे, जबकि शर्मा जी आज दिनांक तक न तो किसी एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए गए, न उनको कोई सम्मन हुआ है और ना ही उनका व्यापम के मामले में कोई संबंध था।
रिपोर्ट : दीपक राय

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News